लाइव न्यूज़ :

Reliance AGM: मुकेश अंबानी की पुत्री ईशा, पुत्र आकाश और अनंत रिलायंस इंडस्ट्रीज लि के निदेशक मंडल में शामिल, जानें बड़ी बातें

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 28, 2023 2:53 PM

Reliance AGM: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 46वीं वार्षिक सामान्य बैठक को संबोधित करते रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि नया भारत आत्मविश्वास से भरा है।

Open in App
ठळक मुद्देभारत एक अग्रणी राष्ट्र के रूप में उभरेगा। भारत की G20 की अध्यक्षता ऐतिहासिक है।उत्तराधिकार योजना का रास्ता साफ कर दिया।

Reliance AGM: देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सोमवार को बड़ी घोषणा कर दी। मुकेश अंबानी ने उत्तराधिकार योजना आगे बढ़ाई है। पुत्री ईशा, पुत्र आकाश और अनंत रिलायंस इंडस्ट्रीज लि के निदेशक मंडल में शामिल हो गए। जियो एयर फाइबर (Jio AirFibre) गणेश चतुर्थी (19 सितंबर) को लॉन्च होगा।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 46वीं वार्षिक सामान्य बैठक को संबोधित करते रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि नया भारत आत्मविश्वास से भरा है। यह भारत अजेय और अथक है। भारत एक अग्रणी राष्ट्र के रूप में उभरेगा। भारत की G20 की अध्यक्षता ऐतिहासिक है।

देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सोमवार को अपनी उत्तराधिकार योजना का रास्ता साफ कर दिया। उद्योगपति मुकेश अंबानी की पुत्री ईशा और पुत्र आकाश तथा अनंत को रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. के निदेशक मंडल में नियुक्त किया गया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक सालाना आमसभा (एजीएम) से पहले हुई। इसमें ईशा, आकाश और अनंत को गैर-कार्यकरी निदेशक नियुक्त करने की मंजूरी दी गयी।

पिछले साल दिग्गज उद्योगपति 66 वर्षीय मुकेश अंबानी ने अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी को देश की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम लि. का चेयरमैन बनाने का रास्ता साफ कर दिया था। हालांकि, अंबानी जियो प्लेटफार्म्स के चेयरमैन बने रहे। इसी के अंतर्गत रिलायंस जियो इन्फोकॉम आती है। आकाश की जुड़वां बहन 31 वर्षीय ईशा को रिलायंस की खुदरा इकाई और छोटे पुत्र अनंत को नये ऊर्जा कारोबार के लिये चुना गया।

टॅग्स :मुकेश अंबानीरिलायंसजियोजियो गीगाफाइबरReliance Industries
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारGirls in ICT India-2024: अगर वर्ल्ड लीडर पर उभरना है तो लड़कियों को आगे लाइये, ईशा अंबानी ने कहा-टेक्नोलॉजी में हो बराबर हक मिले...

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

भारतडॉ. विजय दर्डा का ब्लॉग: क्यों घसीटते हैं अंबानी और अदानी को...?

भारत'पैसे नहीं भेजते इसलिए बुरा भला कहते हैं...',संसद में अडानी-अंबानी के खिलाफ बोलने के सवाल पर खुले तौर पर बोले कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी

कारोबारMarket capitalization: 173097.59 करोड़ नुकसान, एचडीएफसी, एलआईसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक, आईटीसी और एसबीआई धड़ाम, टाटा और एयरटेल बम-बम

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारइनकम टैक्स नोटिस से बचने के लिए 31 मई तक पैन को आधार से कैसे करें लिंक? जानें आसान स्टेप्स में

कारोबारAadhaar Card Surrender: किसी की मृत्यु के बाद कैसे सरेंडर करें आधार कार्ड? जानें वोटर आईडी, पैन और पासपोर्ट का क्या होगा?

कारोबारक्या आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस खा जाएगी नौकरियां? इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने दिया ये जवाब

कारोबारIndian Air Travel: ट्रेन, बस और कार छोड़ हवाई यात्रा अधिक कर रहे भारतीय!, 3 माह में 9.7 करोड़ यात्रियों ने उड़ान भरकर तोड़ दी रिकॉर्ड, एमईआई रिपोर्ट जारी

कारोबारGold Price Today, 17 May 2024: सोना हुआ सस्ता, जानें अपने शहर का सोने का भाव