भारतीय सेना के पराक्रम को पेश करने वाली फिल्म "दि हिडन स्ट्राइक" रिलीज, जानें क्या है फिल्म में खास

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 14, 2020 02:46 PM2020-08-14T14:46:01+5:302020-08-14T14:46:01+5:30

इस फिल्म के ट्रेलर में नारीवाद को भी पूरा बढ़ावा दिया गया है जिसमें महिलाओं को पुरुषों के समान युद्ध में हिस्सा लेते और साहस के साथ लड़ते दिखाया गया है।

Release of the film "The Hidden Strike", showcasing the might of the Indian Army   | भारतीय सेना के पराक्रम को पेश करने वाली फिल्म "दि हिडन स्ट्राइक" रिलीज, जानें क्या है फिल्म में खास

भारतीय सेना के पराक्रम को पेश करने वाली फिल्म "दि हिडन स्ट्राइक" रिलीज, जानें क्या है फिल्म में खास

Highlightsभारतीय सेना पर आधारित फिल्म "दि हिडन स्ट्राइक" लोगों के बीच रिलीज हो गई है।फिल्म हमारे जाबांज सिपाहियों को स्वतंत्रता दिवस पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करती है

आज यानि कि 14 अगस्त को शेमारू प्लेटफार्म पर एक भव्य स्ट्रीमिंग के साथ भारतीय सेना पर आधारित फिल्म "दि हिडन स्ट्राइक"  लोगों के बीच रिलीज हो गई है। यह फिल्म हमारे जाबांज सिपाहियों को स्वतंत्रता दिवस पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करती है। यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जो कि हमारे वीर सिपाहियों के साहस और वीरता को दर्शाती है। यह फिल्म हाल ही में हमारे इर्द-गिर्द हो रही दुश्मन देशों से निपटते हमारे सैनिको की एक काल्पनिक कहानी है। जो पूरे हिम्मत के साथ दुश्मन से टक्कर ले रहे है और सीमा की सुरक्षा कर रहे है। 

इस फिल्म के ट्रेलर में नारीवाद को भी पूरा बढ़ावा दिया गया है जिसमें महिलाओं को पुरुषों के समान युद्ध में हिस्सा लेते और साहस के साथ लड़ते दिखाया गया है। इस फिल्म को निर्देशित सुजाद इकबाल ने किया है। सुजाद इकबाल ने इस फिल्म के बारे में बात करते कहा कि हमे उन अनगिनत वीरों को कभी नहीं भूलना चाहिए जिन्होंने हमारी चैन की एक साँस के लिए अपने प्राणो का बलिदान दे दिया हो। 

निर्देशक ने कहा कि इस फिल्म को बनाने का मेरा इरादा सिर्फ उन वीरों को सलाम करने का नहीं जो हमे सुरक्षित रखें है बल्कि एक ऐसी एक्शन फिल्म बनाने का है जो कि एक अंतराष्ट्रीय स्टैण्डर्ड को मैच करती हो और हॉलीवुड के साथ कदम से कदम मिला कर खड़ी हो सके। उन्होंने शेमारू के साथ सहभागिता को लेकर कहा कि इस लॉकडाउन ने हमारे लिए बड़े परदे पर जाने को असंभव सा कर दिया है। पर इस बात को लेकर राहत की सांस है कि शेमारू के प्लेटफार्म द्वारा हम एक रिकॉर्ड दर्शकों से जुड़ने में कामयाब पाएंगे।

इतने महत्वपूर्ण दिन पर फिल्म रिलीज को लेकर इस फिल्म के निर्माता विजय वालभानी अपने अनुभव को बाटते हुए कहते है कि बहुत ही कम ऐसे निर्माताओं को ऐसी महान फिल्म बनने का मौका मिलता है जिसमें एक राष्ट्र के हित का संदेश छिपा होता है।  यह फिल्म उन दर्शाती है की हमे शांति और भाईचारा पसंद है पर उन उपद्रवियों को बिल्कुल भी नहीं छोड़ती जो हमें या हमारे देश को जरा भी नुकसान पहुंचना चाहते है। यह फिल्म उन सभी जाबांजों के लिए  हमारे अतुल्य भारत की अखंडता को बचाए रखें हुए है। 

इसी फिल्म में एक किरदार निभाने वाली अभिनेत्री वेदिता प्रताप सिंह ने कहा कि वह इस फिल्म में एक साहसी, निडर और दृढ़ निश्चय वाली एक ऐसी महिला का किरदार निभा रही है जो अपने देश के प्रति पूरी तरह से ईमानदार है। वेदिता ने कहा कि वह अपनी जिंदगी में भी ऐसी ही है। यह किरदार करना उनकी किस्मत में ही था। 

क्रिस्टल मूवीज प्रोडक्शन द्वारा प्रदर्शित की जा रही "दि हिडन स्ट्राइक" फिल्म में दीपराज राणा, जिम्मी शर्मा, लक्खा लखविंदर, संजय सिंह और वेदिता प्रताप सिंह अभिनय करते हुए नजर आएंगे। इस फिल्म को विजय वालभानी और सोनू जैन ने मिलकर  निर्मित किया है। इस फिल्म में दिल को छू जाने वाला संगीत भी है।

 
अपनी मधुर आवाज से हिंदी मीडियम और सुपर 30 में लोगों को अपना दीवाना बनाने वाली दिव्या कुमार इस फिल्म में "एक दो एक" गाने में भी अपनी आवाज का जादू बिखेरती नजर आएंगी। इसी के साथ मनमर्ज़ियाँ फिल्म में आवाज देने वाले सिंगर शाहीद माल्या ने भी इस फिल्म में एक गाने को अपनी आवाज दी है। इस फिल्म का म्यूजिक वरुण अग्रवाल ने निर्देशित किया है। यह फिल्म 14 अगस्त 2020 यानि कि स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले रिलीज की जा रही है।

Web Title: Release of the film "The Hidden Strike", showcasing the might of the Indian Army  

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे