Asian Games: ताइ जू यिंग के खिलाफ पिछले 5 मैच नहीं जीत पाई हैं सिंधु, फाइनल के लिए बनाई खास रणनीति

By सुमित राय | Published: August 27, 2018 05:02 PM2018-08-27T17:02:10+5:302018-08-27T17:02:10+5:30

18वें एशियन गेम्स के बैडमिंटन के महिला एकल मुकाबले के फाइनल में सिंधु का मुकाबला चीना ताइपे की ताइ जू यिंग से होगा।

Asian Games: PV Sindhu to face Tai Tzu-ying in Women's Single final | Asian Games: ताइ जू यिंग के खिलाफ पिछले 5 मैच नहीं जीत पाई हैं सिंधु, फाइनल के लिए बनाई खास रणनीति

फाइनल में सिंधु का मुकाबला चीना ताइपे की ताइ जू यिंग से होगा।

जकार्ता, 27 अगस्त। इंडोनेशिया का जकार्ता और पालेमबांग में खेले जा रहे 18वें एशियन गेम्स के बैडमिंटन के महिला एकल मुकाबले में भारत की पीवी सिंधु ने फाइनल में जगह बना ली है। सिंधु ने जापान की अकाने यामागुची को सेमीफाइनल में 21-17 15-21 21-10 से हराकर फाइनल में जगह बनाई है। फाइनल में सिंधु का मुकाबला चीना ताइपे की ताइ जू यिंग से होगा, जिन्होंने सेमीफाइनल में भारत की साइना नेहवाल को सीधे सेटों में 21-17, 21-14 से हराया था।

वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर तीन पर बरकरार पीवी सिंधु और नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग के बीच फाइनल में काफी कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है। सेमीफाइनल के बाद सिंधु ने कहा कि उन्होंने चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए रणनीति बनाई है। 

पीवी सिंधु और ताइ जू यिंग के बीत यह 13वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा। अब तक हुए 12 मुकाबलों में ताइ जू ने नौ में जीत दर्ज की है, जबकि 3 मौकों पर सिंधु ने बाजी मारी है। सिंधु के लिए यह मुकाबला काफी मुश्किल भरा होगा, क्योंकि उन्होंने ताइ जू के खिलाफ पिछले पांच मैचों में जीत दर्ज करने में नाकाम रहीं है।

फाइनल मुकाबले में सिंधु पर इस बात का भी दबाव होगा कि हाल में खेले गए कुछ बड़े टूर्नामेंट में फाइनल मैचों में उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु लगातार दो विश्व चैंपियनशिप और कुछ अन्य बड़े टूर्नामेंटों के फाइनल में हारने के कारण काफी आलोचना भी हुई है।

सिंधु ने कहा कि मेरी सोच एक पल के लिए भी नकारात्मक नहीं हुई। मैं हमेशा प्रत्येक मैच में सुधार के बारे में सोच रही थी। यह एक बड़ी प्रतियोगिता है और कोई मैच आसान नहीं होगा। उम्मीद है कल मेरे लिए सब अच्छा होगा। सिंधु ने कहा कि यह दुर्भाग्यशाली है कि फाइनल मैच दो भारतीय खिलाड़ियों के बीच नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि वह (साइना) हार गईं, लेकिन अच्छा खेली। मैं पूरा मैच नहीं देख सकी, लेकिन दूसरे सेट में वह अच्छा खेली। मुझे उम्मीद थी कि फाइनल हम दोनों के बीच होगा।

Web Title: Asian Games: PV Sindhu to face Tai Tzu-ying in Women's Single final

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे