कोरोना फैलाने के जुर्म में 28 साल के शख्स को पांच साल की जेल, क्वारंटीन नियमों का किया था उल्लंघन

By विनीत कुमार | Published: September 7, 2021 03:06 PM2021-09-07T15:06:53+5:302021-09-07T15:11:24+5:30

साल 2020 में पहली लहर के दौरान कोविड प्रसार को सफलतापूर्वक नियंत्रित करने के बाद वियतनाम अब बिगड़ती स्थिति से जूझ रहा है। इस साल अप्रैल के बाद वियतनाम में मामले तेजी से बढ़े हैं।

Vietnam man jails for 5 years for spreading Covid 19 virus and flouting quarantine rules | कोरोना फैलाने के जुर्म में 28 साल के शख्स को पांच साल की जेल, क्वारंटीन नियमों का किया था उल्लंघन

कोरोना फैलाने के जुर्म में शख्स को पांच साल की जेल (फाइल फोटो)

Highlightsवियतनाम के शख्स को क्वारंटीन नियमों के उल्लंघन और कोरोना फैलाने के जुर्म में जेलवियतनाम में इसी तरह के आरोपों में दो अन्य लोगों को भी सजा सुनाई गई है।वियतनाम में इस साल अप्रैल के बाद कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं, पिछले साल देश में स्थिति नियंत्रित थी।

वियतनाम में एक शख्स को कोविड-19 संबंधित कड़े क्वारंटीन नियमों के उल्लंघन और अपने संपर्क में आए लोगों में कोरोना वायरस फैलाने के जुर्म में पांच साल जेल की सजा सुनाई गई है।

स्थानीय कुछ रिपोर्ट के अनुसार इस शख्स का नाम ली वैन त्री (28) है और इसे खतरनाक संक्रामक बीमारी फैलाने का दोषी पाया गया है।

वियतनाम के सरकारी समाचार एजेंसी वीएनए ने बताया, 'ली वैन ने हो ची मिन्ह सिटी से का मऊ की यात्रा की थी और फिर 21 दिन के क्वारंटीन रहने के नियमों का उल्लंघन किया।' वियतनाम में इसी तरह के आरोपों में दो अन्य लोगों को 18 महीने और दो साल की निलंबित जेल की सजा सुनाई गई है।

वियतनाम में इस साल कोरोना ने बिगाड़ी स्थिति

बता दें कि 2020 में पहली लहर के दौरान कोविड प्रसार को सफलतापूर्वक नियंत्रित करने के बाद वियतनाम अब बिगड़ती स्थिति से जूझ रहा है।

दरअसल वियतनाम शुरुआत में दुनिया के उन चुनिंदा देशों में शामिल था जहां कोरोना पर काबू पाया जा सका था। हालांकि अप्रैल के अंत से तेजी से फैले संक्रमण ने वियतनाम को मुश्किल में डाल दिया है।

दूसरी ओर वियतनाम के सबसे दक्षिणी प्रांत, का मऊ में कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से केवल 191 मामले और दो मौतें दर्ज हुई हैं। ये संख्या वियतनाम के ही ची मिन्ह सिटी से बेहद कम है जहां 260,000 मामले आ चुके हैं और 10,685 लोगों की मौत हुई है। ची मिन्ह सिटी वियतनाम में कोरोना का केंद्र बना हुआ है।

वियतनाम में अभी तक कुल 536,000 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 13,385 लोग इस महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।
 
हालात पर काबू पाने के लिए वियतनाम के स्वास्थ्य मंत्रालय ने आदेश दिया है कि हो ची मिन्ह सिटी और राजधानी हनोई में वयस्कों को 15 सितंबर तक कम से कम वैक्सीन का एक डोज लगा दिया जाना चाहिए।

Web Title: Vietnam man jails for 5 years for spreading Covid 19 virus and flouting quarantine rules

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे