विश्व चैम्पियनशिप में फिर जापान की ओकुहारा से भिड़ सकती हैं पीवी सिंधू, रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

By भाषा | Published: July 18, 2018 12:15 PM2018-07-18T12:15:12+5:302018-07-18T12:15:12+5:30

पीवी सिंधू चीन के नानजिंग में 30 जुलाई से पांच अगस्त तक होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में गत चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा से भिड़ सकती हैं।

World Badminton Championship 2018: PV Sindhu could face Nozomi Okuhara | विश्व चैम्पियनशिप में फिर जापान की ओकुहारा से भिड़ सकती हैं पीवी सिंधू, रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

World Badminton Championship 2018: PV Sindhu could face Nozomi Okuhara

नई दिल्ली, 18 जुलाई। भारत की शीर्ष शटलर पीवी सिंधू चीन के नानजिंग में 30 जुलाई से पांच अगस्त तक होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में गत चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा से भिड़ सकती हैं। पिछले चरण के फाइनल में पहुंची दोनों खिलाड़ियों को ड्रॉ के अनुसार क्वार्टर फाइनल में एक दूसरे का सामना करना पड़ सकता है। ग्लास्गो में सिंधू और ओकुहारा के बीच हुई खिताबी भिड़ंत अब भी बैडमिंटन प्रशंसकों को याद है।

हालांकि पिछले सत्र के अंतिम हिस्से में ओकुहारा घुटने की चोट से परेशान रहीं , उन्होंने पिछले हफ्ते सिंधू को थाईलैंड ओपन के फाइनल में हराया था और भारतीय खिलाड़ी को फिर से नानजिंग में होने वाले क्वार्टरफाइनल में दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी से भिड़ने की उम्मीद है।

टूर्नामेंट का ड्रा आज घोषित किया गया। सिंधू के तीसरे दौर में कोरिया के सुंग जि हुन से भिड़ने की संभावना है। इस भारतीय खिलाड़ी को शुरूआती दौर में बाई मिली है जबकि वह दूसरे दौर में इंडोनेशिया की फितरानी फितरानी और लिंडा जेचिरी के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से भिड़ेंगी।
 
राष्ट्रमंडल खेलों की दो बार की चैम्पियन साइना नेहवाल (2015 में रजत और ग्लास्गो में कांस्य जीतने वाली) को तीसरे दौर और क्वार्टरफाइनल में क्रमश : 2013 की चैम्पियन थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन और ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन से भिड़ना पड़ सकता है।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदकधारी को पहले दौर में बाई मिली है जबकि दूसरे दौर में वह स्विट्जरलैंड की सबरीना जाकेट और तुर्की की अलिये देमिरबाग के बीच मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगी।

पुरूष एकल में किदाम्बी श्रीकांत आयरलैंड के एनहाट एनगुएन के खिलाफ अभियान शुरू करेंगे और उनके तीसरे दौर में इंडोनेशिया के 13 वें वरीय जोनाथन क्रिस्टी से भिड़ने की उम्मीद है। अगर वह इस बाधा से पार पा लेते हैं तो उनके तीन बार के ओलंपिक रजत पदकधारी मलेशिया के ली चोंग वेई से भिड़ने की संभावना है।

वहीं एच एस प्रणय आस्ट्रेलिया के अभिनव मनोटा के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगे और क्वार्टरफाइनल तक उन्हें दो पेचीदा प्रतिद्वंद्वियों हांगकांग के कि विन्सेंट और चीनी ताइपे के चोऊ टिएन चेन से भिड़ना पड़ सकता है। वहीं क्वार्टरफाइनल में उनके आल इंग्लैंड चैम्पियन शि युकी से भिड़ने की उम्मीद है।

Web Title: World Badminton Championship 2018: PV Sindhu could face Nozomi Okuhara

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे