Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ में किसानों के साथ खेतों में दिखे राहुल गांधी, 10 हजार रुपये प्रतिवर्ष देने का वादा किया

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 29, 2023 06:14 PM2023-10-29T18:14:20+5:302023-10-29T18:15:46+5:30

कांग्रेस नेता ने कहा, "आपको बोलने की जरूरत नहीं है, आपके दिल की जो आवाज होती है, हम वह सुन लेते हैं। आज सुबह किसानों के साथ, मजदूरों के साथ बघेल जी और मैंने थोड़ा काम किया, बातचीत की। किसानों ने हमसे कहा कि कांग्रेस सरकार ने उनके लिए पांच साल में जो किया है, वह किसी भी सरकार ने नहीं किया है।"

Rahul Gandhi seen in the fields with farmers in Chhattisgarh, promised to give Rs 10,000 per year | Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ में किसानों के साथ खेतों में दिखे राहुल गांधी, 10 हजार रुपये प्रतिवर्ष देने का वादा किया

छत्तीसगढ़ में चुनावी अभियान के दौरान कांग्रेस नेता खेतों में भी नजर आए।

Highlights राहुल गांधी ने रविवार को छत्तीसगढ़ में कृषि ऋण माफ करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराईचुनावी अभियान के दौरान कांग्रेस नेता खेतों में भी नजर आएइस दौरान राहुल भाजपा पर हमलावर रहे

रायपुर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को छत्तीसगढ़ में कृषि ऋण माफ करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और जाति जनगणना पर पार्टी के रुख का जोरदार बचाव करते हुए कहा कि इसके नतीजे अन्य पिछड़ों की प्रगति और विकास में एक नए अध्याय की शुरुआत करेंगे। छत्तीसगढ़ में चुनावी अभियान के दौरान  कांग्रेस नेता खेतों में भी नजर आए। 

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने उल्लेख किया कि कर्नाटक और राजस्थान में कांग्रेस सरकारें पहले ही जाति सर्वेक्षण की प्रक्रिया शुरू कर चुकी हैं। इस दौरान राहुल भाजपा पर हमलावर रहे।

उन्होंने कहा, "PM मोदी ने आपसे 15 लाख रुपए देने और काला धन वापस लाने का वादा किया था। उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया। मैंने भी आपसे वादा किया था कि छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्ज माफ होगा और किसानों को धान के लिए 2,500 रुपए प्रति क्विंटल दिए जाएंगे। मैंने अपने सारे वादे पूरे किए, ये बात पूरा छत्तीसगढ़ जानता है।"

राहुल ने कहा, "अगर आप कमल का बटन दबाएंगे तो आपकी खदानें और जमीनें छीन ली जाएंगी। लेकिन अगर आप कांग्रेस का चुनाव चिन्ह हाथ का बटन दबाएंगे- किसानों, मजदूरों और छोटे व्यापारियों का काम शुरू हो जाएगा। BJP लोगों को आपस में लड़ाने का काम करती है। लेकिन कांगेस नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलती है।"

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ की जनता से वादा किया कि यदि राज्य में फिर से कांग्रेस की सरकार बनती है, तो स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत गरीब वर्ग के लोगों को 10 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाएगी। राजनांदगांव जिला मुख्यालय में  चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि सरकार बनने पर कृषि मजदूरों को सात हजार रुपये के बजाय 10 हजार रुपये प्रतिवर्ष दिए जाएंगे। 

कांग्रेस नेता ने कहा, "आपको बोलने की जरूरत नहीं है, आपके दिल की जो आवाज होती है, हम वह सुन लेते हैं। आज सुबह किसानों के साथ, मजदूरों के साथ बघेल जी और मैंने थोड़ा काम किया, बातचीत की। किसानों ने हमसे कहा कि कांग्रेस सरकार ने उनके लिए पांच साल में जो किया है, वह किसी भी सरकार ने नहीं किया है। कांग्रेस पार्टी का काम करने का तरीका देखिए, किसानों और मजदूरों से बात हुई, मजदूरों ने हमें कहा कि सात हजार रुपये (राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना में मिलने वाली राशि) कम है। गाड़ी में हमारी बात हुई और फैसला कर लिया कि यह अब 10 हजार रुपये हो जाएगी।"

Web Title: Rahul Gandhi seen in the fields with farmers in Chhattisgarh, promised to give Rs 10,000 per year

छत्तीसगढ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे