मां की इच्छा पूरी करने के लिये बेटे ने नौकरी छोड़ करायी तीर्थ यात्रा, नजर पड़ते ही आनंद महिंद्रा ने किया ये बड़ा ऐलान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 24, 2019 08:12 AM2019-10-24T08:12:03+5:302019-10-24T08:12:03+5:30

एक खबर के मुताबिक बीते जनवरी में कृष्ण कुमार ने यात्रा शुरू किया था। इस दौरान मां-बेटे ने देशभर के कई तीर्थस्थलों की यात्रा की। होटलों की जगह दोनों ने मठों में समय बिताया। यात्रा के दौरान जरूरी सामान को हमेशा स्कूटर में लेकर चलते थे।

Mysuru man takes his mother on 7 month pilgrimage on scooter Anand Mahindra offers car | मां की इच्छा पूरी करने के लिये बेटे ने नौकरी छोड़ करायी तीर्थ यात्रा, नजर पड़ते ही आनंद महिंद्रा ने किया ये बड़ा ऐलान

फोटो क्रेडिट: स्क्रीनशॉट

Highlightsएक बातचीत में 39 साल के कृष्ण कुमार ने कहा कि एक जॉइंट फैमिली होने के चलते मेरी मां का जीवन सिर्फ रसोई तक सीमित होकर रह गया था।मैंने तय किया कि मां अपने बेटे के साथ अच्छा समय बिताने और बेहतर जीवन जीने की हकदार है।

अधिकतर देखने में आता है कि मां-बाप के बूढ़े हो जाने के बाद उनका ज्यादातर समय एक घर के भीतर ही बीत जाता है। बुढ़ापे की वजह वो चलने फिरने में भी उतने सक्षम नहीं रह जाते। ऐसे ही मैसूर के रहने वाले एक शख्स की 70 वर्षीय मां कभी शहर से बाहर नहीं गयी। मां ने बेटे से तीर्थयात्रा करने की इच्छा जताई। बेटे डी. कृष्ण कुमार ने मां की यह इच्छा पूरी करने का फैसला किया... 

बेटा अपनी मां को स्‍कूटर पर बिठाकर तीर्थयात्रा के लिए निकल गया। स्‍कूटर से ही 48,100 किमी की यात्रा की। जब यह कहानी सामने आयी तो महशूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा भावुक हो गये। उन्‍होंने इसे ट्वीटर पर शेयर किया और एक घोषणा भी कर दी..

एक मां और बेटे की इस कहानी को मनोज कुमार ने ट्वीटर पर शेयर किया था। मनोज नंदी फाउंडेशन के CEO हैं। इसी ट्वीट को शेयर करते हुये महिंद्रा एंड महिंद्रा के मालिक आनंद महिंद्रा ने लिखा मां और देश के लिये प्यार की एक खूबसूरत कहानी..मनोज इसे शेयर करने के लिये शुक्रिया। यदि इनसे संपर्क हो सके तो मैं उन्हें खुद एक महिंद्रा KUV100 NXT कार गिफ्ट करना चाहूंगा। जिससे बेटा अगली बार मां को कार से यात्रा कराने ले जा सके।

शेयर किये गये वीडियो के मुताबिक मां को तीर्थ भ्रमण पर ले जाने के लिये बेटे कृष्ण कुमार ने नौकरी छोड़ दी और 20 साल पुराना बजाज चेतक स्कूटर निकाला और मां को लेकर चल पड़े यात्रा पर। मां की इच्छा हम्पी शहर भी देखने की थी।

कृष्ण कुमार की उम्र 39 साल है। एक बातचीत में 39 साल के कृष्ण कुमार ने कहा कि एक जॉइंट फैमिली होने के चलते मेरी मां का जीवन सिर्फ रसोई तक सीमित होकर रह गया था। पिता का निधन हो चुका है। मैंने तय किया कि मां अपने बेटे के साथ अच्छा समय बिताने और बेहतर जीवन जीने की हकदार है।

एक खबर के मुताबिक बीते जनवरी में कृष्ण कुमार ने यात्रा शुरू किया था और 7 महीने तक यात्रा पर रहे। इस दौरान मां-बेटे ने देशभर के कई तीर्थस्थलों की यात्रा की। होटलों की जगह दोनों ने मठों में समय बिताया। यात्रा के दौरान जरूरी सामान को हमेशा स्कूटर में लेकर चलते थे। कृष्ण कुमार के साथ ही लोग आनंद महिंद्रा के ट्वीट की भी खूब तारीफ कर रहे हैं। 

Web Title: Mysuru man takes his mother on 7 month pilgrimage on scooter Anand Mahindra offers car

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे