लाइव न्यूज़ :

एचडीएफसी तिमाही रिजल्ट से NSE 50 और BSE तीसरे दिन भी प्रभावित, जाने क्या रहेगा आज का भाव..

By आकाश चौरसिया | Published: January 18, 2024 10:34 AM

Open in App

नई दिल्ली: बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 लगातार तीसरे दिन में गिरावट दिखी, एचडीएफसी बैंक के शेयरों में भी 3 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दिखी गई, यह तब देखा गया जब दिसंबर तिमाही की रिजल्ट सामने आते ही मार्केट में हाहाकार मचा। मार्केट विश्लेषकों का मानना है कि आने वाले कुछ दिनों तक इसका असर मार्केट में रहेगा। जबकि, बैंक निफ्टी इंडेक्स में भी इसी तरह की रफ्तार रहने वाली है। 

गुरुवार को सुबह 9:15 बजे बीएसई सेंसेक्स 0.5 फीसदी डाउन होने के साथ 71,118 के स्तर पर रहा, वहीं एनएसई निफ्टी 50 में भी 0.6 फीसदी गिरावट देखने को मिली और 21,427 के स्तर पर रहा। 

मार्केट में यह गिरावट बुधवार को सेंसेक्स और निफ्टी की परफॉर्मेंस के आधार पर रही। विश्लेषकों का मानना है कि इसके लिए कुछ हद तक एचडीएफसी बैंक के तीसरी तिमाही नतीजे के कारण ऐसा हुआ। सेंसेक्स बुधवार को 1600 प्वाइंट्स डिप कर गया था, जबकि निफ्टी में 500 प्वाइंट्स अपने स्तर से नीचे गिर गया था। 16 जनवरी को एचडीएफसी बैंक की तिमाही के नतीजे आते ही बुधवार को शेयर बाजार का हाल काफी बुरा रहा और निफ्टी को काफी नुकसान हुआ। इसके साथ ही बुधवार के पहले सत्र में ही 2000 प्वाइंट्स गिर गया। एचडीएफसी बैंक के शेयरों में 17 जनवरी, 2024 सबसे ज्यादा गिरावट देखी गई। 

इस बात का अनुमान मार्केट विश्लेषकों और एक्सपर्ट ने पिछले महीने इस बात की आशंका जाहिर की थी और यह बताया था कि मार्केट में ऐसा कुछ देखने को मिल सकता है। मार्केट के क्रेश करने के साथ ही सेंसेक्स और निफ्टी 73,000 और 22,000 के आंकड़ें को छू गया।   

टॅग्स :शेयर बाजारshare marketStock marketHDFC BankHDFC
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारAdani Energy Solutions-Mahan-Sipat Transmission: 1900 करोड़ रुपये में डील पक्की!, अडाणी एनर्जी ने किया कमाल, इस कंपनी का अधिग्रहण किया, जानें असर

कारोबारMSCI India Index: केनरा बैंक, जेएसडब्ल्यू एनर्जी, एनएचपीसी और जिंदल स्टेनलेस सहित 13 कंपनी एमएससीआई इंडिया सूचकांक में शामिल, ये तीन कंपनियां बाहर, जानें क्या है और कैसे करता काम

कारोबारGold Price Today 14 May 2024: सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें आपके शहर में क्या है रेट

कारोबारShare Market Close: चौथे चरण की वोटिंग से शेयर बाजार में आई आंधी, सेंसेक्स 111 अंक उछला, निफ्टी में भी बढ़त

कारोबारGold Price Today 13 May 2024: सोने हुआ सस्ता, जानें अपने शहर का सोने का भाव

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारइनकम टैक्स नोटिस से बचने के लिए 31 मई तक पैन को आधार से कैसे करें लिंक? जानें आसान स्टेप्स में

कारोबारAadhaar Card Surrender: किसी की मृत्यु के बाद कैसे सरेंडर करें आधार कार्ड? जानें वोटर आईडी, पैन और पासपोर्ट का क्या होगा?

कारोबारक्या आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस खा जाएगी नौकरियां? इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने दिया ये जवाब

कारोबारIndian Air Travel: ट्रेन, बस और कार छोड़ हवाई यात्रा अधिक कर रहे भारतीय!, 3 माह में 9.7 करोड़ यात्रियों ने उड़ान भरकर तोड़ दी रिकॉर्ड, एमईआई रिपोर्ट जारी

कारोबारGold Price Today, 17 May 2024: सोना हुआ सस्ता, जानें अपने शहर का सोने का भाव