अमेरिकी शिपिंग कंपनी ने सोनम कपूर के पति पर लगाया टैक्स चोरी का आरोप, आनंद आहूजा ने बताया निराधार

By मनाली रस्तोगी | Published: February 14, 2022 04:30 PM2022-02-14T16:30:06+5:302022-02-14T16:33:02+5:30

बिजनेसमैन और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर के पति आनंद आहूजा पर अमेरिका की एक शिपिंग कंपनी ने टैक्स और कस्टम ड्यूटी से बचने के लिए कथित रूप से छेड़छाड़ किए गए दस्तावेजों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। ऐसे में आनंद आहूजा ने इन आरोपों को निराधार बताया है।

Sonam Kapoor husband Anand Ahuja accused of tax fraud he calls it baseless slandering | अमेरिकी शिपिंग कंपनी ने सोनम कपूर के पति पर लगाया टैक्स चोरी का आरोप, आनंद आहूजा ने बताया निराधार

अमेरिकी शिपिंग कंपनी ने सोनम कपूर के पति पर लगाया टैक्स चोरी का आरोप, आनंद आहूजा ने बताया निराधार

Highlightsवहीं, आनंद आहूजा ने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया है।सोनम कपूर के पति आनंद आहूजा पर अमेरिका की एक शिपिंग कंपनी ने टैक्स चोरी का आरोप लगाया है

मुंबई: एक अंतरराष्ट्रीय शिपिंग कंपनी ने बिजनेसमैन और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर (Sonam Kapoor) के पति आनंद आहूजा (Anand Ahuja) पर फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है। बता दें कि कंपनी ने आहूजा पर टैक्स और कस्टम ड्यूटी से बचने के लिए कथित रूप से छेड़छाड़ किए गए दस्तावेजों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। हालांकि, आनंद आहूजा का खुद इस मामले को लेकर बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया है।

बता दें कि आनंद आहूजा और अमेरिका की शिपिंग कंपनी के बीच हाल-फिलहाल में ट्विटर वॉर देखने को मिली। दरअसल, आहूजा ने इस साल के शुरुआती महीने में एक कंपनी द्वारा शिपमेंट में देरी को लेकर ट्विटर पर त्वोत्टर किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, "क्या कोई MyUS पर किसी को जानता है? मुझे हाल ही में भयानक अनुभव हुआ है। वो अनुचित तरीके से आइटम दे रहे हैं, फॉर्मल पेपरवर्क को खारिज कर रहे हैं और किसी भी तर्क को स्वीकार करने से इनकार कर रहे हैं।"

वहीं, आहूजा के इस ट्वीट के सामने आती ही पहले तो शिपिंग कंपनी उनसे माफी मांगते हुए एक ट्वीट करती है। इसके साथ ही उन्हें कंपनी के कस्टमर सर्विस स्पेशलिस्ट या लाइव चैट की मदद लेने की सलाह भी देती है। मगर बाद में कंपनी इसी सिलसिले में एक और ट्वीट करती है, जिसमें लिखा होता है, "यह ग्राहक सेवा की गुणवत्ता, नई नीतियों, या आइटम को अनुचित तरीके से रखने का मामला नहीं है जैसा कि ट्वीट किया गया था। मिस्टर आहूजा ने ईबे पर खरीदे गए स्नीकर्स के लिए भुगतान की गई कीमत को गलत तरीके से प्रस्तुत किया, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें कम शुल्क और टैक्स का भुगतान करना होगा।"

अपनी बात को जारी रखते हुए कंपनी ने ट्वीट में लिखा, "छेड़छाड़ किए गए चालान उन कीमतों को सूचीबद्ध करते हैं जो माल के लिए उनके द्वारा भुगतान किए गए मूल्य से 90% तक कम थीं। जबकि हमारी नीति ग्राहकों की किसी भी समस्या को दूर करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने की है, हमारा कर्तव्य है कि हम नियामक अनुपालन को बनाए रखें।" बता दें कि शिपिंग कंपनी ने सिलसिलेवार तीन ट्वीट किए थे। ऐसे में कंपनी अपने तीसरे ट्वीट में लिखती है, "सीधे शब्दों में कहें, तो अंतरराष्ट्रीय शिपमेंट भेजते समय सटीक जानकारी प्रदान करना हमारा कानूनी दायित्व है। MyUS और मिस्टर आहूजा दोनों अंतरराष्ट्रीय निर्यात नियमों के अधीन हैं, और हम उनका पालन करने का इरादा रखते हैं।"

ऐसे में जब अपने ट्वीट में शिपिंग कंपनी ने आनंद आहूजा पर गलत इनवॉइस जमा करने के आरोप लगाए, तब वो और भड़क गए। इसी सिलसिले में उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "आपको अपने निराधार आरोपों को देखना चाहिए। आप ही थे जिन्होंने पीडीएफ रसीदों और बैंक विवरणों को मान्य करने से इनकार कर दिया था ताकि आप मुझसे अधिक शुल्क ले सकें और विलंब शुल्क अर्जित करने के लिए मेरे सामान को लंबे समय तक रोक सकें।"

Web Title: Sonam Kapoor husband Anand Ahuja accused of tax fraud he calls it baseless slandering

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे