Zomato Apologizes: विवाद के बाद जोमैटो ने मांगी माफी, ऋतिक रोशन के 'महाकाल की थाली' का विज्ञापन वापस लिया

By रुस्तम राणा | Published: August 21, 2022 08:44 PM2022-08-21T20:44:27+5:302022-08-21T20:45:57+5:30

कंपनी ने बयान जारी कर कहा, हम उज्जैन के लोगों की भावनाओं का तहे दिल से सम्मान करते हैं। यह विज्ञापन अक्षम कर दिया गया है। हमारा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था और इसके लिए हम तहे दिल से माफी मांगते हैं।

Zomato apologizes, withdraws ‘Mahakaal ki Thali’ ad featuring Hrithik Roshan | Zomato Apologizes: विवाद के बाद जोमैटो ने मांगी माफी, ऋतिक रोशन के 'महाकाल की थाली' का विज्ञापन वापस लिया

Zomato Apologizes: विवाद के बाद जोमैटो ने मांगी माफी, ऋतिक रोशन के 'महाकाल की थाली' का विज्ञापन वापस लिया

Highlightsजोमैटो ने कहा- हमारा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था कंपनी ने कहा- विज्ञापन के लिए हम तहे दिल से माफी मांगते हैंमहाकालेश्वर मंदिर के पुजारी ने विज्ञापन पर जताया था कड़ा ऐतराज

मुंबई: उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों द्वारा विज्ञापन पर आपत्ति जताए जाने के बाद ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी Zomato ने माफी मांगी है और ऋतिक रोशन अभिनीत 'महाकाल की थाली' पर अपने विज्ञापन को भी वापस ले लिया है।

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन की विशेषता वाला विज्ञापन महाकाल रेस्तरां से भोजन की डिलीवरी पर था। विज्ञापन में अभिनेता को यह कहते हुए देखा गया था कि “मैंने एक प्लेट के लिए अपना मन बना लिया है। अगर आप उज्जैन में हैं तो आपने महाकाल से मांगा है।

कंपनी ने कहा, “विज्ञापन में, महाकाल से थाली मंगवाने का मतलब शहर के प्रसिद्ध महाकाल रेस्तरां से था न कि भगवान महाकालेश्वर के मंदिर से। विज्ञापन एआई यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित है, जिसमें उपभोक्ता अपने ही शहर के मुख्य रेस्टोरेंट का नाम सुनता है। हम उज्जैन के लोगों की भावनाओं का तहे दिल से सम्मान करते हैं। यह विज्ञापन अक्षम कर दिया गया है। हमारा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था और इसके लिए हम तहे दिल से माफी मांगते हैं।" 

बता दें कि इस विज्ञापन के बाद महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी महेश ने कहा, 'महाकाल भगवान हैं जिनकी हम पूजा करते हैं। महाकाल नौकर नहीं है और न ही खाना देते हैं। कंपनी ने अपने विज्ञापन में महाकाल मंदिर को लेकर भ्रामक प्रचार किया है। हिन्दू समाज सहिष्णु है, कभी हिंसक नहीं होता। अगर कोई और समुदाय होता, तो वह ऐसी कंपनी में आग लगा देता।

वहीं इस विवादित एड को लेकर हिंदू जागृति मंच ने लोगों से जोमैटो का बहिष्कार करने का आग्रह किया। जोमैटो ने एक ट्वीट में कहा कि यह विज्ञापन उनके देश भर में चल रहे अभियान का हिस्सा है और यह विज्ञापन स्थानीय खाद्य दुकानों के सबसे चर्चित मेन्यू को बढ़ावा दे रहा है। अमध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उज्जैन के पुलिस धीक्षक (एसपी) को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है। वहीं इस विज्ञापन के लिए ट्विटर पर यूजर्स ऋतिक रोशन से भी माफी की मांग कर रहे हैं।  

Web Title: Zomato apologizes, withdraws ‘Mahakaal ki Thali’ ad featuring Hrithik Roshan

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे