Friendship Day 2019 दोस्ती पर बनीं हैं ये 6 बेहतरीन फिल्में, जिनको देखे बिना फ्रेंडशिप डे है आपका अधूरा

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 3, 2019 05:11 PM2019-08-03T17:11:30+5:302019-08-03T17:11:30+5:30

चलिए आज ऐसी ही फिल्मों की बात करते हैं जो दोस्ती पर आधारित बनाई गईं और आज तक फैंस के दिलों में राज करती हैं-

friendship day 2019 SIX best film based on friendship | Friendship Day 2019 दोस्ती पर बनीं हैं ये 6 बेहतरीन फिल्में, जिनको देखे बिना फ्रेंडशिप डे है आपका अधूरा

Friendship Day 2019 दोस्ती पर बनीं हैं ये 6 बेहतरीन फिल्में, जिनको देखे बिना फ्रेंडशिप डे है आपका अधूरा

Highlightsएक दोस्त दोस्ती करने से पहले जाति, धर्म कुछ नहीं पूछा।सच कहा भी जाता है दोस्ती का कोई पयमाना नहीं होता है।

एक दोस्त दोस्ती करने से पहले जाति, धर्म कुछ नहीं पूछा। सच कहा भी जाता है दोस्ती का कोई पयमाना नहीं होता है। 4 अगस्त को इस साल दोस्त का दिन यानि फ्रेंडशिप डे मनाया जाएगा। दोस्ती पर फिल्मकारों ने बहुत ही खबूसूरती के साथ पर्दे पर पेश किया है। दोस्ती को खून से भी गहरे रूप में पर्दे पर पेश किया गया है।

 जब भी दोस्ती पर भी पर्दे पर पेश की गई उन्होंने बॉलीवुड में इतिहास  रचा और फैंस को दीवाना किया है। फैंस को भी दोस्ती पर आधारित फिल्में हमेशा से ही पसंद आती रही हैं। चलिए आज ऐसी ही फिल्मों की बात करते हैं जो दोस्ती पर आधारित बनाई गईं और आज तक फैंस के दिलों में राज करती हैं-

दिल चाहता है

2001 में रिलीज हुई फरहान अख्तर निर्देशित दिल चाहता है दोस्ती की एक बड़ी मिसाल है। फिल्म का कैनवास दोस्तों के सपनों पर आधारित था। फिल्म मे तीन दोस्तों की अलग अलग सोच को बहुत की खूबसूरती के साथ पेश किया गया था।  इस फिल्म में तीन दोस्तों की भूमिका आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना ने निभायी थी। 

रंग दे बंसती

राकेश ओमप्रकाश मेहरा निर्देशित यह फिल्म भी दोस्ती की कहानी को शानदार तरीके से कहती है। दोस्ती में देशप्रेम को कैसे पेश किया जा सकता है ये इस फिल्म से बेहतर और किसी में नहीं हो सकता है। एक दोस्त के खातिर कुर्बान हो जाने वाली दोस्ती फिल्म में दिखाई गई थी।आमिर खान की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में शरमन जोशी, माधवन, सिद्धार्थ और अतुल कुलकर्णी ने प्रमुख भूमिका निभायी।

थ्री इडियट्स

दोस्ती को किस हद तक निभाना चाहिए इसको पेश करती थी थ्री इडियट्स। राजकुमार हिरानी निर्देशित इस फिल्म में एक बार फिर आमिर लीड रोल में थे।  इंजीनियरिंग कॉलेज में कैसे छात्रों में प्रेशर होता है उसको बखूबी पेश किया गया था। फिल्म में आमिर की दोस्ती का साथ दिया था आर माधवन और सरमन जोशी ने । दोस्ती की ये बहुत ही खूबसूरत फिल्म थी।

वीरे दी वेडिंग

करीना कपूर की वीरे दी वेडिंग में पहली बार लड़कियों की बिंदास दोस्ती को पेश किया गया था। फिल्म में दिखाया गया था कि लड़कों कि तरह से लड़कियों की भी हर हद तक निभाने वाली दोस्ती होती है। फिल्म को फैंस ने काफी पसंद किया था।

जिंदगी न मिलेगी दोबारा

जिंदगी मिलेगी न दोबारा दोस्ती की कहानी कुछ अलग ढंग से कहती है। इस फिल्म ने दोस्ती को एक नए रूप में पेश किया था। एक यात्रा में पूरी दोस्ती के रूप को फिल्म को पेश किया गया था। फिल्म को जोया अख्तर ने गढ़ा था। फिल्म में फरहान अख्तर, ऋतिक रोशन और अभय देओल ने मुख्य भूमिका है। 

काई पो चे

दोस्ती की फिल्मों में अभिषेक कपूर निर्देशित काई पो चे दोस्ती में सपनों के साथ उनके टकरावों की कहानी भी कहती है। तीन दोस्त अलग-अलग सोच वाले होते हैँ बावजूद इसके वह एक-दूसरे से ज्यादा खुद को ज्यादा पसंद करते हैं। सुशांत सिंह और राजकुमार यादव ने मुख्य भूमिका निभाई है।
 

Web Title: friendship day 2019 SIX best film based on friendship

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे