लाइव न्यूज़ :

भारत में रद्द हुए शो और सोशल मीडिया पर मिली प्रतिक्रियों पर बोले गायक शुभ- यह मेरा भी देश है

By मनाली रस्तोगी | Published: September 22, 2023 8:33 AM

शुभ का भारत दौरा रद्द होने के बीच, कनाडाई मूल के पंजाबी गायक ने एक आधिकारिक बयान जारी किया।

Open in App
ठळक मुद्देपंजाबी मनोरंजन उद्योग ने गायकों, रैपर्स और अभिनेताओं सहित कई प्रतिभाशाली व्यक्ति दिए हैं।अपने भारत दौरे से पहले कनाडा स्थित पंजाबी गायक इन आरोपों को लेकर विवादों में आ गए।अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शुभ ने व्यक्त किया कि वह अपने करियर के संदर्भ में हाल के घटनाक्रम से वास्तव में निराश हैं।

मुंबई: पंजाबी मनोरंजन उद्योग ने गायकों, रैपर्स और अभिनेताओं सहित कई प्रतिभाशाली व्यक्ति दिए हैं। एक उभरता हुआ सितारा जिसने 2021 में सुर्खियां बटोरीं, वह हैं शुभनीत सिंह, उर्फ ​​शुभ। इरमान थियारा के साथ अपना पहला एकल डोंट लुक रिलीज़ करने के बाद कलाकार ने तेजी से प्रसिद्धि प्राप्त की। हालांकि, यह उनका सफल सिंगल वी रोलिन, उसके बाद एलिवेटेड और ऑफशोर था, जिसने उन्हें एक सनसनी बनने में मदद की।

अपने भारत दौरे से पहले कनाडा स्थित पंजाबी गायक इन आरोपों को लेकर विवादों में आ गए कि वह अलगाववादी खालिस्तानी तत्वों का समर्थन करते हैं। विवाद के बाद विराट कोहली जैसे कई सेलेब्स ने उन्हें अनफॉलो कर दिया और आखिरकार देश में उनका दौरा रद्द हो गया। अब आखिरकार शुभ ने आरोपों पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

गुरुवार को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शुभ ने व्यक्त किया कि वह अपने करियर के संदर्भ में हाल के घटनाक्रम से वास्तव में निराश हैं। उन्होंने कहा, "भारत के पंजाब से आने वाले एक युवा रैपर-गायक के रूप में, अपने संगीत को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर रखना मेरे जीवन का सपना था। लेकिन हाल की घटनाओं ने मेरी कड़ी मेहनत और प्रगति को प्रभावित किया है, और मैं अपनी निराशा और दुख व्यक्त करने के लिए कुछ शब्द कहना चाहता था।" 

उन्होंने आगे कहा, "मैं भारत में अपना दौरा रद्द होने से बेहद निराश हूं। मैं अपने देश में, अपने लोगों के सामने प्रदर्शन करने के लिए बहुत उत्साहित और उत्साहित था। तैयारियां जोरों पर थीं और मैं पिछले दो महीनों से पूरे दिल और आत्मा से अभ्यास कर रहा था। और मैं बहुत उत्साहित, खुश और प्रदर्शन के लिए तैयार था। लेकिन मुझे लगता है कि नियति की कुछ और ही योजना थी।"

शुभनीत सिंह ने आगे कहा, "भारत मेरा भी देश है। मैं यहां पैदा हुआ था। यह मेरे गुरुओं और मेरे पूर्वजों की भूमि है, जिन्होंने इस भूमि की आजादी के लिए, इसकी महिमा के लिए और परिवार के लिए बलिदान देने के लिए पलक भी नहीं झपकाई। और पंजाब मेरी आत्मा है, पंजाब मेरे खून में है। आज मैं जो कुछ भी हूं, पंजाबी होने की वजह से हूं। पंजाबियों को देशभक्ति का सबूत देने की जरूरत नहीं है।" 

उन्होंने कहा, "इतिहास के हर मोड़ पर पंजाबियों ने इस देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। इसलिए मेरा विनम्र अनुरोध है कि हर पंजाबी को अलगाववादी या राष्ट्र-विरोधी करार देने से बचें।" शुभ को कॉर्डेलिया क्रूज पर आयोजित क्रूज कंट्रोल 4.0 कार्यक्रम के हिस्से के रूप में 23 से 25 सितंबर तक मुंबई में प्रदर्शन करना था। 

इसके अलावा शुभ का भारत में तीन महीने का दौरा भी था जिसके तहत उन्हें नई दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद सहित कई अन्य शहरों में प्रदर्शन करना था। हालांकि, भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के सदस्यों ने हाल ही में शुभ के पोस्टर फाड़ दिए और आरोप लगाया कि गायक अलगाववादी खालिस्तानी तत्वों का समर्थन करता है।

शुभ का सोशल मीडिया पोस्ट जिसमें पंजाब, जम्मू और कश्मीर को छोड़कर भारत का विकृत नक्शा दिखाया गया था, भी वायरल हो गया, जिससे सभी निराश हो गए। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, वायरल पोस्ट को शुभ ने तब शेयर किया था जब पंजाब पुलिस अमृतपाल सिंह नाम के भगोड़े की तलाश कर रही थी।

टॅग्स :कनाडाभारतसंगीत
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वभारतीय सैन्यकर्मियों को वापस भेजकर मुसीबत में फंसा मालदीव, हेलीकॉप्टर और डोर्नियर विमान उड़ाने वाला एक भी पायलट सेना में नहीं

भारतब्लॉग: मतदान के आंकड़ों की उपलब्धता में देरी पर उठते सवाल

कारोबार'हिंदी चीनी भाई-भाई' की नई मिसाल! दोनों देशों के बीच व्यापार में हुई वृद्धि, अमेरिका को छोड़ा पीछे

विश्वनेपाल के कामी रीता शेरपा ने 29 बार माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई कर रचा इतिहास, तोड़ा अपना रिकॉर्ड

विश्वकनाडा: खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोप में चौथी गिरफ्तारी

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीArmaan Malik: नई यात्रा की शुरुआत, जहां से सब कुछ शुरू होता..., अरमान मलिक ने कहा

बॉलीवुड चुस्कीसंजय कपूर के एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर के बारे में पत्नी महीप ने खुलकर की बात, कहा- वो नहीं चाहते कि बेटी शनाया संग कुछ ऐसा हो

बॉलीवुड चुस्कीकैंसर से जंग के दौरान करीबी दोस्तों ने छोड़ा साथ, बिल्कुल अकेली हो गई थीं मनीषा कोइराला, खुद बताई कहानी

बॉलीवुड चुस्कीसलमान खान के सपोर्ट में आईं एक्स गर्लफ्रेंड, बिश्नोई समाज से मांगी माफी; बोलीं- सलमान को नुकसान पहुंचाने...

बॉलीवुड चुस्कीबोमन ईरानी ने अपने क्रिएटिव होम बैनर 'ईरानी मूवीटोन' की दुनिया की एक झलक साझा की