लाइव न्यूज़ :

भारत में लॉन्च हुआ इलेक्ट्रिक स्कूटर okinawa i-praise, एक बार चार्ज करने पर चलेगा 180 किलोमीटर

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 28, 2019 8:35 AM

इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकिनावा आई-प्रेज इंडिया लांच (Okinawa i-Praise Launched in India | Okinawa i-Praise Pre-booking in India): कंपनी ने आगे बताया कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का सबसे पहलीग्राहक इंडियन नेवी है। यह ग्लोसी रेड ब्लैक, ग्लोसी गोल्डन ब्लैक और ग्लोसी सिल्वर ब्लैक जैसे कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी।

Open in App

ओकिनावा स्कूटर्स ने नया i-Praise इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.15 लाख रुपए है। यह एकइंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक स्कूटर है। कंपनी पहले चरण में सिर्फ 500 यूनिट ही बनाएगी जिसमें से 450 पहले ही बुक हो चुकीहैं।

कंपनी ने आगे बताया कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का सबसे पहलीग्राहक इंडियन नेवी है। यह ग्लोसी रेड ब्लैक, ग्लोसी गोल्डन ब्लैक और ग्लोसी सिल्वर ब्लैक जैसे कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। इसमें लिथियम आयन बैटरी हैजिसमें 5A का पावर सॉकेट होगा जिसे घर पर आसानी से चार्ज किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने यह जानकारी नहीं दी कि बैटरी को 100% चार्ज होने में कितना समय लगेगा, लेकिन यह जरूर बताया कि इसे सिर्फ 3-4 घंटे चार्ज कर 160-180km तक चलाया जा सकता है। यह बाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल की तुलना में 30% से 40% तक हल्की है।

यह है इटेलिजेंट इलेक्ट्रिक स्कूटर है

ओकिनावा की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ओकिनावा इको ऐप से कंट्रोल किया जा सकता है जो गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। वहीं इसमें जियो फेंसिंग, वर्चुअल स्पीड लिमिट, Curfew hours, बैटरी हेल्थ ट्रैकर, SOS नोटिफिकेशन, ट्रिप, डायरेक्शन, मेंटेनेंस और व्हीकल स्टेट्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

जानें क्या है इसकी खासियत

- जियो फेंसिंग फीचर्स से यूजर इसकी रेंज को 5 से 10KM तक सेट कर सकता है। जैसे ही इस सीमा को क्रॉस किया जाएगा इसके यूजर के पास अलर्ट आने लगा जाएगा।-वर्चुअल स्पीड लिमिट एक पेरेंटल कंट्रोल फीचर है जिसमें तय स्पीड से तेज गाड़ी चलने पर पेरेंट्स के पास अलर्ट पहुंच जाता है।- बैटरी हेल्थ ट्रैकर से यह बैटरी को ट्रैक करना शुरू कर देता है और बैटरी लो होने की स्थिति में यूजर को इसका अलर्ट भेजता है। SOS नोटिफिकेशन से इमरजेंसी में संबंधियों को अलर्ट पहुंच जाता है- ट्रिप से यूजर ट्रिप की कुल संख्या के साथ किसी भी दिन का डेटा निकाला जा सकता है।- डायरेक्शन एक GPS फीचर है जिसे यूजर के स्मार्टफोन से कनेक्ट कर रास्ता देखा जा सकता है।- इसके अलावा स्कूटर के मेंटेनेंस और इंश्योरेस, रेग्युलर सर्विस शेड्युल सं

टॅग्स :ओकिनावा प्रेज़इलेक्ट्रिक स्कूटर
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारElectric Vehicle Lectrix EV: लेक्ट्रिक्स ईवी ने LXS G3.0 और LXS G2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए, जानें खासियत और शुरुआती कीमत, 15 अगस्त से पहले खरीदने पर 5000 की छूट!

कारोबारटीवीएस मोटर को इलेक्ट्रिक वाहन श्रेणी में अपना दबदबा बरकरार रखने की उम्मीद, कहा- कंपनी के पास मजबूत योजनाएं

भारतई-स्कूटर में आग लगने का मुख्य कारण दोषपूर्ण बैटरी सेल और मॉड्यूल, शुरुआती जांच में आया सामने: रिपोर्ट

टेकमेनियाइलेक्ट्रिक स्कूटरों में क्यों लग रही है आग? सरकार की जांच समिति ने पाई बड़ी खामी, मुश्किल में पड़ सकती हैं निर्माण कंपनियां

भारत1400 इलेक्ट्रिक स्कूटरों को वापस बुलाएगा ओला, आग लगने की कई घटनाओं के बाद सरकार ने दी थी चेतावनी

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें