अमिताभ बच्चन ने कॉपी राइट कानून को बताया बकवास, जानिए क्या है ऐसा करने की वजह

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: March 19, 2018 03:02 PM2018-03-19T15:02:25+5:302018-03-19T15:02:25+5:30

अमिताभ बच्चन के पिता हर्षवर्धन राय बच्चन की एक्सक्लूजिव कविताओं और साहित्यक कार्यशैली पर कॉपीराइट एक्ट 1957 लग सकता है।

I oppose, disagree, lament, dispute: Amitabh Bachchan on losing rights to father’s works | अमिताभ बच्चन ने कॉपी राइट कानून को बताया बकवास, जानिए क्या है ऐसा करने की वजह

अमिताभ बच्चन ने कॉपी राइट कानून को बताया बकवास, जानिए क्या है ऐसा करने की वजह

मुंबई( 19 मार्च): सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन की लिखे लेख, कविताएं से उनका हक छिन सकता है।  इस बात की जानकारी के बाद अमिताभ बच्चन की परेशानी देखते बन रही है।

खबर के मुताबिक अमिताभ बच्चन के पिता हर्षवर्धन राय बच्चन की एक्सक्लूजिव कविताओं और साहित्यक कार्यशैली पर कॉपीराइट एक्ट 1957 लग सकता है। इस बात की जानकारी खुद बिग बी ने दी है। इसका दुख अमिताभ बच्चन के ब्लॉग में साफ नजर आया है। बिग बी ने लिखा कि उनके जाने के बाद इन 60 सालों को हमेशा जिंदा रखा है। यह 60 साल किसने बनाए? जो इसका उत्तराधिकारी है वही इस क्रिएटिव चीजों का असली वारिस है। उसी का ही यह कॉपीराइट होता है।

अमिताभ बच्चन ने इस कॉपीराइट को पूर तरह से बकवास बताया है। उन्होंने लिखा, ‘इसे आखिर किसने बनाया है। यह किस चीज पर आधारित है। मैं इस बारे में जानकर थोड़ा गुस्से में हूं। उनके जाने के बाद मेरे पास और क्या बचा मेरा मानना है कि यह 1957 में शुरू हुआ और मैं इस दुस्साहस भरे नियम से नाराज हूं। 

मैं इस कॉपीराइट लॉ का ना सिर्फ विरोध करता हूं बल्कि इससे असहमत भी हूं। क्योंकि मेरी धरोहर सिर्फ मेरी है। मेरे बाबूजी के लेखन का उत्तराधिकारी सिर्फ और सिर्फ मैं हूं। उनका लेखन सिर्फ मेरा है और मैं इसे पब्लिक के साथ साझा नहीं कर सकता। अमिताभ के इस ब्लॉग ने सनसनी सी मचा दी है क्योंकि बिग बी हमेशा से ही कानून को बहुत मानते हैं ऐसे में पहली बार है जब वह किसी कानून का इस तरह से विरोध कर रहे हैं।
 

Web Title: I oppose, disagree, lament, dispute: Amitabh Bachchan on losing rights to father’s works

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे