अमेरिकी शिपिंग कंपनी ने सोनम कपूर के पति पर लगाया टैक्स चोरी का आरोप, आनंद आहूजा ने बताया निराधार
By मनाली रस्तोगी | Published: February 14, 2022 04:30 PM2022-02-14T16:30:06+5:302022-02-14T16:33:02+5:30
बिजनेसमैन और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर के पति आनंद आहूजा पर अमेरिका की एक शिपिंग कंपनी ने टैक्स और कस्टम ड्यूटी से बचने के लिए कथित रूप से छेड़छाड़ किए गए दस्तावेजों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। ऐसे में आनंद आहूजा ने इन आरोपों को निराधार बताया है।
मुंबई: एक अंतरराष्ट्रीय शिपिंग कंपनी ने बिजनेसमैन और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर (Sonam Kapoor) के पति आनंद आहूजा (Anand Ahuja) पर फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है। बता दें कि कंपनी ने आहूजा पर टैक्स और कस्टम ड्यूटी से बचने के लिए कथित रूप से छेड़छाड़ किए गए दस्तावेजों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। हालांकि, आनंद आहूजा का खुद इस मामले को लेकर बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया है।
Does anyone know someone at @MyUS_Shopaholic - I’ve been having HORRIBLE experience recently. They are holding items improperly, rejecting formal paperwork & refusing to acknowledge any reasoning.
— anand s ahuja (@anandahuja) January 26, 2022
Thank you for your inquiry and we apologize for your inconvenience however, due to the limited resources here on our Social media accounts, it would be advisable to contact our Customer Service Specialists via LiveChat or email at https://t.co/279eGscZYv Have a good day ahead.
— MyUS.com (@MyUS_Shopaholic) January 27, 2022
बता दें कि आनंद आहूजा और अमेरिका की शिपिंग कंपनी के बीच हाल-फिलहाल में ट्विटर वॉर देखने को मिली। दरअसल, आहूजा ने इस साल के शुरुआती महीने में एक कंपनी द्वारा शिपमेंट में देरी को लेकर ट्विटर पर त्वोत्टर किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, "क्या कोई MyUS पर किसी को जानता है? मुझे हाल ही में भयानक अनुभव हुआ है। वो अनुचित तरीके से आइटम दे रहे हैं, फॉर्मल पेपरवर्क को खारिज कर रहे हैं और किसी भी तर्क को स्वीकार करने से इनकार कर रहे हैं।"
@sonamakapoor@etimes@bombaytimes This is not a matter of customer service quality, new policies, or holding items improperly as was tweeted. Mr. Ahuja misrepresented the price he paid for sneakers purchased on eBay which would result in him paying less duties and taxes. (1/3)
— MyUS.com (@MyUS_Shopaholic) February 1, 2022
The doctored invoices list prices that were up to 90% less than what he paid for the goods. While our policy is to do our best to rectify any customer issues, we have a duty to uphold regulatory compliance. (2/3)
— MyUS.com (@MyUS_Shopaholic) February 1, 2022
वहीं, आहूजा के इस ट्वीट के सामने आती ही पहले तो शिपिंग कंपनी उनसे माफी मांगते हुए एक ट्वीट करती है। इसके साथ ही उन्हें कंपनी के कस्टमर सर्विस स्पेशलिस्ट या लाइव चैट की मदद लेने की सलाह भी देती है। मगर बाद में कंपनी इसी सिलसिले में एक और ट्वीट करती है, जिसमें लिखा होता है, "यह ग्राहक सेवा की गुणवत्ता, नई नीतियों, या आइटम को अनुचित तरीके से रखने का मामला नहीं है जैसा कि ट्वीट किया गया था। मिस्टर आहूजा ने ईबे पर खरीदे गए स्नीकर्स के लिए भुगतान की गई कीमत को गलत तरीके से प्रस्तुत किया, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें कम शुल्क और टैक्स का भुगतान करना होगा।"
Put very simply, we have a legal obligation to provide accurate information when sending international shipments. Both MyUS and Mr. Ahuja are subject to international export rules, and we intend to follow them. (3/3)
— MyUS.com (@MyUS_Shopaholic) February 1, 2022
You should watch your baseless slandering- you were the ones that refused to validate PDF receipts & bank statements just so you could overcharge me and hold my goods longer to earn late fees.
— anand s ahuja (@anandahuja) February 11, 2022
अपनी बात को जारी रखते हुए कंपनी ने ट्वीट में लिखा, "छेड़छाड़ किए गए चालान उन कीमतों को सूचीबद्ध करते हैं जो माल के लिए उनके द्वारा भुगतान किए गए मूल्य से 90% तक कम थीं। जबकि हमारी नीति ग्राहकों की किसी भी समस्या को दूर करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने की है, हमारा कर्तव्य है कि हम नियामक अनुपालन को बनाए रखें।" बता दें कि शिपिंग कंपनी ने सिलसिलेवार तीन ट्वीट किए थे। ऐसे में कंपनी अपने तीसरे ट्वीट में लिखती है, "सीधे शब्दों में कहें, तो अंतरराष्ट्रीय शिपमेंट भेजते समय सटीक जानकारी प्रदान करना हमारा कानूनी दायित्व है। MyUS और मिस्टर आहूजा दोनों अंतरराष्ट्रीय निर्यात नियमों के अधीन हैं, और हम उनका पालन करने का इरादा रखते हैं।"
ऐसे में जब अपने ट्वीट में शिपिंग कंपनी ने आनंद आहूजा पर गलत इनवॉइस जमा करने के आरोप लगाए, तब वो और भड़क गए। इसी सिलसिले में उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "आपको अपने निराधार आरोपों को देखना चाहिए। आप ही थे जिन्होंने पीडीएफ रसीदों और बैंक विवरणों को मान्य करने से इनकार कर दिया था ताकि आप मुझसे अधिक शुल्क ले सकें और विलंब शुल्क अर्जित करने के लिए मेरे सामान को लंबे समय तक रोक सकें।"