Dussehra 2023: दिल्ली के लव कुश रामलीला में रावण दहन करेंगी कंगना रनौत, टूटा 50 सालों का रिकॉर्ड

By अंजली चौहान | Published: October 24, 2023 01:39 PM2023-10-24T13:39:00+5:302023-10-24T13:39:58+5:30

दिल्ली के लाल किले पर हर साल आयोजित होने वाली लव कुश रामलीला के 50 साल के इतिहास में यह पहली बार होगा जब कोई महिला रावण का पुतला दहन करेगी।

Dussehra 2023 Kangana Ranaut will burn Ravana in Delhi Luv Kush Ramlila record of 50 years broken | Dussehra 2023: दिल्ली के लव कुश रामलीला में रावण दहन करेंगी कंगना रनौत, टूटा 50 सालों का रिकॉर्ड

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Dussehra 2023: आज पूरे देश में विजयदशमी या दशहरा का पावन पर्व मनाया जा रहा है। आज जगह-जगह रावण दहन का आयोजन किया गया है। इस मौके पर बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को रावण दहन का न्योता मिला है। दिल्ली की लव कुश रामलीला समिति ने कंगना को आज रावण दहन के लिए न्योता दिया है।

इस मौके पर समिति के अध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा कि लाल किले पर हर साल आयोजित होने वाले कार्यक्रम के 50 साल के इतिहास में यह पहली बार होगा जब कोई महिला तीर चलाकर राक्षस राजा के पुतले को आग लगाएगी।

सिंह ने कहा कि समिति ने यह निर्णय महिला आरक्षण विधेयक को मंजूरी देते हुए लिया है, जिसे पिछले महीने संसद ने पारित किया था। उन्होंने कहा कि चाहे वह फिल्म स्टार हो या राजनेता, हर साल हमारे कार्यक्रम में एक वीआईपी की उपस्थिति होती है।

अतीत में, हमने पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित किया है। फिल्म सितारों में, अजय देवगन और जॉन अब्राहम शामिल हैं जो यहां आ चुके हैं। पिछले साल प्रभास ने रावण दहन किया था। हमारे आयोजन के 50 साल में पहली बार कोई महिला रावण दहन करेगी।

अर्जुन सिंह ने कहा, ''लव कुश रामलीला समिति भी महिलाओं के लिए समान अधिकार चाहती है। आज जीवन के हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी बढ़ रही है लेकिन अभी भी लंबा रास्ता तय करना है। यह विधेयक देश और समाज के विकास में मदद करेगा।'' 

उन्होंने कहा कि समानता लाने के लिए हमें संकीर्णता को दूर करने की जरूरत है। सिंह ने कहा, "अब, एक महिला भी रावण के पुतले को आग लगा सकती है, वह बुराई को भी खत्म कर सकती है। महिलाओं को भी यह अधिकार दिया जाना चाहिए। और इसीलिए हमने इसके लिए कंगना जी को चुना।"

Web Title: Dussehra 2023 Kangana Ranaut will burn Ravana in Delhi Luv Kush Ramlila record of 50 years broken

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे