लाइव न्यूज़ :

कास्टिंग काउच पर सरोज खान का विवादित बयान, बॉलीवुड के दोगलेपन को दर्शाता है

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: May 15, 2018 8:39 AM

सरोज खान ने फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच और रेप पर कहा कि "फिल्म इंडस्ट्री में अगर रेप या कास्टिंग काउच होता है तो रोटी भी मिलती है। जिसके साथ गलत हुआ है उसे छोड़ नहीं दिया जाता, बल्कि उसे काम दिया जाता है।"

Open in App

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच एक बार फिर से ट्रेडिंग टॉपिक बन गया है। इस पर बॉलीवुड हस्तियों के लगातार बयान आ रहे हैं। जहां बॉलीवुड में कुछ स्टार्स इस बात से पल्ला झाड़ लेते हैं वहीं, कई नामी हस्तियों ने इस बात को कबूला है कि उन्हें भी इंडस्ट्री में आते ही कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा था। ऐसे में मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने कास्टिंग काउच पर एक बेहद ही चौंकाने वाला बयान दिया है। सरोज खान ने फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच और रेप पर कहा कि "फिल्म इंडस्ट्री में अगर रेप या कास्टिंग काउच होता है तो रोटी भी मिलती है। जिसके साथ गलत हुआ है उसे छोड़ नहीं दिया जाता, बल्कि उसे काम दिया जाता है।"

ऐसे में सरोज खान का बयान ना सिर्फ विवादित है बल्कि काफी शर्मनाक बयान भी है। सरोज जी आपके बयान के मुताबिक तो लड़की से पहले रेप करो फिर उससे शादी कर लो? आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि किसी भी इंसान को हक नहीं है कि वो किसी लड़की से बदतमीजी करें या उससे छेड़छाड़ करें। किसी लड़की से आप रेप करने के बाद बोलो कि उससे नौकरी पर रख लिया जाए क्योंकि उस लड़की ने आपके साथ सो लिया? एक तरफ पूरा बॉलीवुड जहां रेप पीड़िता के लिए बैनर हाथ में लेकर विरोध जताता है, वहीं बॉलीवुड की उम्रदराज कोरियोग्राफर सरोज खान इस तरह का बयान देती हैं। इससे यह साफ जाहिर होता है कि बॉलीवुड हस्तियां फिल्मों में एक्टिंग करते-करते असल जिंदगी में भी ड्रामा के मोहताज होते हैं।

सरोज खान आपने अपने एक इंटरव्यू में यह भी बोला कि कास्टिंग काउच होने के लिए आखिरकार दोषी लड़की ही है, क्योंकि किसी भी परिस्थिति में उसने ऐसा होने दिया। तो मैं यह बताना चाहती हूं कि कास्टिंग काउच जैसे गंभीर मुद्दे को सपोर्ट करना आप जैसी गुरू को शोभा नहीं देता। हर इंडस्ट्री में फ्रेशर को कोई न कोई पहला मौका देता है तभी उसका करियर आगे बढ़ता है। लेकिन मौका देने के नाम पर अगर कोई आपका गलत फायदा उठाए और उसके बाद नौकरी देने का दावा करें तो लानत है ऐसी नौकरी पर। क्योंकि वो नौकरी मेहनत की नहीं, भीख की कहलाती है।

देश में हजारों लड़कियां ऐसी है जो अपने सपनों को सच करने के लिए अपने शहर को छोड़ कर दूसरे शहर में जाती हैं। कोई भी लड़की या औरत काम पाने के लिए किसी के साथ सोना नहीं चाहती। अगर कोई सामने से ऐसा ऑफर करें तो उसे हेल्प नहीं बल्कि उसे मजबूर करना कहते हैं। आप खुद एक औरत होकर जिसे फिल्म इंडस्ट्री के अलावा बाहर भी डांस गुरू के रूप में इज्जत दी जाती है ऐसे में आपका यह बेहूदा बयान ना सिर्फ आपकी उम्र बल्कि आपकी नासमझी का भी उदाहरण देता है।

टॅग्स :सरोज खानकास्टिंग काउच
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीएक्ट्रेस विचित्रा ने बिग बॉस 7 तमिल में कहा, "मैं भी हुई हूं कास्टिंग काउच का शिकार, लीड हीरो ने कहा..."

बॉलीवुड चुस्कीमिस्टर इंडिया के सेट पर सख्त थे 'कैलेंडर', अहमद खान ने सुनाया सतीश कौशिक का किस्सा

बॉलीवुड चुस्कीसरोज खान की बेटी ने जताई इच्छा, माधुरी दीक्षित निभाएं उनकी मां की बायोपिक में नरेटर की भूमिका

बॉलीवुड चुस्कीYear Ender 2020 : बॉलीवुड के लिए मनहूस रहा यह साल, सुशांत-इरफान से लेकर ऋषि कपूर तक ने कहा दुनिया को अलविदा

बॉलीवुड चुस्कीसरोज खान पर बायोपिक बनाएंगे रेमो डिसूजा, कहा- ये मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीकर्नाटक के एक स्कूल पहुंचीं सनी लियोन, शूटिंग के बीच बच्चों संग मस्ती करती दिखीं एक्ट्रेस, वीडियो वायरल

बॉलीवुड चुस्कीसलमान खान को धमकी देने वाले यूट्यूबर पुलिस हिरासत में, कोर्ट ने 18 जून तक बढ़ाई रिमांड; मुंबई पुलिस ने राजस्थान से की गिरफ्तारी

बॉलीवुड चुस्कीकंगना रनौत को थप्पड़ मारे जाने पर स्वरा भास्कर का आया रिएक्शन, बोलीं- कम से कम वो जिंदा...

बॉलीवुड चुस्कीमोनालिसा ने अपनी अदाओं से फैन्स को किया क्लीन बोल्ड, लाल साड़ी में बला की खूबसूरत दिखीं एक्ट्रेस

बॉलीवुड चुस्की'पंचायत' फेम आसिफ खान को सैफ अली खान और करीना कपूर की शादी में नहीं मिली थी एंट्री, उस समय अभिनेता थे एक वेटर