मॉर्गन स्टेनली ने बढ़ाई भारत की रेटिंग, दिया 'ओवरवेट' का दर्जा, घटाया चीन का स्टेटस

By मनाली रस्तोगी | Published: August 3, 2023 10:11 AM2023-08-03T10:11:28+5:302023-08-03T10:13:07+5:30

मॉर्गन स्टेनली के विश्लेषकों ने कहा, "भारत हमारी प्रक्रिया में 6 से 1 पर पहुंच गया है, सापेक्ष मूल्यांकन अक्टूबर की तुलना में कम चरम पर है और बहुध्रुवीय विश्व गतिशीलता का लाभ उठाने की भारत की क्षमता एक महत्वपूर्ण लाभ है।"

Morgan Stanley Upgrades India's Status To Overweight Downgrades China | मॉर्गन स्टेनली ने बढ़ाई भारत की रेटिंग, दिया 'ओवरवेट' का दर्जा, घटाया चीन का स्टेटस

मॉर्गन स्टेनली ने बढ़ाई भारत की रेटिंग, दिया 'ओवरवेट' का दर्जा, घटाया चीन का स्टेटस

Highlightsब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने भारत की स्थिति को 'ओवरवेट' में बदल दिया है।फर्म का मानना ​​है कि देश का सुधार और मैक्रो-स्थिरता एजेंडा एक मजबूत पूंजीगत व्यय और लाभ दृष्टिकोण का समर्थन करता है।ओवरवेट रेटिंग का मतलब है कि कंपनी को उम्मीद है कि भविष्य में भारत की अर्थव्यवस्था बेहतर प्रदर्शन करेगी।

नई दिल्ली: ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने भारत की स्थिति को 'ओवरवेट' में बदल दिया है। फर्म का मानना ​​है कि देश का सुधार और मैक्रो-स्थिरता एजेंडा एक मजबूत पूंजीगत व्यय और लाभ दृष्टिकोण का समर्थन करता है। ओवरवेट रेटिंग का मतलब है कि कंपनी को उम्मीद है कि भविष्य में भारत की अर्थव्यवस्था बेहतर प्रदर्शन करेगी। अमेरिका द्वारा एएए दर्जा खोने और चीन में आर्थिक मंदी की पृष्ठभूमि में यह अपग्रेड किया गया है।

फर्म ने कहा कि भारत के मैक्रो संकेतक लचीले बने हुए हैं और अर्थव्यवस्था 6.2 प्रतिशत जीडीपी पूर्वानुमान हासिल करने की राह पर है। मॉर्गन स्टेनली के विश्लेषकों ने कहा, "भारत हमारी प्रक्रिया में 6 से 1 पर पहुंच गया है, सापेक्ष मूल्यांकन अक्टूबर की तुलना में कम चरम पर है और बहुध्रुवीय विश्व गतिशीलता का लाभ उठाने की भारत की क्षमता एक महत्वपूर्ण लाभ है।"

रिपोर्ट में कहा गया, "भारत यकीनन एक लंबी लहर की शुरुआत में है, जबकि चीन एक तेजी को समाप्त कर रहा है।" फर्म ने चीनी शेयरों पर अपनी रेटिंग में भी कटौती करते हुए कहा कि निवेशकों को मुनाफा कमाने के लिए सरकारी प्रोत्साहन प्रतिज्ञाओं से प्रेरित रैली का लाभ उठाना चाहिए। 

विकास को बढ़ावा देने और देश के प्रमुख निजी क्षेत्र को पुनर्जीवित करने के बीजिंग के कई वादों के बीच हाल के दिनों में चीनी संपत्तियों को बढ़ावा मिला है। लेकिन बैंक के विश्लेषकों ने एक रिपोर्ट में लिखा है कि आसान उपाय टुकड़ों में किए जाने की संभावना है, जो शेयरों में बढ़त बनाए रखने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है। 

नया अपग्रेड मॉर्गन स्टेनली द्वारा लचीली अर्थव्यवस्था का हवाला देते हुए भारत को कम वजन से समान वजन में ले जाने के कुछ ही महीने बाद आया है।

Web Title: Morgan Stanley Upgrades India's Status To Overweight Downgrades China

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे