Miss World 2024: भारत नहीं इस देश की सुंदरी ने पहना मिस वर्ल्ड का ताज, जानिए कैसे सबको पीछे छोड़ बनी विजेता

By अंजली चौहान | Published: March 10, 2024 09:54 AM2024-03-10T09:54:13+5:302024-03-10T09:57:12+5:30

मिस इंडिया सिनी शेट्टी प्रतियोगिता में शीर्ष आठ में जगह बनाने के बाद प्रतियोगिता से बाहर हो गईं, जिसमें 112 दावेदार प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे थे।

Kristina Piszkova of Czech Republic won Miss World 2024 contest | Miss World 2024: भारत नहीं इस देश की सुंदरी ने पहना मिस वर्ल्ड का ताज, जानिए कैसे सबको पीछे छोड़ बनी विजेता

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Miss World 2024: 71वें मिस वर्ल्ड 2024 के विनर की घोषणा होते ही चारों तरफ जश्न का माहौल है। भारत द्वारा होस्ट किए गए कार्यक्रम में चेक गणराज्य की क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने मिस वर्ल्ड 2024 प्रतियोगिता जीतकर खूबसूरत ताज पहना। चेक गणराज्य की विश्व सुंदरी ने तमाम प्रतियोगियों को पीछे छोड़ कर एख ऐतिहासिक जीत दर्ज की जिसके बाद हर तरफ क्रिस्टीना के ही चर्चे हैं। बहुप्रतीक्षित ग्रैंड फिनाले मुंबई में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हुआ।

पिस्जकोवा को विजेता घोषित किए जाने से पहले, लेबनान की यास्मीन अजायटौन, त्रिनिदाद और टोबैगो के अचे अब्राहम और बोत्सवाना के लेसेगो चोम्बो ने शीर्ष चार में जगह बनाई। उन्हें शार्क टैंक जजों के सामने अपनी बात रखनी थी जिन्होंने कार्यक्रम के दौरान विशेष उपस्थिति दर्ज कराई।

भारत का नेतृ्त्व कर रही सिनी शेट्टी भले ही ताज जीतने से पीछे रह गई लेकिन उन्होंने सभी जजों का दिल जीत लिया। शेट्टी प्रतियोगिता में शीर्ष आठ में जगह बनाने के बाद प्रतियोगिता से बाहर हो गए, जिसमें दुनिया भर से 112 दावेदार शामिल थे।

मुंबई में आयोजित हुआ भव्य इंवेट

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस की पत्नी अमृता फड़नवीस, बिग बॉस 17 के विजेता मुनव्वर फारुकी और अन्य मशहूर हस्तियों को प्रतियोगिता के रेड कार्पेट पर देखा गया। सितारों से सजे इस कार्यक्रम की सह-मेजबानी फिल्म निर्माता करण जौहर और मिस वर्ल्ड 2013 मेगन यंग ने की। गायिका नेहा कक्कड़, उनके भाई टोनी कक्कड़ और शान के प्रदर्शन के साथ। ग्लैमर को बढ़ाते हुए, पोलिश मॉडल करोलिना बिलावस्का, जो कि मौजूदा मिस वर्ल्ड 2021 है, इस अवसर की शोभा बढ़ा रही हैं।

क्रिस्टीना पिस्जकोवा ब्यूटी क्वीन के बारे में

सुंदरता के दायरे से परे, क्रिस्टीना पिस्जकोवा एक सशक्त महिला हैं जिन्होंने एक अंतरराष्ट्रीय मॉडल के रूप में रहते हुए, कानून और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में दोहरी डिग्री हासिल की है। वह क्रिस्टीना पिस्जको फाउंडेशन की दूरदर्शी संस्थापक हैं। जो शिक्षा और आउटरीच के माध्यम से समुदायों को सशक्त बनाने के लिए समर्पित है। उनके परोपकारी प्रयास तब चरम पर पहुंच गए जब उन्होंने तंजानिया में वंचित बच्चों के लिए एक अंग्रेजी स्कूल की स्थापना का नेतृत्व किया, जो हाशिए पर रहने वाले लोगों के उत्थान के लिए उनकी अटूट प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है।

क्रिस्टीना ने कई सोशल वर्क किए हैं और वह इन कामों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेती है। मिस वर्ल्ड 2024 के रूप में अपनी जीत से परे, उन्होंने शीर्ष 4 चयन के दौरान मिस यूरोप का खिताब अर्जित करके सौंदर्य प्रतियोगिता के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया।  इसके अलावा, उन्हें प्रतिष्ठित सर्वश्रेष्ठ फैशन डिजाइनर पुरस्कार - यूरोप से सम्मानित किया गया था, उन्होंने एक शानदार लाल और काले रंग की कढ़ाई वाला गाउन पहना था, जो उनकी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को श्रद्धांजलि देता था।

Web Title: Kristina Piszkova of Czech Republic won Miss World 2024 contest

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे