लाइव न्यूज़ :

अब 3 नए लुक में देखने को मिलेंगी रॉयल एनफील्ड की बाइक्स, सभी की है अपनी अलग खासियत

By रजनीश | Published: April 30, 2020 11:13 AM

आने वाली नई रॉयल एनफील्ड बाइक्स में आपको फ्यूल इंडीकेटर, डिजिटल कंसोल जैसे कई लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिल सकते हैं जो इसके लुक को काफी हद तक इसके क्लासिकल लुक को भी बदलेंगे।

Open in App
ठळक मुद्देरॉयल एनफील्ड अपनी पॉप्युलर मोटरसाइकल क्लासिक 350 का न्यू-जेनरेशन मॉडल लाने वाला है। नए मॉडल वाली 350 में अलॉय व्हील और विंड रिफ्लेक्टर समेत कई नए स्टाइलिंग एलिमेंट्स मिलेंगे।

बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड की बुलेट के शौकीन हर उम्र वर्ग के लोग हैं। 'बुलेट' मॉडल इसकी सबसे पुरानी बाइक है। अब कंपनी अपने प्रॉडक्ट रेंज को बढ़ाने की तैयारी में है। इससे कंपनी की पकड़ भारत और ग्लोबल मार्केट में बनी रहेगी। हम आपको बता रहे हैं रॉयल एनफील्ड की आने वाली नई बाइक्स के बारे में..

मीटियर 350-Meteor 350रॉयल एनफील्ड की नई बाइक मीटियर जल्द लॉन्च होने वाली है। इस बाइक को थंडरबर्ड के रिप्लेसमेंट के तौर पर उतारा जाएगा। इस बाइक का एक मॉडल मीटियर 350 फायरबाल होगा। हाल में इसकी तस्वीरें भी लीक हुईं। रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 को जून-जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 1.65 लाख से 1.75 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है।

नई क्लासिक 350-Classic 350रॉयल एनफील्ड अपनी पॉप्युलर मोटरसाइकल क्लासिक 350 का न्यू-जेनरेशन मॉडल लाने वाला है। नए मॉडल वाली 350 में अलॉय व्हील और विंड रिफ्लेक्टर समेत कई नए स्टाइलिंग एलिमेंट्स मिलेंगे। बाइक रिवाइज्ड फ्यूल टैंक, नई डिजाइन की टेललैम्प, नए ग्रैब रेल्स और एग्जॉस्ट के साथ आएगी।खास बात यह है कि इसमें डिजिटल डिस्प्ले और एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलेगा। इनके अलावा नई बाइक में कई और बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें 350cc का नया इंजन होगा। इसकी कीमत 1.60 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है।

हिमालयन 650-Himalayan 650रॉयल एनफील्ड की आने वाली नई बाइक्स में ताकतवर इंजन क्षमता वाली बाइक हिमालयन भी है। हालांकि नई हिमालयन 650 की डिजाइन भी पहले से मौजूद 410cc वाली हिमालयन की तरह ही रहने की उम्मीद है।कंपनी ने साल 2017 के EICMA शो में रॉयल एनफील्ड ने नए 650cc पैरलल-ट्विन इंजन से पर्दा उठाया था। यह इंजन कंपनी की इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी बाइक्स में दिया गया है। हिमालयन 650 में भी यही इंजन मिलने की उम्मीद है।

यह इंजन 47bhp का पावर और 52Nm टॉर्क जेनरेट करता है। हिमालयन 650 को 2020-21 में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 3.5 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है।

टॅग्स :रॉयल एनफील्डरॉयल एनफील्ड क्लासिक 350रॉयल एनफील्ड हिमालयन
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारआयशर मोटर्स, टीवीएस, बजाज समेत इन कंपनियों के शेयरों ने बाजार में मचाया धमाल, पढ़ें पूरी जानकारी

कारोबाररॉयल एनफील्ड ने नयी क्लासिक 350 पेश की, कीमत 1.84 लाख रुपये

हॉट व्हील्स82 हजार में खरीदें, 2.17 लाख रुपये वाली Royal Enfield Classic 350, साथ में 1 साल की वारंटी

हॉट व्हील्सरॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल होगा लॉन्च, जानें क्या होगा खास

हॉट व्हील्ससाल 2021 में सड़कों पर धूम मचाएंगी ये 5 शानदार बाइक्स

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें