लाइव न्यूज़ :

Pawan Singh: लाखन सिंह के किरदार में दिखेंगे पवन सिंह, गोरखपुर में शुरू हुई शूटिंग

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 21, 2023 4:38 PM

Pawan Singh: 1990 का एक दौर था जब हिंदी सिनेमा में डाकुओं के एक से बढ़कर एक किरदारों को मद्देनजर रखकर फिल्में बनाई जाती थीं।

Open in App
ठळक मुद्देबॉलीवुड के जाने माने खलनायक किरण कुमार ने लाखन सिंह का किरदार निभाया था।पवन सिंह अभिनीत फिल्म लाखन सिंह के पोस्टर पर लुक देखकर उसी फ़िल्म की यादें ताज़ा हो गईं।

Pawan Singh: जगदीश शर्मा निर्देशित आनेवाली फ़िल्म लाखन सिंह का पोस्टर देखकर लग रहा है कि भोजपुरी फिल्मों में वही पुराना दौर लौट आया है । वो 1990 का एक दौर था जब हिंदी सिनेमा में डाकुओं के एक से बढ़कर एक किरदारों को मद्देनजर रखकर फिल्में बनाई जाती थीं।

उसी दौर में एक फ़िल्म आई थी आज का अर्जुन जिसमें बॉलीवुड के जाने माने खलनायक किरण कुमार ने लाखन सिंह का किरदार निभाया था। आज पवन सिंह अभिनीत फिल्म लाखन सिंह के पोस्टर पर लुक देखकर उसी फ़िल्म की यादें ताज़ा हो गईं। अब इस लाखन सिंह की कहानी क्या है यह तो आने वाले समय मे ही पता चल पाएगा लेकिन इसके पोस्टर से उसी 1990 के दौर की यादें ताज़ा होने लगती हैं।

अब भोजपुरी फ़िल्म लाखन सिंह का विषय वस्तु क्या है यह तो आने वाले समय मे ही पता चल पाएगा, क्योंकि अभी फ़िल्म अपने शुरुआती दौर में है इसलिए निर्माता निर्देशक कहानी को लेकर जल्दी पब्लिक डोमेन में कोई खुलासा करने से बचना चाहते हैं । अब इस लाखन सिंह का फैंसला आगे आने वाले समय मे जनता की अदालत में होगा।

जे वी डी फिल्म्स प्रोडक्शन्स के बैनर तले बन रही फिल्म लाखन सिंह के निर्माता हैं जगदीश शर्मा व इश्तखार शाह ( दिलशाद )। कहानी मनोज पांडेय ने लिखी है व निर्देशक हैं खुद जगदीश शर्मा। फ़िल्म लाखन सिंह के संगीत निर्देशक हैं छोटे बाबा व आज़ाद सिंह। लाखन सिंह के फाइट मास्टर हैं दिलीप यादव वहीं सिनेमेटोग्राफी कर रहे हैं फिरोज खान।

फ़िल्म लाखन सिंह के प्रचार प्रसार का जिम्मा संजय भूषण पटियाला का है। पवन सिंह ने कहा कि गोरखपुर और आसपास की जनता का व्यवहार और वातावरण इतना पसंद आता है कि वे जानबूझकर बार बार इस क्षेत्र में फ़िल्म की शूटिंग करने के लिए खिंचे चले आते हैं । इधर आने के बाद आत्मीय शांति और फ़िल्म के कहानी के अनुकूल लोकेशन और माहौल भी आसानी से मिल जाता है।

जिससे निर्देशक और निर्माताओं को भी कठिनाई नहीं होती । और फिर हमें तो जनता का प्यार भी इधर उतना ही मिलता है जितना कहीं और मिलता । फ़िल्म के गीत संगीत की बात करते हुए पवन सिंह कहते हैं कि जिस फ़िल्म में गीत संगीत में मजा नहीं हो उस फिल्म में काम करने का कोई फायदा नहीं क्योंकि गीत संगीत ही फ़िल्म की जान होते हैं ।

इस फ़िल्म लाखन सिंह में भी गीत संगीत काफी जबरदस्त बना हुआ है और वो बिल्कुल ही कहानी के अनुरूप माहौल में सेट करती हुई है इसीलिए इस फ़िल्म को करने की प्रेरणा भी मिली । अब जल्द ही फ़िल्म की शूटिंग जोर पकड़ेगी और फिर दर्शकों का प्यार इसी तरह से मिलता रहे यही बहुत है ।

टॅग्स :पवन सिंहभोजपुरी गाना
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPawan Singh Lok Sabha polls: आसनसोल से नहीं, यहां से मैदान में उतरेंगे पवन सिंह, इस दल से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

भारतLok Sabha Election 2024: पवन सिंह ने की चुनाव लड़ने की घोषणा, बोले- "मैं वादा पूरा करने..."

भारतPawan Singh: 'आरजेडी और आप पवन सिंह के पीछे', आरा-वैशाली या दिल्ली से लड़ सकते हैं चुनाव

भारतAsansol Lok Sabha Seat: 'आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा', पवन सिंह ने बताई यह वजह

भारतPawan Singh Asansol: 'मेरे शरीर में बंगाल का नमक है', बंगाली महिला पर गाने नहीं गाए

भोजपुरी अधिक खबरें

भोजपुरीBhojpuri film: टनाटन भोजपुरी यूट्यूब के छोटू बाबू का मुम्बई में दिल का दौरा पड़ने से निधन, खेसारी लाल यादव ने दुःख व्यक्त किया

भोजपुरीBhojpuri Song: 'अंजोर करे इंडिया में', आम्रपाली दुबे और निरहुआ के वीडियो ने मचाया गदर, बार-बार देखा जा रहा है...

भोजपुरीशिल्पी राज के गायन में 'छम्मा छम्मा' के भोजपुरी संस्करण ने शानदार शुरुआत की, शीर्ष पर पहुंचा

भोजपुरीGorakhpur Ravi Kishan: सीएम योगी के शहर गोरखपुर में अयोध्या के श्रीराम को फिल्माएंगे सांसद रवि किशन!

भोजपुरीखेसारी लाल को लेकर फिल्म बना चुके निर्माता आनन्द रुंगटा ने नई फिल्म का किया ऐलान!, दर्जनों हास्य कलाकारों को लेकर कॉन्सेप्ट तैयार