Employees' Provident Fund Organisation: जनवरी में 14.86 लाख अंशधारकों को जोड़ा, ई-पासबुक सुविधा शुरू, जानें फायदा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 29, 2023 03:23 PM2023-03-29T15:23:00+5:302023-03-29T15:23:45+5:30

Employees' Provident Fund Organisation: केंद्रीय न्यासी बोर्ड (सीबीटी) के चेयरमैन की भी जिम्मेदारी निभा रहे रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने ईपीएफओ के 63 क्षेत्रीय कार्यालयों में शिशु पालना केंद्रों का उद्घाटन किया।

Employees' Provident Fund Organisation Add 14-86 lakh shareholders in January e-passbook facility started know benefits | Employees' Provident Fund Organisation: जनवरी में 14.86 लाख अंशधारकों को जोड़ा, ई-पासबुक सुविधा शुरू, जानें फायदा

2,200 करोड़ रुपये की लागत से भूमि की खरीद, भवन निर्माण और विशेष मरम्मत शामिल है।

Highlightsसदस्य विस्तार से अपने खातों का विवरण देख सकेंगे।पालना केंद्र उन क्षेत्रीय कार्यालयों में खोले गये हैं, जहां 100 से ज्यादा कर्मचारी हैं।2,200 करोड़ रुपये की लागत से भूमि की खरीद, भवन निर्माण और विशेष मरम्मत शामिल है।

Employees' Provident Fund Organisation: केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के अंशधारकों के लिये ई-पासबुक सुविधा शुरू की। ईपीएफओ ने बयान में कहा कि इसके साथ सदस्य विस्तार से अपने खातों का विवरण देख सकेंगे।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ईपीएफओ ने इस साल जनवरी में 14.86 लाख अंशधारकों को जोड़ा। केंद्रीय न्यासी बोर्ड (सीबीटी) के चेयरमैन की भी जिम्मेदारी निभा रहे यादव ने ईपीएफओ के 63 क्षेत्रीय कार्यालयों में शिशु पालना केंद्रों का उद्घाटन किया। ये पालना केंद्र उन क्षेत्रीय कार्यालयों में खोले गये हैं, जहां 100 से ज्यादा कर्मचारी हैं।

इसके अलावा मंत्री ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में क्षेत्रीय कार्यालय के लिये आधारशिला रखी। अन्य बातों के अलावा, न्यासी बोर्ड ने ईपीएफओ के भौतिक बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिये पांच साल की योजना को मंजूरी दी। इसमें 2,200 करोड़ रुपये की लागत से भूमि की खरीद, भवन निर्माण और विशेष मरम्मत शामिल है। बयान के अनुसार, बोर्ड को उच्च वेतन पर पेंशन के संबंध में उच्चतम न्यायालय के फैसले के अनुपालन की दिशा में उठाये गये कदमों के बारे में अवगत कराया गया।

Web Title: Employees' Provident Fund Organisation Add 14-86 lakh shareholders in January e-passbook facility started know benefits

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे