आ रही है इलेक्ट्रिक वैगन आर, देखें क्या है इस कार में खास

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 10, 2020 05:32 PM2020-01-10T17:32:52+5:302020-01-10T17:32:52+5:30

आपको बता दें जैसा कि टेस्टिंग के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कारों के साथ होता है कि उन्हें एक खास तरह से कवर किया जाता है जिससे उनकी पूरी तरह से पहचान नहीं हो सकती लेकिन लीक के मुताबिक इसका फ्रंट लुक एकदम नया होगा।

maruti suzuki wagon r ev launch to be expected soon at auto expo 2020 | आ रही है इलेक्ट्रिक वैगन आर, देखें क्या है इस कार में खास

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsमारुति सुजुकी ने इस कार के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई भी तकनीकी जानकारी नहीं दी है।टेस्टिंग के दौरान जब इस कार को देखा गया तो इसका डिजाइन भारतीय बाजार के हिसाब से बनाया गया दिखाता है।

भारत में इलेक्ट्रिक कारों की संख्या बढ़ रही है। धीरे ही सही लेकिन कई वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने कम से कम एक-एक इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही हैं। अब देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी अपनी पकड़ मजबूत करने की तैयारी में लग गई है। जल्द ही मारुति अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है। मारुति हैचबैक सेगमेंट की इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है। मारुति की इस इलेक्ट्रिक कार को Futuro-E नाम दिया जा सकता है।

हालांकि इस कार के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई भी तकनीकी जानकारी नहीं दी है। लेकिन माना जा रहा है कि ये कार कंपनी की वैगन आर पर बेस्ड हो सकती है। ऑटोकार इंडिया की खबर के मुताबिक, इलेक्ट्रिक वैगनआर (Wagon R EV) की टेस्टिंग के दौरान की तस्वीरें भी सामने आ रही हैं। टेस्टिंग के दौरान जब इस कार को देखा गया तो इसका डिजाइन भारतीय बाजार के हिसाब से बनाया गया दिखाता है। 

जैसा कि टेस्टिंग के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कारों के साथ होता है कि उन्हें एक खास तरह से कवर किया जाता है जिससे उनकी पूरी तरह से पहचान नहीं हो सकती लेकिन लीक के मुताबिक इसका फ्रंट लुक एकदम नया होगा। इसके पहिये भी वैगनआर के पेट्रोल मॉडल से बड़े होंगे। इस इलेक्ट्रिक कार में 175/65 R15 टायर्स मिलेंगे और इसके अलॉय व्हील्स मारुति की इग्निस (Ignis) जैसे होंगे।

हालांकि कार का ओवरऑल लुक और डिजाइन वैगनआर जैसा ही दिखता है। इसकी कीमत की बात करें तो ये करीब 10 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

Web Title: maruti suzuki wagon r ev launch to be expected soon at auto expo 2020

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे