लाइव न्यूज़ :

Milk Price Hike: दूध ने निकाले आंसू, 35 से 50 के पार पहुंचे गाय और भैस के दूध के दाम

By आकाश चौरसिया | Published: February 17, 2024 12:28 PM

मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल बजट 2024 पेश करने के दौरान बताया कि अब प्रदेश में आगामी 1 अप्रैल, 2024 से गाय और भैंस का दूध बढ़ी हुई कीमत पर मिलेगा।

Open in App
ठळक मुद्देहिमाचल प्रदेश में 1 अप्रैल, 2024 से बढ़ी हुई कीमत पर मिलेगा दूधराज्य के मुखिया ने बजट पेश करते हुए इस बात की घोषणा की हैइस सूची में गाय और भैंस का दूध दोनों के रेट में बढ़ोतरी हुई

शिमला:हिमाचल प्रदेश सरकार ने दूध के नए रेट को लेकर घोषणा करते हुए बताया कि अब गाय के दूध का दाम 34 रुपए से 45 रुपए प्रति लीटर हुआ। दूसरी तरफ भैंस के दूध का दाम 38 से 55 रुपए प्रति लीटर हो गया है। ये नए रेट राज्य में 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगे, इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बजट भाषण के दौरान दी है।  

 

सीएम सुक्खू ने 'मुख्यमंत्री सुख अरोग्य योजना' की घोषणा की। इस योजना के तहत 70 साल से ऊपर आयु के आयकर नहीं देने वाले और पेंशन नहीं लेने वालों लोगों को नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा राज्य में मिलने जा रही है। इसके साथ ही वित्त मंत्री ने 'मुख्यमंत्री सुख शिक्षा योजना' की भी घोषणा की गई।

इसके तहत सभी विधवाओं के 27 साल तक की आयु वाले बच्चों, जिनकी सभी स्रोतों से आय एक लाख से कम है उनकी शिक्षा से संबंधित खर्च सरकार उठाएगी। वहीं, 18 साल से कम आयु के बच्चों को एक हजार हर महीने आरडी के रूप में खाते में जमा करेगी। सभी महिलाओं का स्वास्थ्य बीमा का प्रीमियम सरकार वहन करने जा रही है।

बजट 2024 के दौरान वित्त मंत्री ने तीन अटल आदर्श विद्यालय की आधारशिला रखने की घोषणा की। अटल आदर्श विद्यालय और डे बोर्डिंग स्कूलों के कर्मचारियों का एक विशेष कैडर बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने 10 राजीव गांधी मॉडल डे बोर्डिंग स्कूलों के निर्माण की घोषणा की। इसके साथ ही तकनीकी शिक्षा के लिए 330 करोड़ रुपए का आवंटन किया।

टॅग्स :हिमाचल प्रदेशसुखविंदर सिंह सुक्खूशिमला
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टShimla Girl Murder: होटल में 26 वर्षीय युवती का शव बैग से बरामद, स्टाफ ने पुलिस को दी सूचना, साथ आया युवक अरेस्ट, हत्या के पीछे का मकसद और दोनों के बीच आखिर क्या है रिश्ता...

क्रिकेटCSK Vs PBKS: अगर आज 55 रन बनाने में सफल हुए रविंद्र जडेजा तो उनके नाम जुड़ जाएगा ये इतिहास

क्राइम अलर्टहिमाचल प्रदेश: सरकारी टीचर ने की शर्मनाक हरकत, नाबालिग छात्रा को जबरन दिखाया अश्लील वीडियो, केस दर्ज

भारतHimachal Pradesh 12th result 2024: कामाक्षी और छाया ने एग्जाम में साझा रूप से टॉप, 73 फीसदी कुल छात्र हुए पास

भारतMandi Lok Sabha Election: कंगना रन्नौत से टक्कर लेने मैदान में उतरेगा यह उम्मीदवार, 13 अप्रैल को होगी घोषणा

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारGold Price Today, 18 May 2024: महंगा हुआ सोना, जानें आपके शहर में क्या है रेट

कारोबारNarayanan Vaghul Passes Away: एसबीआई से करियर, 11 वर्षों तक आईसीआईसीआई के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक रहे, 88 वर्ष की उम्र में निधन, जानें कौन थे...

कारोबारMDH, एवरेस्ट पर फिर लटकी तलवार, सिंगापुर, हॉन्ग-कॉन्ग के बाद नेपाल में आयात और बिक्री पर लगा प्रतिबंध

कारोबार'भारत 2035 और 2040 के बीच ग्लोबल जीडीपी की वृद्धि में लगभग 30% देगा योगदान', अमिताभ कांत ने की भविष्यवाणी

कारोबारUPI, क्रेडिट, डेबिट या ATM स्कैम से जुड़ी कॉल! उठाएं ये कदम, अन्यथा देर हुई तो गंवा देंगे लाखों