विभोर स्टील, वाइस ट्रैवल आने वाले दिनों में जारी करेंगी IPO, इन कंपनियों में निवेश करना का सही समय

By आकाश चौरसिया | Published: February 12, 2024 01:03 PM2024-02-12T13:03:23+5:302024-02-12T13:16:42+5:30

ध्यान देने वाली बात ये होगी कि मुख्य सेगमेंट में केवल एक आईपीओ होगा, पांच कंपनियां शेयर बाजार में पहली बार लिस्ट होंगी, जबकि एसएमई सेगमेंई में तीन आईपीओ के सब्सक्रिप्शन की मौजूद है और 4 कॉरपोरेट कंपनियां शेयर बाजार में अपना पहला कदम रखेंगी। 

Vibhor Steel Wise Travel releases IPO and now the right time for investor | विभोर स्टील, वाइस ट्रैवल आने वाले दिनों में जारी करेंगी IPO, इन कंपनियों में निवेश करना का सही समय

फाइल फोटो

Highlightsआने वाले दिनों में ये 4 कंपनियां जारी करेंगी आईपीओ शेयर बाजार में इस प्रक्रिया के तहत पहली बार लिस्टिंग होने जा रही हैंइनमें निवेश कर आप कमा सकते हैं अच्छे रिटर्न

नई दिल्ली: मार्केट में आने वाले दिनों में पहली बार 4 कंपनियां आईपीओ जारी होने जा रहे हैं, इससे जुड़ी कंपनियों का दावा है कि वो इससे 237 करोड़ रुपए इकट्ठा कर लेंगी। ये सभी कंपनियां निवेशकों के माध्य से पूंजी बनाएंगी। दूसरी तरफ कुछ कंपनियों ने 12 फरवरी से बाजार में अपने कदम रखें।

विभोर स्टील आईपीओ
हरियाणा बेस्ड स्टील पाइप्स और ट्यूब उत्पादनकर्ता विभोर स्टील आगामी 13 फरवरी से आईपीओ के लिए सब्सक्रिप्शन प्रक्रिया शुरू करेगी। लेकिन, ध्यान देने वाली बात ये है कि इसकी अंतिम तारीख 15 फरवरी रहेगी और कंपनी का दावा है कि वो 72 करोड़ रुपए जुटाने जा रही है। कंपनी ने ये भी बताया है कि एक शेयर की कीमत 141-151 रुपये है। 

वाइस ट्रैवल आईपीओ 
कार रेंटल और परिवहन सेवा प्रदाता 12 फरवरी को 64.41 लाख इक्विटी शेयरों के पब्लिक इश्यू के साथ चार कंपनियों में से एक रहने वाली है। निवेशकों के लिए आखिरी तारीख 14 फरवरी होगी। अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के माध्यम से 94.68 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी ने एक शेयर की कीमत 140-147 रुपए प्रति शेयर रखा है। 

थाई का‍स्टिंग आईपीओ 
थाई कास्टिंग का आईपीओ 15 फरवरी, 2024 को निवेश के लिए खुलेगा और 19 फरवरी, 2024 को बंद हो जाएगा। एसएमई आईपीओ 61.3 लाख शेयरों जारी करने की योजना है। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 73-77 रुपए तय किया गया है। कंपनी इसके जरिए मार्केट में बने रहने के लिए 47.2 करोड़ रुपए का जुटान करेगी। यह कंपनी चेन्नई बेस्ड है। 

कालाहरिधन ट्रेंड्ज आईपीओ
इसके लिए आईपो कंपनी 15 फरवरी से जारी करेगी और अंतिम तिथि 20 फरवरी रखेगी। कंपनी इस प्रक्रिया के लिए कुल 49.98 लाख के शेयर जारी कर रही है। कंपनी इससे कुल 22.49 करोड़ रुपए का जुटान करेगी। लेकिन, इसके लिए कंपनी का एक शेयर की कीमत 45 रुपए प्रति शेयर है। ये एक टेक्सटाइल कंपनी है। 

इस बीच, सिटी गैस वितरण के लिए पाइपलाइन परियोजनाओं में लगे सौर पैनल निर्माता अल्पेक्स सोलर और अहमदाबाद स्थित रुद्र गैस एंटरप्राइज 12 फरवरी को अपने सार्वजनिक मुद्दे बंद कर देंगे, जबकि पॉलीसिल इरिगेशन सिस्टम्स आईपीओ की आखिरी तारीख 13 फरवरी होगी। मेनबोर्ड सेगमेंट में, हेल्थकेयर उत्पाद वितरण कंपनी एंटरो हेल्थकेयर सॉल्यूशंस 13 फरवरी को अपनी 1,600 करोड़ रुपये की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश बंद कर देगी।

ध्यान देने वाली बात ये होगी कि मुख्य सेगमेंट में केवल एक आईपीओ होगा, पांच कंपनियां शेयर बाजार में पहली बार लिस्ट होंगी, जबकि एसएमई सेगमेंई में तीन आईपीओ के सब्सक्रिप्शन की मौजूद है और 4 कॉरपोरेट कंपनियां शेयर बाजार में अपना पहला कदम रखेंगी। 

Web Title: Vibhor Steel Wise Travel releases IPO and now the right time for investor

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे