Assembly Elections 2023: "भाजपा ईडी के जरिये कांग्रेस की छवि को खराब कर रही है", भूपेश बघेल ने महादेव ऐप विवाद में कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 6, 2023 06:17 AM2023-11-06T06:17:05+5:302023-11-06T06:21:01+5:30

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महादेव ऐप विवाद में सीधे तौर पर विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा है कि यह केवल और केवल कांग्रेस की छवि को खराब करने की साजिश है

Assembly Elections 2023: "BJP is tarnishing Congress's image through ED", says Bhupesh Baghel in Mahadev app controversy | Assembly Elections 2023: "भाजपा ईडी के जरिये कांग्रेस की छवि को खराब कर रही है", भूपेश बघेल ने महादेव ऐप विवाद में कहा

फाइल फोटो

Highlightsभूपेश बघेल ने महादेव ऐप विवाद में भाजपा ईडी के जरिये कांग्रेस की छवि खराब करना चाहती हैमोदी सरकार छत्तीसगढ़ की जनता के बीच हमें आरोपी बनाकर पेश करने की कोशिश कर रही हैभाजपा ईडी के सहारे ही चुनाव लड़ रही है, मुझे बदनाम करने के लिए वह ईडी का प्रयोग कर रही है

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महादेव ऐप विवाद में सीधे तौर पर विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा है कि यह केवल और केवल कांग्रेस की छवि को खराब करने की साजिश है और दिल्ली की मोदी सरकार छत्तीसगढ़ की जनता के बीच हमें आरोपी बनाकर पेश करने की कोशिश कर रही है, लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो पाएंगे।

दरअसल इस विवाद ने उस समय बेहद गंभीर रूप अख्तियार कर लिया, जब बघेल सरकार को चुनावी माध्यम से बेदखल करने की कवायद में जुटी भाजपा ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें महादेव सट्टा ऐप केस के आरोपी शुभम सोनी ने दावा किया है कि उसके पास छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपये का भुगतान करने का "सबूत" है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह आरोप सीधे तौर पर विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उनकी छवि खराब करने का प्रयास है।
उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में आरोप लगाया कि भाजपा केवल कांग्रेस सरकार की छवि खराब करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का प्रयोग कर रही है।

उन्होंने अपने पोस्ट में कहा, "यह कोई रहस्य नहीं है कि यह वीडियो क्यों और कैसे आया है और यह समझना भी मुश्किल नहीं है कि इस तरह का बयान चुनाव के समय केवल भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए जारी किया गया है। चुनाव से ठीक पहले मेरी छवि खराब करने की कुत्सित कोशिश की गई है। यह ईडी के माध्यम से लोकप्रिय कांग्रेस सरकार को बदनाम करने का एक राजनीतिक प्रयास है।"

इसके साथ ही सीएम बघेल ने विरोधी दल भाजपा पर बेहद तीखा हमला करते हुए कहा कि वह प्रवर्तन निदेशालय की मदद से विधानसभा चुनाव लड़ रही है।

उन्होंने कहा, "छत्तीसगढ़ में हर कोई यह समझ रहा है कि भाजपा के द्वारा यह हमला ईडी को हथियार बनाकर किया जा रहा है। दरअसल, भाजपा अब ईडी की मदद से चुनाव लड़ रही है और मुझे बदनाम करने के लिए ईडी का इस्तेमाल कर रही है।"

सीएम बघेल ने आगे कहा कि वह न तो शुभम सोनी को जानते हैं और न ही कभी सोनी से कभी उनकी मुलाकात हुई है। उन्होंने कहा, "सबसे पहले तो मैं उस व्यक्ति को नहीं जानता, न ही मैं उससे कभी मिला हूं, जिस तरह से वह दावा कर रहा है। मैं यह नहीं कह सकता कि वह मेरी किसी सभा या समारोह में शामिल नहीं हुआ होगा।"

वहीं जांच एजेंसी ईडी को सवालों के घेरे में रखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ईडी को पता था कि आरोपी महादेव ऐप का मालिक है।

उन्होंने कहा, "दूसरी बात यह कि ये शख्स दावा कर रहा है कि वो 'महादेव ऐप' का मालिक है। हैरानी की बात ये है कि महीनों से इस केस की जांच कर रही एजेंसी ईडी को भी इसकी जानकारी नहीं थी और दो दिन पहले तक वो ईडी को फोन कर रहा था। छत्तीसगढ़ के लोग सब कुछ समझते हैं और चुनाव में भाजपा और उसकी सहयोगी 'ईडी' को करारा जवाब देने के लिए तैयार हैं।"

मालूम हो कि ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफॉर्म महादेव ऐप का मालिक होने का दावा करने वाले सुभम सोनी नाम के शख्स ने बीते रविवार को एक वीडियो जारी करके दावा किया कि उसने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सहयोगियों को 508 करोड़ रुपये दिए। यह वीडियो भाजपा के केंद्रीय मीडिया संयोजक सिद्धार्थनाथ सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में जारी किया था।

उस वीडियो में आरोपी सोनी ने दावा किया है, "मैं महादेव ऐप का मालिक हूं और इस घोटाले के अन्य सरगना सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल मेरे सलाहकार हैं।"

इसके साथ उसने यह भी आरोप लगाया है कि उसे खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुबई जाने और अपना व्यवसाय चलाने के लिए प्रोत्साहित किया था और वह अपने लोगों की सुरक्षा के लिए छत्तीसगढ़ के राजनेताओं और पुलिस को संरक्षण राशि दे रहा था।

Web Title: Assembly Elections 2023: "BJP is tarnishing Congress's image through ED", says Bhupesh Baghel in Mahadev app controversy

छत्तीसगढ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे