Holi 2020: अमिताभ बच्चन से रणबीर कपूर तक, होली पर इन गानों से जश्न करें दोगुना

By अमित कुमार | Published: March 8, 2020 11:05 AM2020-03-08T11:05:40+5:302020-03-08T11:05:40+5:30

कुछ दिन पहले ही ईशा अंबानी ने होली पार्टी का आयोजन किया था, जहां कई बॉलीवुड सितारें शामिल हुए थे। होली के मौके पर बॉलीवुड सेलेब्स झूमते-गाते नजर आए हैं।

Holi 2020 these Bollywood Songs That Are Must Haves On Your Holi Party Playlist | Holi 2020: अमिताभ बच्चन से रणबीर कपूर तक, होली पर इन गानों से जश्न करें दोगुना

अमिताभ बच्चन से रणबीर कपूर तक, होली पर इन गानों से जश्न करें दोगुना

Highlightsबॉलीवुड में ऐसे कई गाने हैं जिनके बिना आज भी होली अधूरी मानी जाती है। देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी होली को धूमधाम से मनाया जाता रहा है।

महज एक दिन बाद होली का त्यौहार मनाया जाने वाला है। देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी होली को धूमधाम से मनाया जाता रहा है। ऐसे में इस बार भी रंगों से रंगने के लिए लोग तैयार हैं। मथुरा, वृंदावन, गोवर्द्धन, गोकुल, नंदगांव और बरसाना अलग अंदाज के लिए होली सेलिब्रेट करने के लिए जानी जाती रही हैं। कुछ दिन पहले ही ईशा अंबानी ने होली पार्टी का आयोजन किया था, जहां कई बॉलीवुड सितारें शामिल हुए थे।

होली के मौके पर बॉलीवुड सेलेब्स झूमते-गाते नजर आए हैं। चाहे वह ऑन स्क्रीन पर हो या फिर पर्दे के बाहर दोनों जगह बॉलीवुड सितारे अक्सर धमाल मचाते नजर आते रहे हैं। बॉलीवुड में ऐसे कई गाने हैं जिनके बिना आज भी होली अधूरी मानी जाती है। फिर चाहे वो मदर इंडिया का पुराना गाना हो या ये जवानी है दीवानी का बलम पिचाकारी सॉग।

1. रंग बरसे भीगे चुनरवा (सिलसिला-1981)

अमिताभ बच्चन और रेखा का ये गाना होली के गानों में सबसे पहले आता है। 1891 में आई फिल्म सिलसिला का ये गाना किसी को भी होली के रंग और मस्ती में डुबाने के लिए काफी है। यश चोपड़ा की इस फिल्म में अमिताभ रेखा के साथ जया बच्चन और संजीव कुमार दिखाई दिए थे। 

2. आज ना छोड़ेगे (कटी पतंग- 1971)

राजेश खन्ना और आशा पारेक का ये गाना भी होली की जान माना जाता है। आडी बर्मन के इस गाने को लोग होली के मौके पर जरूर सुनते हैं। कटी पतंग फिल्म को भी लोगों ने काफी प्यार दिया था।
 
3. अंग से अंग लागाना (डर- 1993)

शाहरुख खान, जूही चावला और सनी देओल की इस फिल्म ने जितना लोगों को प्यार जीता था उतना ही फिल्म के इस गाने ने लोगों को अपना दीवाना बना लिया है। हर साल होली पर इस गाने को जरूर गाया और सुना जाता है। 

4. बद्री की दुल्हनिया(बद्रीनाथ की दुल्हनिया- 2017)

आलिया भट्ट और वरुण धवन की फिल्म बद्री की दुल्हनियां का ये गाना भी हर होली पर मेंडेटरी होता है। खासकर युवाओं के बीच ये गाना काफी फेमस है। 

5. रघुवीरा (बागबान- 2003)

अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी के इस गाने को हर वर्ग उम्र के लोग पसंद करते हैं। परिवार के साथ फिल्माया गये इस गाने की अपनी अलग ही फैन फॉलोइंग है। फिल्म में अमिताभ हेमा के साथ सलमान खान और महिमा चौधरी भी नजर आए थे। 

6. होली के दिन (शोले- 1975)

बॉलीवुड की सबसे कल्ट फिल्म शोले का ये गाना बेहद फेमस है। गब्बर के डायलॉग कब है होली..कब है के बाद होने वाला ये गाना लोगों को काफी पसंद आता है। इस गाने में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की एक्टिंग और उनका अंदाज आपका दिल जीत लेगा। 

7. बलम पिचकारी(ये जावानी है दीवानी- 2013)

रणबीर कपूर और दीपिका पादूकोण की इस फिल्म ने ना जाने कितने लोगों को अपना दीवाना बनाया था। वहीं इसके गाने बलम पिचकारी लोगों की होली प्लेलिस्ट में जरूर शामिल होती है।

8. सोनी-सोनी (मोहब्बते- 2000)

अमिताभ बच्चन, शाहरूख और ऐश्वर्या राय की ये फिल्म भी कुछ कल्ट फिल्मों में गिनी जाती है। यश राज के बैनर तले बनी इस फिल्म में भी होली का गाना सोनी-सोनी फिल्माया गया है। इस गाने को भी लोग काफी पसंद करते हैं। 

9. डू मी अ फेवर (वक्त- 2005)

अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म वक्त का ये गाना होली के प्ले लिस्ट में टॉप 5 में जरूर होता है। प्यार और परिवार की इस कहानी ने भले ही लोगों को खास इम्प्रेस ना किया हो मगर इसका होली सॉग आज भी लोगों के जुबान पर रहता है।  

10. नाकाबंदी (नाकाबंदी- 1990)

उषा उत्तुप की आवाज में ये गाना आज भी होली के समय नुक्कड़ों पर बजता दिख जाएगा। बप्पी लहरी का ये गाना इस कदर फेमस है कि आज 30 सालों बाद भी इस गानें को उसी क्रेज के साथ सुना जाता है। 

Web Title: Holi 2020 these Bollywood Songs That Are Must Haves On Your Holi Party Playlist

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे