आंगनवाड़ी सेविका ने राजद प्रदेश कार्यालय को घेरा, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी के जन्मदिन के मौके पर तोहफा मांगने गईं सेविकाओं को मिली लाठियां, देखें तस्वीरें

By एस पी सिन्हा | Published: November 9, 2023 03:24 PM2023-11-09T15:24:22+5:302023-11-09T15:26:32+5:30

Bihar News: पटना की सड़कों पर हंगामा कर रही हजारों आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं ने गुरुवार को राजद प्रदेश कार्यालय को घेर लिया।

Bihar News Anganwadi RJD state office sevika went to ask gifts occasion Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav's birthday got sticks see pictures | आंगनवाड़ी सेविका ने राजद प्रदेश कार्यालय को घेरा, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी के जन्मदिन के मौके पर तोहफा मांगने गईं सेविकाओं को मिली लाठियां, देखें तस्वीरें

photo-lokmat

Highlightsपुलिस ने महिलाओं को दौड़ा-दौड़ाकर लाठियां बरसाईं। पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल कर मौके से खदेड़ा।काफी अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला।

पटनाः बिहार में आंगनवाड़ी सेविका और सहायिकाओं का आन्दोलन लगातार जारी है। राज्य की आंगनवाड़ी सेविका एवं सहायिका मानदेय बढ़ाने एवं स्थायीकरण सहित पांच सूत्री मांगों को लेकर आन्दोलन कर रही हैं। पिछले तीन दिनों से पटना की सड़कों पर हंगामा कर रही हजारों आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं ने गुरुवार को राजद प्रदेश कार्यालय को घेर लिया।

हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका के ऊपर लाठीचार्ज कर दिया। जिसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया। दरअसल, आज उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का जन्मदिन राजद कार्यालय में मनाया जाना था। इस मौके पर आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका उनसे तोहफा मांगने पहुंच गईं।

सभी राजद प्रदेश कार्यालय के गेट पर ही धरने पर बैठ गईं। राजद कार्यालय के घेराव की खबर मिलते ही तुरंत बड़ी संख्या में पुलिस टीम पहुंची। साथ ही सिटी एसपी और कई वरीय अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने पहले तो उन्हें रोकने की कोशिश की। लेकन जब उनका हंगामा कम नहीं हुआ तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

पुलिस ने महिलाओं को दौड़ा-दौड़ाकर लाठियां बरसाईं। इस दौरान उन्हें तितर बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल कर मौके से खदेड़ा। इस दौरान काफी अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला। पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान कई आंगनबाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं के कपड़े फट गये, जिसके बाद वे काफी परेशान भी दिखीं।

कई महिलाएं रोते हुए भी दिखीं। ऐसे में राजद प्रदेश कार्यालय के बाहर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आंदोलनकारी सेविका-सहायिका के जूते चप्पल पूरे राजद कार्यालय के आसपास बिखरे पड़े मिले। आंगनबाड़ी कर्मियों का कहना है कि उन्हें मात्र 5950 रुपए मिलते हैं और इतनी कम राशि में उन्हें अपने परिवार का भरण पोषण करना मुश्किल हो रहा है।

इसलिए उनकी मांगों को माना जाए तो मानदेय में सम्मानजनक बढ़ोतरी की जाए। इसे लेकर आंगनबाड़ी कर्मियों का पिछले तीन दिनों से पटना में लगातार प्रदर्शन चल रहा है। बता दें कि मंगलवार को भी इसी तरह विधानसभा घेराव करने की कोशिश कर रही आंगनबाड़ी कर्मियों पर बल प्रयोग हुआ था।

बाद में आंगनबाड़ी कर्मियों ने पटना के डाक बंगला चौराहे को घंटों जाम कर रखा। प्रदर्शन का सिलसिला बुधवार को भी नहीं रुका। आंगनबाड़ी कर्मियों ने लगातार दूसरे दिन प्रदर्शन किया। वहीं गुरुवार को एक बार फिर तेजस्वी के जन्मदिन पर अपनी मांगों को लेकर धरना दिया लेकिन इस बार भी पुलिस के बल प्रयोग से उन्हें जूझना पड़ा।

Web Title: Bihar News Anganwadi RJD state office sevika went to ask gifts occasion Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav's birthday got sticks see pictures

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे