लाइव न्यूज़ :

Tata Motors: मारुति और महिंद्रा के बाद टाटा मोटर्स ने दिया झटका, नेक्सॉन, हैरियर, सफारी और टियागो की कीमतें बढ़ाईं, जानें

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 23, 2022 6:22 PM

Tata Motors: मारुति सुजुकी इंडिया की कारें 11 हजार तक महंगी हो गई है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 2,5 की बढ़ोतरी की है। टाटा मोटर्स ने तत्काल प्रभाव से अपने यात्री वाहनों की कीमतें औसतन 1.1 फीसदी बढ़ा दी हैं।

Open in App
ठळक मुद्देवाहन निर्माण की लागत में वृद्धि होने के कारण यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है।पिछले महीने टाटा ने अपने इलेक्ट्रिक यात्री वाहनों के लिए मूल्य संशोधन की घोषणा की थी।टाटा मोटर्स ने कहा कि मूल्य वृद्धि 23 अप्रैल से ही प्रभाव में आ गई है।

Tata Motors: वाहन विनिर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने झटका दिया है। मारुति सुजुकी इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा के बाद कीमत बढ़ा दी। गाड़ियों की बढ़ी कीमत आज से लागू हो गई। नेक्सॉन, हैरियर, सफारी और टियागो सहित सभी के दाम बढ़ गए। 

मारुति सुजुकी इंडिया की कारें 11 हजार तक महंगी हो गई है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 2,5 की बढ़ोतरी की है। टाटा मोटर्स ने तत्काल प्रभाव से अपने यात्री वाहनों की कीमतें औसतन 1.1 फीसदी बढ़ा दी हैं। कंपनी ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि वाहन निर्माण की लागत में वृद्धि होने के कारण यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है।

पिछले महीने टाटा ने अपने इलेक्ट्रिक यात्री वाहनों के लिए मूल्य संशोधन की घोषणा की थी। Tata Nexon और Tigor EV दोनों कीमतों में बढ़ोतरी होगी। टाटा की सभी कारें- नेक्सॉन, पंच, सफारी, हैरियर, टियागो, अल्ट्रोज और टिगोर की कीमतों में आज से बढ़ोतरी कर दी गई है।

टाटा मोटर्स ने कहा कि यह मूल्य वृद्धि 23 अप्रैल से ही प्रभाव में आ गई है और विभिन्न मॉडल एवं संस्करण के आधार पर औसत मूल्य वृद्धि 1.1 फीसदी है। टाटा मोटर्स से पहले कई अन्य वाहन विनिर्माता भी लागत बढ़ने की वजह से कीमतों में बढ़ोतरी कर चुके हैं। पिछले कुछ महीनों में इस्पात एवं अन्य कच्चे माल की कीमतें बढ़ने से वाहनों की कीमतों में पांच से आठ फीसदी तक वृद्धि हो चुकी है।

होंडा मोटरसाइकल ने गोल्ड विंग सुपरबाइक का नया संस्करण उतारा, कीमत 39.2 लाख रुपये

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने घरलू बाजार में अपनी सुपरबाइक 'गोल्ड विंग टूर' का नया संस्करण उतारा है। दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 39.2 लाख रुपये है। दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी के अनुसार 2022 गोल्ड विंग टूर सुपरबाइक पूरी तरह से जापान में निर्मित है और इसमें एयरबैग के साथ डुअल क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) दिया गया है।

एचएमएसआई के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी अत्सुशी ओगाता ने बयान में कहा, ‘‘पिछले कुछ वर्षों के दौरान गोल्ड विंग ने होंडा के प्रौद्योगिकी की दृष्टि से प्रमुख मॉडल के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत किया है।’’

उन्होंने कहा कि यात्रा के अनुभव के स्तर को ऊपर उठाते हुए हम भारतीय बाजार में एयरबैग के साथ 2022 गोल्ड विंग टूर को फिर से पेश कर रहे है कंपनी के अनुसार, इस सुपरबाइक में 1,833 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है और इसमें आइडलिंग स्टॉप सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर शामिल हैं।

टॅग्स :Tata CompanyTata Motorsमारुति सुजुकीMaruti SuzukiMahindra & Mahindra
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारTech Mahindra के पूर्व कार्यकारी उपाध्यक्ष विनीत नैय्यर का निधन, उद्योग जगत में शोक की लहर

कारोबारTCS के सीईओ और सीओओ की एक साल की कमाई आपके होश उड़ा देगी, मिलती है इतनी सैलरी

कारोबारMarket capitalization: 173097.59 करोड़ नुकसान, एचडीएफसी, एलआईसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक, आईटीसी और एसबीआई धड़ाम, टाटा और एयरटेल बम-बम

क्राइम अलर्टGhaziabad Encounter POLICE: टाटा स्टील अधिकारी विनय त्यागी की हत्या, मुठभेड़ में गाजियाबाद पुलिस ने आरोपी दक्ष में मार गिराया, पुलिस उप निरीक्षक घायल

कारोबारNew Maruti Swift India launch: नए अवतार में स्विफ्ट, 6.49 लाख रुपये में लॉन्च, 17436 रुपये की मासिक सदस्यता पर भी उपलब्ध!

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारIDFC First Bank-IDFC merger: आईडीएफसी लिमिटेड में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के विलय प्रस्ताव को मंजूरी, जानें असर

कारोबारGold Price Today, 18 May 2024: महंगा हुआ सोना, जानें आपके शहर में क्या है रेट

कारोबारNarayanan Vaghul Passes Away: एसबीआई से करियर, 11 वर्षों तक आईसीआईसीआई के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक रहे, 88 वर्ष की उम्र में निधन, जानें कौन थे...

कारोबारMDH, एवरेस्ट पर फिर लटकी तलवार, सिंगापुर, हॉन्ग-कॉन्ग के बाद नेपाल में आयात और बिक्री पर लगा प्रतिबंध

कारोबार'भारत 2035 और 2040 के बीच ग्लोबल जीडीपी की वृद्धि में लगभग 30% देगा योगदान', अमिताभ कांत ने की भविष्यवाणी