आमिर ने गलती की, उन्हें माफी मांगनी चाहिए; ट्विटर पर हरभजन व आमिर के बीच हुए झगड़े पर बोले सईद अजमल

विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए, अजमल ने कहा कि अख्तर और हरभजन के बीच बातचीत में आमिर का कोई फायदा नहीं था। पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर ने आमिर को हरभजन से माफी मांगने की सलाह दी।

By अनिल शर्मा | Published: November 5, 2021 08:03 AM2021-11-05T08:03:26+5:302021-11-05T08:15:56+5:30

aamir made a mistake, he should apologize saeed ajmal on twitter feud between harbhajan singh and mohammad aamir | आमिर ने गलती की, उन्हें माफी मांगनी चाहिए; ट्विटर पर हरभजन व आमिर के बीच हुए झगड़े पर बोले सईद अजमल

आमिर ने गलती की, उन्हें माफी मांगनी चाहिए; ट्विटर पर हरभजन व आमिर के बीच हुए झगड़े पर बोले सईद अजमल

googleNewsNext
Highlightsअजमल ने कहा कि अख्तर और हरभजन के बीच बातचीत में आमिर का कोई फायदा नहीं था।खिलाड़ियों को एक दूसरे के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए क्योंकि खेल लोगों को एक साथ लाता हैः अजमल

नई दिल्लीः हरभजन सिंह के साथ मोहम्मद आमिर के ट्विटर पर हुई बहस को लेकर पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर सईद अजमल ने कहा है कि आमिर ने शोएब अख्तर और हरभजन के बीच बातचीत में कूदकर गलती की और उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

 विवाद की शुरुआत तब हुई जब शोएब अख्तर और हरभजन सिंह दोस्ताना लहजे में मैच को लेकर एक-दूसरे की टांग खिंचाई कर रहे थे लेकिन बीच में आमिर कूद पड़े और टी20 वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान से हार के बाद क्रिकेटर ने हरभजन पर व्यक्तिगत रूप से हमले करने लगे। 

आमिर ने ट्विटर पर चुटकी लेते हुए  कहा था कि हरभजन पाजी ने टीवी तो नया तोड़ा अपना? इसके बाद हरभजन सिंह ने आमिर को ट्विटर पर खूब खरीखोटी सुनाई। हरभजन ने आमिर को उनके मैच फिक्सिंग की याद दिलाई। 

विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए, अजमल ने कहा कि अख्तर और हरभजन के बीच बातचीत में आमिर का कोई फायदा नहीं था। पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर ने आमिर को हरभजन से माफी मांगने की सलाह दी। उन्होंने टिप्पणी की:

"खिलाड़ियों को एक दूसरे के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए क्योंकि खेल लोगों को एक साथ लाता है। मुझे लगता है कि आमिर ने [शोएब अख्तर और हरभजन सिंह के बीच] उस बातचीत में कूद कर गलती की और उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। यह दो महान क्रिकेटरों के बीच चर्चा थी और आमिर ने इसमें शामिल होकर गलती की।

टी 20 विश्व कप में भारत की पाकिस्तान से हार के बाद, हरभजन ने पाकिस्तान को उनकी शानदार जीत के लिए बधाई दी, यह स्वीकार करते हुए कि वे एक बेहतर टीम थे। वहीं पाकिस्तान से भारत की हार के बाद, अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ऑनलाइन दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा, जिसमें कई लोगों ने उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठाया और उनके धर्म की ओर इशारा किया। शमी का समर्थन करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली की नौ महीने की बेटी को भी बलात्कार की धमकी दी गई थी।

भारत के घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए, अजमल ने प्रशंसकों से टीम का समर्थन करने का आग्रह किया और खिलाड़ियों से उनके धर्म के आधार पर सवाल नहीं करने का आग्रह किया। अजमल ने लिखा, खिलाड़ी खेलता है, धर्म नहीं खेलता। खिलाड़ियों को उनके धर्म के आधार पर परेशान करना सही नहीं है। अगर ऐसा होता है, तो आने वाली पीढ़ी इस खेल को अपनाने से डर सकती है। खिलाड़ियों को गद्दार (देशद्रोही) कहा जा रहा है। कोहली की नौ महीने की बेटी को रेप की धमकियां मिल रही हैं। यह एक ऐसा खेल है, जिसमें एक टीम को जीतना है और एक को हारना है। भारत ने दो मैचों में खराब प्रदर्शन किया। लेकिन अगर आप पूरे साल के आंकड़ों पर नजर डालें तो भारत शायद सबसे सफल टीम रही है।

Open in app