लाइव न्यूज़ :

क्या तेजी से बढ़ रहे हैं ई-वाहनों के खरीददार, इस कंपनी के 1 महीने में बिक गए 1000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर

By रजनीश | Published: July 21, 2020 7:07 PM

बाजार के जानकारों का कहना था कि कोरोना को देखते हुए आने वाले समय में सार्वजनिक परिवहन की जगह पर्सनल व्हीकल को लोग महत्व देंगे। ऐसे में कम कीमत, बेहतर माइलेज वाले वाहनों की डिमांड बढ़ेगी।

Open in App
ठळक मुद्देकंपनी का कहना है कि कोरोना के चलते सभी सुरक्षा इंतजाम को अपनाया जा रहा है।कंपनी का कहना है कि कोरोना के इस दौर में 1000 इलेक्ट्रिक वाहनों की खुदरा बिक्री कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण पड़ाव है।

इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहन बनाने वाली कंपनी ओकिनावा ने घोषणा की है कि उसने एक महीने के अंदर 1000 से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री की है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बाद ओकिनावा ने 11 मई, 2020 को अपने डीलरशिप्स के जरिए फिर से वाहनों की बिक्री शुरू किया था। 

इसके पहले महीने में ही कंपनी ने 1200 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों की डीलरशिप्स पर सप्लाई की थी। लॉकडाउन के बाद पहले ही महीने में कंपनी के 1000 स्कूटरों की बिक्री हुई। ऐसे में कंपनी के लिए ये एक बड़ी सफलता है। 

कंपनी का कहना है कि कोरोना के चलते सभी सुरक्षा इंतजाम को अपनाया जा रहा है। ओकिनावा का कहना है कि अभी डीलरशिप पूरी तरह से कार्यरत नहीं हैं। ऐसे में 1000 इलेक्ट्रिक वाहनों की खुदरा बिक्री कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण पड़ाव है।

लॉकडाउन के बाद पहले महीने की बिक्री पर ओकिनावा के एमडी जीतेंदर शर्मा ने कहा, "हमने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बाजार में अच्छी मांग देखी है। कोरोना महामारी के दौरान सीमित डीलरशिप संचालन के बावजूद हमने 1000 से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री की है। इसने हमें वास्तव में प्रोत्साहित किया है, क्योंकि हम समझते हैं कि बाजार अपनी ताकत वापस पा रहा है। 

कंपनी का कहना है कि हमारा यह भी अनुमान है कि कोविड-19 के प्रकोप के कारण बहुत से लोग सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने से बचना चाहेंगे, इससे निजी गतिशीलता के लिए नए वाहनों की मांग बढ़ सकती है।" 

कोरोना काल में कंपनी ने डीलर मार्जिन को भी 8 प्रतिशत से बढ़ा कर 11 प्रतिशत करने की घोषणा की है। इससे कंपनी के डीलर नेटवर्क अधिक मुनाफा कमा सकेंगे। 

टॅग्स :इलेक्ट्रिक स्कूटरइलेक्ट्रिक व्हीकल
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारElectric Transport: 500 करोड़ रुपये की नई योजना, कल से शुरू और 31 जुलाई को खत्म, जानें क्या है और कैसे उठाएं फायदा

कारोबारEV Fast Charger: जेटवर्क को मिला इंडियन ऑयल का सबसे बड़ा ऑर्डर, भारत में 1400 से भी ज़्यादा फास्ट ईवी चार्जर सेटअप की जिम्मेदारी, जानें असर

भारतनितिन गडकरी बोले- 'जब तक मैं परिवहन मंत्री हूं, ड्राइवरलेस कारें भारत में नहीं आएंगी', टेस्ला को लेकर कही ये बात

कारोबार2030 तक सड़कों पर आज के मुकाबले 10 गुना ज्यादा होंगी इलेक्ट्रिक कारें, अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी की रिपोर्ट में दावा

कारोबारमोदी सरकार ने बंद की सब्सिडी, सात इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनियों को 9000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान, एसएमई‍वी ने मंत्री को पत्र लिखा, बचा लिजिए नहीं तो बर्बाद होंगे!

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें