एमजी मोटर इंडिया ने पवन-सौर हाइब्रिड ऊर्जा के लिए क्लीनमैक्स के साथ गठजोड़ किया

By भाषा | Published: November 25, 2021 03:57 PM2021-11-25T15:57:53+5:302021-11-25T15:57:53+5:30

MG Motor India ties up with CleanMax for wind-solar hybrid power | एमजी मोटर इंडिया ने पवन-सौर हाइब्रिड ऊर्जा के लिए क्लीनमैक्स के साथ गठजोड़ किया

एमजी मोटर इंडिया ने पवन-सौर हाइब्रिड ऊर्जा के लिए क्लीनमैक्स के साथ गठजोड़ किया

नयी दिल्ली, 25 नवंबर एमजी मोटर इंडिया ने पवन-सौर हाइब्रिड ऊर्जा के लिए क्लीनमैक्स के साथ गठजोड़ किया है। इसके साथ वह यह ऊर्जा अपनाने वाली पहली यात्री कार कंपनी बन जाएगी। बृहस्पतिवार को एक बयान में यह जानकारी दी गयी।

सहयोग के तहत, क्लीन मैक्स एनविरो एनर्जी सॉल्यूशंस (क्लीनमैक्स) गुजरात के हलोल में स्थित एमजी मोटर के विनिर्माण संयंत्र को 4.85 मेगावाट पवन-सौर हाइब्रिड बिजली की आपूर्ति करेगी।

बयान में कहा गया, "इस साझेदारी के साथ, एमजी 15 साल में लगभग दो लाख टन कार्बन डाइऑक्साइड का उत्सर्जन कम करेगी जो कि 13 लाख से अधिक पेड़ लगाने के बराबर है।"

कार कंपनी भारत की पहली ‘प्योर इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी’ - एमजी जेडएस ईवी पेश करने के साथ देश में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) अपनाने को बढ़ावा देने में आगे रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: MG Motor India ties up with CleanMax for wind-solar hybrid power

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे