हेमा मालिनी को मिला फिल्म पर्सनालिटी ऑफ द ईयर अवार्ड, भारतीय सिनेमा में है हेमा का असाधारण योगदान

By वैशाली कुमारी | Published: November 21, 2021 03:39 PM2021-11-21T15:39:13+5:302021-11-21T15:41:38+5:30

यह अवार्ड सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री लोगनाथन मुरुगन और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत द्वारा संयुक्त रूप से अभिनेत्री हेमा मालिनी को प्रदान किया गया था।  

Hema Malini received the Film Personality of the Year | हेमा मालिनी को मिला फिल्म पर्सनालिटी ऑफ द ईयर अवार्ड, भारतीय सिनेमा में है हेमा का असाधारण योगदान

हेमा मालिनी

Highlights हेमा मालिनी को इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गयाहेमा मालिनी ने 1963 में तमिल फिल्म 'इधु साथियम' से अभिनय की शुरुआत की

अभिनेत्री और मथुरा की सांसद हेमा मालिनी को शनिवार को भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के 52वें संस्करण में इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार एक उत्कृष्ट भारतीय फिल्म व्यक्तित्व को सिनेमा की दुनिया में उनके असाधारण योगदान के लिए दिया जाता है। यह अवार्ड सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री लोगनाथन मुरुगन और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत द्वारा संयुक्त रूप से अभिनेत्री हेमा मालिनी को प्रदान किया गया था।  

हेमा मालिनी, जिन्होंने 1963 में तमिल फिल्म 'इधु साथियम' से अभिनय की शुरुआत की और बाद में 1968 में 'सपनों का सौदागर' की मुख्य अभिनेत्री के रूप में हिंदी सिनेमा में प्रवेश किया, उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें से कई  'शोले'  सुपरहिट रही।

जब टीवी होस्ट और कॉमेडियन मनीष पॉल, करण जौहर के साथ एक कार्यक्रम की सह-मेजबानी कर रहे थे तो उन्होंने हेमा मालिनी से उनके लंबे करियर में उनके द्वारा निभाए गए स्कोरों में से उनके पसंदीदा कैरेक्टर के बारे में पूछा, तो अभिनेत्री ने जवाब दिया, " सभी। हर कोई ऐसा काम करता है कि यह भूमिका  उसकी सर्वश्रेष्ठ होगी ।"

 जब पॉल ने जिद की, तो उसने पहले 'लाल पत्थर' कहा, और फिर नामों की एक लिस्ट लगा दी ।  संयोग से, 'लाल पत्थर' उन दुर्लभ फिल्मों में से एक थी जिसमें हेमा मालिनी ने एक जमींदार की ईर्ष्यालु मालकिन की नकारात्मक भूमिका निभाई थी।

Web Title: Hema Malini received the Film Personality of the Year

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे