एचडीएफसी सिक्योरिटीज रिपोर्ट: रिलायंस, डॉ. रेड्डी समेत ये 10 कंपनियां करेंगी बेहतर परफॉर्म

By आकाश चौरसिया | Published: November 4, 2023 05:44 PM2023-11-04T17:44:51+5:302023-11-04T18:05:17+5:30

एचडीएफसी ने रिपोर्ट जारी की है, जिसमें उसने बताया है कि ये सभी कंपनियां आने वाले दिनों में बेहतर परफॉर्म कर सकती है। इस बात के आधार पर निवेशक निवेश कर सकते हैं।

HDFC Securities Report 10 companies including Reliance Dr. Reddy will perform better | एचडीएफसी सिक्योरिटीज रिपोर्ट: रिलायंस, डॉ. रेड्डी समेत ये 10 कंपनियां करेंगी बेहतर परफॉर्म

फाइल फोटो

Highlightsरिलायंस इंडस्ट्रीज़, डॉ. रेड्डी समेत ये 8 कंपनियां रहेंगी टॉप परएचडीएफसी ने कहा कि ये सभी कंपनियां बेहतर प्रदर्शन करने वाली हैइस दाम पर खरीदेंगे तो होगा आपको फायदा

नई दिल्ली: पिछले साल दिवाली के बाद से भारतीय शेयर बाजार ने मजबूती दिखाई है। जबकि, निफ्टी-50 ने लगभग 9 फीसदी की छलांग लगाई है। बाजार काफी समय से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। निफ्टी स्मॉलकैप 100 और निफ्टी मिडकैप 100 सूचकांक 28 और 26 फीसदी बढ़े हैं। 

इन क्षेत्रों में पीएसयू यानी सरकार के अंदर आने वाले बैंक सूचकांक 44 फीसदी और उनकी रियल्टी में 37 फीसदी का उछाल आया, जबकि तेल और गैस सूचकांक में -2 फीसदी पर समाप्त होने वाला एकमात्र सूचकांक था। एचडीएफसी सिक्योरिटीज को उम्मीद है कि 2024 की पहली छमाही तक बाजार अस्थिर रहेगा। भले ही राज्य और केंद्रीय चुनावों के नतीजे कुछ भी हो। 

रिपोर्ट की मानें तो स्थानीय निधि प्रवाह मजबूत बना हुआ है, वैश्विक जोखिम उठाने की क्षमता फिर से बढ़ने पर हमें विदेश पोर्टफोलियो निवेश प्रवाह को फिर से शुरू करने की आवश्यकता होगी। 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज रिटेल रिसर्च  रिपोर्ट में कहा, हम घरेलू व्यवसायों का समर्थन करना जारी रखेंगे और अगले वर्ष के लिए सामग्री, फार्मा, तेल और गैस, लघु वित्त बैंक, पेट्रोकेमिकल्स, खपत, पावर ईपीसी और पुनर्गठन जैसे क्षेत्रों में अवसरों का समर्थन करेंगे। वहीं, त्योहार को देखते हुए स्टॉक ब्रोकर ने दीपावली के अवसर पर उन 10 कंपनियों के शेयर भाव बताएं, जिसके कारण निवेशक अपना रुपया लगा सकते हैं। 

डॉ. रेड्डीज

डॉ रेड्डी के शेयर खरीदने का भाव ₹4,850 से 5,400 रुपये तक रहेगा। एचडीएफसी सिक्योरिटीज को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2023-25 में डॉ रेड्डीज का अमेरिकी कारोबार ग्रेवलिमिड बिक्री सहित 11 फीसदी की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर से बढ़ेगा। कुल मिलाकर, यह यूएस और घरेलू फॉर्मूलेशन व्यवसाय से मजबूत वृद्धि के कारण बिक्री में 10 फीसदी चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर का अनुमान लगाया है।

अमेरिकी क्षेत्र में विशिष्ट अवसरों के कारण ऑपरेटिंग मार्जिन लगभग 26.5-27.5% रहने की उम्मीद है। इसी अवधि में स्वस्थ राजस्व और मजबूत परिचालन प्रदर्शन के कारण शुद्ध लाभ 16.5% सीएजीआर देखने की उम्मीद है।

ब्रोकरेज ने अगली दिवाली तक डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज को ₹4,850-5,400 के बैंड में ₹6,250 प्रति शेयर के लक्ष्य मूल्य पर 'खरीदने' की सलाह दी है।

लघु वित्त बैंक
वहीं, एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने वित-वर्ष 2023-25E में शुद्ध ब्याज आय (गैर-संस्थागत निवेशक) में 24 फीसदी चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर और शुद्ध लाभ में 31 फीसदी की परिकल्पना की है, जबकि उसी समय सीमा में ऋण पुस्तिका 27 फीसदीचक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर से बढ़ने का अनुमान है। जैसे-जैसे संग्रह क्षमता में सुधार हुआ है और आर्थिक गतिविधियों ने गति पकड़ी है, संपत्ति की गुणवत्ता में भारी सुधार देखा गया है।

गेल
प्राकृतिक गैस ट्रांसमिशन कारोबार में गेल की अग्रणी स्थिति, लागत प्रभावी संचालन, अनुभवी प्रबंधन, अच्छा लाभ दे सकती है। आकर्षक मूल्यांकन और मजबूत वित्तीय स्थिति के अलावा स्टॉक द्वारा दिए जाने वाले प्रमुख लाभ हैं।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने कहा कि मजबूत घरेलू आपूर्ति माहौल, ट्रेडिंग सेगमेंट के लिए बेहतर मार्जिन और एलपीजी और पेट्रोकेमिकल सेगमेंट के अनुकूल मूल्य निर्धारण परिदृश्य से वित्त- वर्ष 23-25E में समेकित ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन से पहले की कमाई में तेजी से सुधार हो सकता है।

सिक्योरिटीज ने कहा, निवेशक अगली दिवाली तक ₹140 (10 गुना वित्त- वर्ष 25 में कर्मचारी पेंशन योजनाऔर 8.8 गुना वित्त-वर्ष 25E) के टारगेट के लिए ₹106-120 बैंड में स्टॉक खरीद सकते हैं।

ग्रासीम इंडस्ट्रीज

वहीं, ग्रासीम इंडस्ट्रीज को 1,700 रुपये से 1,925 रुपये के बीच में खरीद सकते हैं। क्योंकि 2,275 रुपये के टारगेट को छुने के लिए यह बेस प्राइस सही रहने वाला है। 

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन

वहीं, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन का स्टॉक 78-90 रुपये में खरीदें, और 103 रुपये के टारगेट को जल्द से पूरा कर ले। 

Web Title: HDFC Securities Report 10 companies including Reliance Dr. Reddy will perform better

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे