लाइव न्यूज़ :

BharatPe को मिला अपना नया CEO, जानिए किसने संभाला पदभार

By आकाश चौरसिया | Published: April 16, 2024 1:55 PM

नलिन नेगी ने भारत पे को साल 2022 में ज्वाइन किया था, उन्होंने सुहैल समीर के इस्तीफा देने के बाद उन्होंने जनवरी, 2023 में सीईओ की भूमिका संभाली थी। इससे पहले सह-संस्थापक रहे अश्नीर ग्रोवर को कंपनी से निष्काषित कर दिया था।

Open in App
ठळक मुद्देभारतपे ने सीईओ पद पर नलिन नेगी को तैनाती दीवो कंपनी के साथ साल 2022 में जुड़े थेलेकिन उनपर आरोप लगते रहे हैं कि वो कंपनी पर किसी भी तरह कब्जा करना चाहते थे

नई दिल्ली: भारतपे ने नलिन नेगी को सीईओ पद पर तैनाती दी, हालांकि 15 महीने पहले ही उन्होंने अंतरिम सीईओ और मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में पदभार संभाला था। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कंपनी की स्थिरता जरूरी है इसलिए उन्हें इस पद पर काम करने का मौका मिला। 

नलिन नेगी ने भारतपे को साल 2022 में ज्वाइन किया था, इसके बाद ही वो किसी भी तरह से कंपनी पर अपना कब्जा करना चाहते थे। उनके आने के बाद ही साल 2023 में उन्होंने सुहैल समीर ने सीईओ पद से इस्तीफा दिया। इससे पहले सह-संस्थापक रहे अश्नीर ग्रोवर को कंपनी से निष्काषित कर दिया गया था, इसके बाद उनपर आरोप लगाते हुए अश्नीर ने कंपनी पर बड़े आरोप लगाए थे। 

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा, नेगी के नेतृत्व में कंपनी को टैक्स के रूप में 128 फीसदी मिले, जो वित्त-वर्ष 2023 में परिचाल के द्वारा यह बढ़त हासिल की थी। इसके अलावा अक्टूबर, 2024 में भी कंपनी को मुनाफा हुआ। इसमें कहा गया है कि भारतपे अब एक नया सीएफओ नियुक्त करने पर विचार करेगा। 

नलिन नेगी को फिनटेक और बैंकिंग इंडस्ट्री का 28 साल का अनुभव है। भारत पे को ज्वाइन करने से पहले नेगी एसबीआई कार्ड और जीई कैपिटल में सीनियर लीडर्शीप पोजिशन में शामिल थे।

भारतपे ने कहा, "सीईओ के रूप में, वह कंपनी को विकास के अगले चरण में ले जाने, देश भर के व्यापारियों को सशक्त बनाने के लिए नवाचार को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।" नेगी ने बयान में कहा कि कंपनी अपने ऋण कारोबार को बढ़ाने और नए व्यापारी-केंद्रित उत्पाद लॉन्च करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

भारतपे के बोर्ड के अध्यक्ष रजनीश कुमार ने कहा, नेगी का "फिनटेक उद्योग में व्यापक अनुभव और उनके नेतृत्व में भारतपे के लिए देखी गई वृद्धि उन्हें कंपनी का नेतृत्व करने के लिए एक स्वाभाविक पसंद बनाती है।"

टॅग्स :अशनीर ग्रोवरFinance Department
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारHome sales January-March: नए घर में गृह प्रवेश कर रहे हैं लोग!, जमकर लगा रहे पैसा, जनवरी-मार्च में 110880 करोड़ की कमाई, 68 प्रतिशत की बढ़ोतरी

कारोबारकरदाताओं के लिए अच्छी खबर, 29, 31 मार्च को खुले रहेंगे ऑफिस, आयकर विभाग (IT) ने जारी की नोटिस

कारोबारदिल्ली हाईकोर्ट से अशनीर ग्रोवर को लगा झटका; भारतपे के खिलाफ पोस्ट करने पर लगाया 2 लाख का जुर्माना, क्या है मामला?

भारतMadhya Pradesh Assembly Election 2023:3.85 लाख करोड़ की कर्जदार होगी MP की नई सरकार, सामने आने वाली है बड़ी चुनौती!

कारोबारसैम ऑल्टमैन की बर्खास्तगी पर अश्नीर ग्रोवर ने किया ट्वीट, कहा- "बोर्ड में क्षमता होती नहीं, निवेशकों की मात्र कठपुतली"

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारRoad vehicle speed: माइक्रोवेव डॉपलर रडार उपकरण को लेकर सरकार ने मांगे सुझाव, जानें वजह

कारोबारEPF claim settlement: क्लेम सेटलमेंट नियमों में EPFO ने किया बड़ा बदलाव, अब नॉमिनी को आधार कार्ड के बिना भी मिलेगी पीएफ की रकम

कारोबारAI Jobs: दुनिया के तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक भारत, रेड हैट सीईओ मैट हिक्स ने कहा- एआई पर अगर ठीक से काम हो तो मूल्य सृजन होगा और नए उद्योग को जन्म...

कारोबारStock Market Mutual Fund: भारतीय शेयर पर विश्वास, 16 मई 2024 तक 1.3 लाख करोड़ रुपये का निवेश, देखें साल दर साल आंकड़े

कारोबारPublic Sector Banks: 15.94 प्रतिशत रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन, बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने सभी को पीछे छोड़ा, एसबीआई, पीएनबी, बीओआई और बीओबी देखते रह गए, देखें आंकड़े