Bollywood Taja Khabar: किसानों की मदद के लिए जूही चावला ने अपनाया अनोखा तरीका तो अमिताभ बच्चन संग इस फिल्म में नजर आएंगे 'महाभारत' के भीम, पढ़ें बॉलीवुड की पांच बड़ी खबरें

By अमित कुमार | Published: May 21, 2020 06:15 PM2020-05-21T18:15:13+5:302020-05-21T18:18:37+5:30

मुंबई के बाहरी इलाके मांडवा में जूही चावला के परिवार की जमीन है, जहां कुछ एक्सपर्ट्स लोगों की टीम ऑर्गैनिक फार्मिंग का काम करती है।

Bollywood Taja Khabar hugi chawla amitabh bachan esha deol rajkumar rao latest news | Bollywood Taja Khabar: किसानों की मदद के लिए जूही चावला ने अपनाया अनोखा तरीका तो अमिताभ बच्चन संग इस फिल्म में नजर आएंगे 'महाभारत' के भीम, पढ़ें बॉलीवुड की पांच बड़ी खबरें

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsस्टार प्लस पर साल 2013 में 'महाभारत' का प्रसारण किया गया था। इस शो को लोगों ने काफी पसंद किया था।ईशा देओल की विदाई का एक वीडियो इन दिनों तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फिल्मकार शूजित सरकार और कलाकारों ताप्सी पन्नू तथा राजकुमार राव समेत बॉलीवुड की विभिन्न हस्तियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि वे पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवात अम्फान से प्रभावित लोगों को लिये प्रार्थना कर रहे हैं।

देश में लागू लॉकडाउन के कारण गरीब और मजदूर वर्ग के साथ-साथ किसानों को भी कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हालात अच्छे होने पर भी किसानों और ग्रामीण परिवारों के घरों में कम आमदनी होती है। ऐसे में लॉकडाउन में इनकी आमदनी बिल्कुल ना के बराबर हो गई है। बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने किसानों की मदद के लिए बड़ा कदम उठाया है।

मुंबई के बाहरी इलाके मांडवा में जूही चावला के परिवार की जमीन है, जहां कुछ एक्सपर्ट्स लोगों की टीम ऑर्गैनिक फार्मिंग का काम करती है। जूही ने अब इन जमीनों को खेती के लिए किसानों को देने का फैसला किया है।  चावल की खेती करने के लिए जूही चावला ने यह जमीन किसानों को देने का मन बनाया है। जूही के इस फैसले की हर जगह तारीफ हो रही है। 

जूही चावला ने कहा, 'लॉकडाउन में मैंने फैसला किया कि यह जमीन उन किसानों को दें जिनके पास खेती के लिए अपनी जमीन नहीं है। हम उन्हें चावल की खेती करने के लिए कहेंगे। इस खेती से छोटा सा हिस्सा हम अपने लिए रखेंगे बाकी सब हम किसानों को दे देंगे। इस खेती में किसी भी तरह के केमिकल का इस्तेमाल न हो इस बात का पूरा ख्याल रखा जाएगा।'

'महाभारत' में भीम का रोल निभाने वाले WWE के इस रेसलर की चमकी किस्मत, अब अमिताभ बच्चन की फिल्म में आएंगे नजर

स्टार प्लस पर साल 2013 में 'महाभारत' का प्रसारण किया गया था। इस शो को लोगों ने काफी पसंद किया था। शो में सौरभ गुर्जर ने भीम का किरदार निभाया था। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले सौरव सिंह गुर्जर ने अपनी एक्टिंग से एक अलग तरह की छाप छेड़ने में कामयाब रहे। टीवी पर आने के बाद सौरव की फैन फॉलोइंग पहले से और अधिक हो गई। 

सौरभ गुर्जर डब्लू डब्लू ई रेसलर हैं। वो नेशनल किकबॉक्सिंग गोल्ड मेडलिस्ट हैं। पहलवानों के खानदान में जन्म लेने वाले सौरभ गुर्जर परिवार के पहले ऐसे शख्स हैं जिन्होंने एक्टिंग की तरफ अपना फोकस किया। पौराणिक सीरियल महाभारत में भीम का किरदार निभाना आसान नहीं था। उन्होंने इससे पहले कभी एक्टिंग नहीं की थी। 

लेकिन अभी मेहनत से उन्होंने सभी को खासा इंप्रेस किया और अपने किरदार में जान फूंक दी। महाभारत के बाद सौरभ शो संकट मोचन महाबली हनुमान में बलि और रावण का रोल निभाया। अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र से वह जल्द ही बॉलीवुड में भी डेब्यू करने वाले हैं। इस फिल्म के लिए ऑफर मिलना भी उनके लिए बहुत चौंकाने वाली बात थी।

महाभारत के प्रोडक्शन हाउस की मानें तो सौरव अपनी डाइट का खास ख्याल रखते थे। पहलवान होने के नाते शुरू से ही वह खाने-पीने के शौकीन रहे हैं। 1 लीटर दूध और भिगोए हुए 45 बादाम के साथ उनके लिए सुबह की शुरुआत होती है। वह इसके बाद 6 आलू पराठा खाते हैं। लंच में वह कई तरह की सब्जियां, ढेर सारी दाल और करीब 16 रोटी खाते हैं। वह कही भी शूटिंग करते हैं तो उनके डाइट का खासा ख्याल रखा जाता है। 

VIDEO: बेटी ईशा देओल की व‍िदाई पर खूब रोए थे धर्मेंद्र और हेमा मालिनी, पुराना वीडियो हो रहा वायरल

कोरोना वायरस की वजह से देश भर में लॉकडाउन लागू है। लॉकडाउन की वजह से आम आदमी से लेकर स्टार्स तक इन दिनों अपना सारा समय घर में ही बिता रहे हैं। इस दौरान वह सोशल मीडिया पर अपनी पुरानी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते रहते हैं। ईशा देओल की विदाई का एक वीडियो इन दिनों तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

यह वीडियो विदाई के समय का है। इस दौरान धर्मेंद्र और हेमा मालिनी अपनी बेटी को लेकर भावुक दिखाई पड़ रहे हैं। बेटी के विदा होने पर मां-बाप की आंखों से आंसू निकलना स्वभाविक है चाहे वो स्टार हो या आम आदमी इस मौके पर हर किसी की आंखें नम हो जाती है। ईशा देओल भी इस दौरान काफी इमोशनल दिखाई दे रही हैं। 

ईशा देओल पिता धर्मेंद्र से गले लगकर खूब रोती हैं। ईशा की डबडाई आंखें धर्मेंद्र से बहुत कुछ कह रही है। वहीं मां हेमा मालिनी भी बेटी के जाने पर अपनी आंसूओं को छिपा नहीं पा रही हैं। सालों बाद वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर फैंस भी भावुक हो रहे हैं। शादी के बाद ईशा आज एक खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं। प‍िछले साल ही ईशा ने अपनी दूसरी बेटी मिराया को जन्‍म दिया था।

 

राजकुमार राव से लेकर तापसी पन्नू तक, अम्फान की तबाही से दुखी हुए सेलेब्स, लोगों की सुरक्षा की कर रहे कामना

फिल्मकार शूजित सरकार और कलाकारों ताप्सी पन्नू तथा राजकुमार राव समेत बॉलीवुड की विभिन्न हस्तियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि वे पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवात अम्फान से प्रभावित लोगों को लिये प्रार्थना कर रहे हैं। इस प्रचंड चक्रवाती तूफान से कम से कम 12 लोगों मौत हो चुकी है तथा कोलकाता और पश्चिम बंगाल के कई हिस्से तबाह हो गए हैं। 

चक्रवात के चलते बड़ी तादाद में पेड़ उखड़ गए हैं, हजारों घरों को भारी नुकसान पहुंचा है। राज्य के निचले इलाकों को काफी नुकसान हुआ है। फिलहाल कोलकाता में ही मौजूद शूजित ने ट्विटर पर लिखा कि उन्होंने कभी भी ''इतनी ठंडी और विनाशकारी हवाएं'' महसूस नहीं की। उन्होंने लिखा, ''बंगाल को इस तबाही से बाहर निकलने के लिये बहुत सहयोग की जरूरत पड़ेगी। उखड़े हुए पेड़ और तबाह हो चुके घर...कुछ इलाकों में हालात सामान्य होने में सालों लग सकते हैं।'' 

अभिनेत्री तापसी पन्नू ने शूजित के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि लोग मिलजुल कर इस स्थिति का मजबूती से सामना करेंगे। तापसी पन्नू ने लिखा, ''इन हालात का भी मिलकर सामना करेंगे। यह दशक हमारी परीक्षा ले रहा है। हम सबको मिलकर इससे निपटने होगा। मैं यही उम्मीद रखती हूं।'' 

वहीं अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने भी शूजित की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, ''सर, हम सभी देश के पूर्वी तट के नजदीक रह रहे लोगों की सुरक्षा की कामना कर रहे हैं। यह बहुत दुखद है। सभी सुरक्षित रहें।'' फिल्मकार करण जौहर ने ट्वीट किया, ''क्या इस साल कुछ और बुरा होना बाकी है। बंगाल सुरक्षित रहे....हम सभी आपकी सुरक्षा की कामना कर रहे हैं।'' 

अभिनेता राजकुमार राव चक्रवात के चलते हुए मौतों को लेकर बेहद दुखी हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ''अम्फान चक्रवात से प्रभावित लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं और कामनाएं है। इसमें जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि। पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लिये प्रार्थना करें।'' मौसम विभाग के मुताबिक अम्फान राज्य में बीते 100 साल में आया सबसे भीषण चक्रवाती तूफान है।

तमिलनाडु में दो महीने बाद टीवी शोज की शूटिंग को मिली हरी झंडी, बस फॉलो करने होंगे ये नियम

तमिलनाडु में करीब दो महीने बाद टीवी कार्यक्रमों की शूटिंग गैर-निषिद्ध क्षेत्रों में शुरू होने जा रही है। मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने बृहस्पतिवार को इसकी सशर्त इजाजत दे दी। फिल्म इम्पलॉयज फेडरेशन ऑफ साउथ इंडिया और टीवी कार्यक्रम निर्माताओं के प्रतिनिधियों ने शूटिंग फिर से शुरू करने की इजाजत मांगी थी। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि शहरी इलाकों में शूटिंग गैर-निषिद्ध क्षेत्रों में इमारतों के अंदर होगी। 

स्थानीय प्रशासन की अनुमति के साथ अभिनेता एवं तकनीकी सहायक सहित 20 से अधिक लोग एकत्र नहीं होंगे। इसमें कहा गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में शूटिंग के लिये सार्वजनिक स्थलों का उपयोग किया जा सकता है और ऐसे स्थान अवश्य ही गैर-निषिद्ध क्षेत्र में होने चाहिए। विज्ञप्ति में कहा गया है कि आगंतुकों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी। इसमें कहा गया है कि कलाकारों को छोड़ कर अन्य सभी को मास्क पहनना होगा और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना होगा। 

Web Title: Bollywood Taja Khabar hugi chawla amitabh bachan esha deol rajkumar rao latest news

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे