ड्रग विवाद के बावजूद ब्रांड के रूप में शाहरूख की लोकप्रियता बरकरार : विशेषज्ञ

By भाषा | Updated: October 26, 2021 17:03 IST2021-10-26T17:03:45+5:302021-10-26T17:03:45+5:30

Shah Rukh Khan continues to be popular as a brand despite drug controversy: Experts | ड्रग विवाद के बावजूद ब्रांड के रूप में शाहरूख की लोकप्रियता बरकरार : विशेषज्ञ

ड्रग विवाद के बावजूद ब्रांड के रूप में शाहरूख की लोकप्रियता बरकरार : विशेषज्ञ

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर उद्योग जगत के विशेषज्ञों का कहना है कि शाहरुख खान भारत के सबसे पसंदीदा ‘ब्रांडों’ में से एक हैं और ड्रग विवाद ने भले ही उनकी विज्ञापन गतिविधियों पर कुछ रोक लगाई हो, लेकिन इससे कॉरपोरेट के बीच सुपरस्टार की लोकप्रियता में कमी नहीं आई है।

एक कथित ड्रग मामले में उनके बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी को लेकर विवाद शुरू होने के ठीक बाद कई कंपनियों ने किंग खान के विज्ञापनों को रोक दिया। उनमें से कई अब स्क्रीन पर वापस आ गए हैं।

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स के चीफ मेंटर संदीप गोयल ने कहा, ‘‘शाहरुख भारत के सबसे पसंदीदा ‘मानव ब्रांड’ में से एक है। क्रूज ड्रग्स के मामले ने उन्हें कुछ समय के लिए प्रभावित किया, लेकिन इसने जनता के बीच उनकी भारी लोकप्रियता को कम नहीं किया... यह आश्चर्य की बात नहीं है कि शाहरुख फिर से विज्ञापन में दिखने लगे हैं।’’

एक विज्ञापन फर्म के वरिष्ठ कार्यकारी ने कहा कि खान से विज्ञापन कराने वाले ब्रांडों को उनके व्यक्तित्व और आकर्षण को देखते हुए बहुत कुछ हासिल होता है, जो सभी आयु वर्ग के दर्शकों को पसंद आता है।

शाहरूख ब्रांडों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प हैं। उन्होंने पहले डिश टीवी, हुंदै, पेप्सी, डी'डेकोर सहित कई अन्य ब्रांडों का विज्ञापन किया है।

कैडबरी चॉकलेट की विनिर्माता प्रमुख कन्फेक्शनरी कंपनी मोंडेलेज इंडिया ने हाल ही में अभिनेता को लेकर अपने त्योहारी अभियान का दूसरा संस्करण जारी किया है।

ड्रग्स मामले में अपने बेटे को अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद बॉलीवुड स्टार द्वारा किया गया यह पहला बड़ा विज्ञापन है।

शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी बायजूस, जिसने विवाद के बाद शाहरूख के अभिनय वाले विज्ञापनों को रोक दिया था, ने भी अपने विज्ञापन फिर से शुरू कर दिए हैं।

विमल पान मसाला और एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के विज्ञापन में भी शाहरूख वापस आ गए हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Shah Rukh Khan continues to be popular as a brand despite drug controversy: Experts

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे