लाइव न्यूज़ :

ऑस्ट्रेलिया में मिला ओमीक्रॉन वैरिएंट का नया वर्जन, दुनिया में पहली बार आया सामने, जानिए

By अनिल शर्मा | Published: December 08, 2021 1:28 PM

क्वींसलैंड के स्वास्थ्य व ऐम्बुलेंस सर्विसेज की मंत्री यवेट डाथ ने बताया है कि हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से क्वींसलैंड (ऑस्ट्रेलिया) लौटे एक यात्री में कोविड-19 के ओमीक्रॉन वैरिएंट के नए वर्जन का पता चला है।

Open in App
ठळक मुद्देक्वींसलैंड के स्वास्थ्य व ऐम्बुलेंस सर्विसेज की मंत्री यवेट डाथ ने बताया है ओमीक्रॉन के नए वर्जन का पता चला हैओमीक्रॉन का यह नया वर्जन दक्षिण अफ्रिका से लौटे एक व्यक्ति में पाया गया है

क्वींसलैंडः कोविड-19 महामारी फैलने के तकरीबन दो साल बाद दुनिया बीते दिनों सामने आए वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रॉन से जूझती नजर आ रही है।  वायरस के इस नए स्वरूप के खतरे और इसकी प्रभाव क्षमता को लेकर दुनियाभर में बातें हो रही हैं, वहीं खबर है कि ऑस्ट्रेलिया में ओमीक्रॉन वैरिएंट का अब नया वर्जन पाया गया है।

क्वींसलैंड के स्वास्थ्य व ऐम्बुलेंस सर्विसेज की मंत्री यवेट डाथ ने बताया है कि हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से क्वींसलैंड (ऑस्ट्रेलिया) लौटे एक यात्री में कोविड-19 के ओमीक्रॉन वैरिएंट के नए वर्जन का पता चला है। बकौल ने कहा, आज, हम ओमीक्रॉन के एक नए वर्जन को लेकर घोषणा कर रहे हैं और यह दुनिया में पहली बार सामने आया है।

गौरतलब है कि वायरस का यह स्वरूप टीके के जरिए मुहैया करायी जा रही सुरक्षा को विफल करने की संभावना रखता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने ओमीक्रॉन को ‘बेहद संक्रामक चिंताजनक स्वरूप’ करार दिया है। भारत में भी इसके लगातार मामले सामने आ रहे हैं। अब तक देशभर में 20 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, आईएमए ने दावा किया कि ओमाइक्रोन संस्करण, जिसे विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा 'चिंता का संस्करण' के रूप में लेबल किया गया है। यह उच्च प्रवेश क्षमता रखता है जो अधिक लोगों को प्रभावित करेगा।

टॅग्स :ओमीक्रोन (B.1.1.529)बी.1.1529कोरोना वायरसCorona
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPM Narendra Modi Interview: "हमने कोविड वैक्सीन बनाकर न सिर्फ अपने नागरिकों को दिया बल्कि विदेशों में भी भेजा", पीएम मोदी ने महामारी की भयावह चुनौती पर कहा

विश्वएस्ट्राजेनेका ने वैश्विक स्तर पर वापस ली कोविड वैक्सीन, बताया ये कारण: रिपोर्ट

भारतब्लॉग: कोविड वैक्सीन ने करोड़ों जानें बचाईं संदेह करना अनुचित

पूजा पाठघर से काम करते समय अधिकतम सफलता पाने में आपकी मदद करेंगी ये 7 वास्तु टिप्स, आजमाकर देखें

भारतCoWIN सर्टिफिकेट से हटाई गई पीएम मोदी की तस्वीर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कारण

डब्लू डब्लू ई अधिक खबरें

डब्लू डब्लू ईWWE सुपरस्टार अंडरटेकर ने लिया संन्‍यास, 3 दशक तक रिंग में 'डेडमैन' के नाम से मचाई दहशत

डब्लू डब्लू ईकोरोना वायरस: अमेरिकी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए ट्रंप ने इन 6 भारतीय-अमेरिकियों पर जताया भरोसा, टीम में किया शामिल

डब्लू डब्लू ईWWE Super ShowDown 2020: रोमन रेंस ने स्टील केज मैच में किंग कॉर्बिन को हराया see pics

बिदेशी सिनेमाहॉलीवुड स्टार ड्वेन जॉनसन ने 11 साल बाद गर्लफ्रेंड से रचाई शादी, देखें Photos

क्रिकेटIndia-Pak मैच के दौरान रणवीर सिंह से हो गई बड़ी गलती, अंजाने में ले लिया WWE रेसलर से पंगा