राजद प्रमुख लालू यादव 76 साल के हुए, पोती-नातियों, बेटे-बेटियों के साथ काटा केक

By एस पी सिन्हा | Published: June 11, 2023 03:05 PM2023-06-11T15:05:10+5:302023-06-11T15:22:43+5:30

लालू यादव 11 जून को 76 साल के हो गए। इस मौके पर उन्होंने अपने परिवारजनों के साथ पटना में केक काटा। राजद ने लालू यादव के बर्थ-डे को सामाजिक न्याय और सद्भावना दिवस के तौर पर मनाया

RJD chief Lalu Yadav turns 76, cuts cake with his granddaughters, sons and daughters | राजद प्रमुख लालू यादव 76 साल के हुए, पोती-नातियों, बेटे-बेटियों के साथ काटा केक

लालू ने जन्मदिन पर काटा केक (फोटो- ट्विटर)

पटना: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव आज 76 साल के हो गए हैं। देर रात लालू यादव ने अपने परिवार के साथ बर्थ-डे केक काटा। वहीं, राजद ने लालू यादव के बर्थ-डे को सामाजिक न्याय और सद्भावना दिवस के तौर पर मनाया। इसी क्रम में राजद के द्वारा प्रदेशभर में गरीबों और कमजोर वर्ग के लोगों के बीच सहभोज का आयोजन किया गया। भैंस की पीठ से सत्ता के शीर्ष तक पहुंचे लालू यादव के जन्मदिन के मौके पर बधाईयों का तांता लगा रहा।

शनिवार की देर रात लालू यादव के बर्थ-डे केक काटे जाने के दौरान उनका पूरा परिवार मौजूद था। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी अपनी पत्नी राजश्री के साथ मौजूद थे। खास बात ये है कि पिता लालू यादव का जन्मदिन मनाने के लिए उनकी बेटी मीसा भारती भी मौजूद थी। 

वहीं, रोहिणी आचार्य खास तौर पर सिंगापुर से आई हैं। लिहाजा पूरे परिवार के बीच लालू यादव ने केक काटा और इसे यादगार बनाया। उन्हें किडनी डोनेट करने वाली उनकी बेटी रोहिणी आचार्या जन्मदिन से एक दिन पहले शनिवार की देर रात पटना पहुंची। रोहिणी ने पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बात की। बातचीत के दौरान वो भावुक हो गई थी। उन्होंने कहा था कि लोग चारों धाम की यात्रा के लिए जाते हैं, लेकिन मेरे लिए चारों धाम यहीं पर हैं। मैं उनके दर्शन करने आई हूं। इसके बाद देर रात लालू ने अपनी पोती-नातियों, बेटे-बेटियों के साथ केक काटा। इस मौके पर पटना में राबड़ी आवास पर काफी गहमागहमी रहा। 

लालू यादव के बड़े बेटे और मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी देर रात वीडियो कॉल कर अपने पिता को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। वहीं, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट करते हुए अपने पिता को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘देश-विदेश में बिहार का नाम रोशन करने वाले, मजबूत शख्सियत एवं दृढ़ व्यक्तित्व के धनी, सामाजिक न्याय के प्रणेता आदरणीय लालू प्रसाद यादव जी को अवतरण दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई। 

इसबीच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लालू यादव को जन्मदिन की बधाई दी। इसके साथ जन्मदिन को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं का हुजूम सुबह से ही राबड़ी आवास पर उमड़ता रहा। राबड़ी आवास के बाहर लालू यादव के चाहने वालों की भीड़ लग गई थी। सभी लोग बस अपने नेता से मिलकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देना चाहते थे।

Web Title: RJD chief Lalu Yadav turns 76, cuts cake with his granddaughters, sons and daughters

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे