एसबीआई की योनो ऐप में तकनीकी खामी, लेनदेन प्रभावित
By भाषा | Updated: December 3, 2020 22:45 IST2020-12-03T22:45:37+5:302020-12-03T22:45:37+5:30

एसबीआई की योनो ऐप में तकनीकी खामी, लेनदेन प्रभावित
नयी दिल्ली, तीन दिसंबर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की मोबाइल बैंकिंग ऐप योनो में बृहस्पतिवार को तकनीकी खामी रही। इसके वजह से ऐप पर लेनदेन प्रभावित हुआ। बैंक ने कहा कि सेवा को सुचारू बनाने और ऐप को ठीक करने के कदम उठाए गए हैं।
एसबीआई की योनो (यू नीड ओनली वन) ऐप में खामी उस दिन आयी है जिस दिन भारतीय रिजर्व बैंक ने एचडीएफसी बैंक पर नयी डिजिटल बैंकिंग सेवाएं पेश करने पर अस्थायी रोक लगा दी। रिजर्व बेंक ने एचडीएफसी पर पिछले दो साल में सेवा में कटौती किए जाने के चलते नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर भी अस्थायी रोक लगायी है।
ग्राहकों को भेजे संदेश में एसबीआई ने कहा योनो ऐप में तकनीकी खामी आ गयी है। सेवा को सुचारू बनाने और ऐप को दुरुस्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं
बैंक ने ग्राहकों से योनो ऐप के स्थान पर इंटरनेट बैंकिंग और योनो लाइट ऐप के इस्तेमाल का आग्रह किया है।
पिछले महीने 24 नवंबर को भी तकनीकी खामी की वजह से देश के सबसे बड़े बैंक की सेवाएं बाधित हुई थी। तब बैंक ने ट्वीट कर सर्वर में दिक्कत होने की जानकारी दी थी।
इस बीच पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के ग्राहकों को भी बृहस्पतिवार को डिजिटल सेवाएं उपयोग करने में परेशानी का सामना करना पड़ा।
बैंक ने ग्राहकों को संदेश भेजा, ‘‘ कुछ तकनीकी दिक्कतों की वजह से हमारी इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई और ऐप सेवा में परेशानी आ रही है। बैंक को इसके लिए खेद है। हमारी टीम इसे जल्द से जल्द ठीक करने का प्रयास कर रही है।
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