IPL 2024: अकेले दम पर मैच जिताने वाला धाकड़ गेंदबाज कौन? पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा..

IPL 2024 Best Bowler: पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा, अकेले दम पर मैच में जीत दिला सकता है ये गेंदबाज

By संदीप दाहिमा | Published: April 12, 2024 01:38 PM2024-04-12T13:38:44+5:302024-04-12T13:38:44+5:30

IPL 2024 Who is the best bowler who can win the match single-handedly? Former spinner Harbhajan Singh said | IPL 2024: अकेले दम पर मैच जिताने वाला धाकड़ गेंदबाज कौन? पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा..

IPL 2024: अकेले दम पर मैच जिताने वाला धाकड़ गेंदबाज कौन? पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा..

googleNewsNext
HighlightsIPL 2024 Update: आईपीएल का धाकड़ गेंदबाज कौन?Jasprit Bumrah IPL 2024: जसप्रीत बुमराह ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पांच विकेट झटकेआईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट किस खिलाड़ी ने लिए

IPL 2024  Update: भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि अब खेल को अलविदा कह चुके लसिथ मलिंगा के अलावा कोई और गेंदबाज अकेले दम पर मैच जिताने की जसप्रीत बुमराह की काबिलियत का मुकाबला नहीं कर सकता और यही वजह है कि बुमराह आईपीएल के इस सत्र में सुपरस्टार हैं।

बुमराह ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पांच विकेट लिये जिसके दम पर मुंबई इंडियंस ने सात विकेट से जीत दर्ज की । हरभजन ने स्टार स्पोटर्स के ‘ क्रिकेट लाइव’ कार्यक्रम पर कहा ,‘‘ पहले दिन से आज तक मैने उसे गेंदबाजी करते देखा है और उसकी गेंदबाजी में काफी बदलाव आया है । वह सीखने को लालायित रहता है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

उसने भले ही आज पांच विकेट ले लिये लेकिन वह फिर जाकर वीडियो देखेगा कि कहां सुधार हो सकता है ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘वह इतना शांत रहता है और दबाव के क्षणों में उससे बेहतर कोई नहीं खेल सकता। (फोटो- इंस्टाग्राम)

लोग अक्सर विराट कोहली और एम एस धोनी की बात करते हैं क्योंकि यह बल्लेबाजों का खेल है लेकिन अगर कोई आईपीएल के सुपरस्टार की बात करे तो वह बुमराह है ।’’ (फोटो- इंस्टाग्राम)

उन्होंने कहा ,‘‘ अपना दिन होने पर वह मैच जिताता है और ऐसा कितने बल्लेबाज कर पाते हैं ।’’ हरभजन ने कहा ,‘‘बल्लेबाजों की बात करें तो तीन या चार हैं लेकिन गेंदबाजों में सिर्फ बुमराह या मलिंगा हैं हर प्रारूप में। (फोटो- इंस्टाग्राम)

अविश्वसनीय प्रदर्शन । सबसे अच्छी बात तो यह है कि वह सीखना और बेहतर करते रहना चाहता है ।’’ उन्होंने अर्धशतक जमाने वाले सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा ,‘‘ जब सूर्यकुमार यादव फॉर्म में होता है तो आप किसी और को देखना नहीं चाहते। (फोटो- इंस्टाग्राम)

वह एबी डिविलियर्स का बेहतर संस्करण है । अगर मैं किसी भी टीम में रहूंगा तो नीलामी में वह मेरी पहली पसंद होगा ।’’ (फोटो- इंस्टाग्राम)

Open in app