Ukraine Crisis: यूक्रेन ने बेलारूस-रूस के लिए मॉस्को द्वारा प्रस्तावित मानवीय गलियारों को किया खारिजः रिपोर्ट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 7, 2022 03:19 PM2022-03-07T15:19:28+5:302022-03-07T15:29:06+5:30

एक मीडिया रिपोर्ट ने यूक्रेन के उप प्रधानमंत्री इरीना वीरेशचुक के बयान के हवाले से बताया कि यूक्रेन ने सोमवार को रूस और बेलारूस को मानवीय गलियारों के मास्को के प्रस्ताव को खारिज कर दिया। 

Ukraine rejects Moscow-proposed humanitarian corridors to Belarus Russia reports | Ukraine Crisis: यूक्रेन ने बेलारूस-रूस के लिए मॉस्को द्वारा प्रस्तावित मानवीय गलियारों को किया खारिजः रिपोर्ट

Ukraine Crisis: यूक्रेन ने बेलारूस-रूस के लिए मॉस्को द्वारा प्रस्तावित मानवीय गलियारों को किया खारिजः रिपोर्ट

Highlightsकीव ने बेलारूस, रूस के लिए मास्को द्वारा प्रस्तावित गलियारों को खारिज कर दिया हैः यूक्रेन के उप प्रधानमंत्री इरीना वीरेशचुक यूक्रेन के उप प्रधानमंत्री इरीना वीरेशचुक का यह बयान रूस द्वारा मानवीय गलियारों को खोलने हेतु संघर्षविराम के बाद आया

कीव:  रूसी सेना ने सोमवार को यूक्रेन की राजधानी कीव और तीन अन्य प्रमुख शहरों में मानवीय गलियारों को खोलने के लिए संघर्ष विराम की घोषणा की है। रिपोर्ट के मुताबिक, कीव के अलावा खारकीव, मारियुपोल और सुमी शहरों में भी कॉरिडोर खोले जाएंगे। वहीं कीव ने  बेलारूस, रूस के लिए मास्को द्वारा प्रस्तावित गलियारों को खारिज कर दिया। कीव ने इसे अनैतिक बताया है। 

समाचार एजेंसी एएफपी ने यूक्रेन के उप प्रधानमंत्री इरीना वीरेशचुक के बयान के हवाले से बताया कि यूक्रेन ने सोमवार को रूस और बेलारूस को मानवीय गलियारों के मास्को के प्रस्ताव को खारिज कर दिया। 

सोमवार को रूस ने बताया कि  नागरिकों को निकलने के लिए यूक्रेन के शहरों के आसपास छह मानवीय गलियारे खोले जाएंगे। रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोना शेनकोव ने कहा, "यूक्रेनी पक्ष को मानवीय गलियारों के बारे में विस्तृत जानकारी पहले ही दे दी गई थी।" 

कोनाशेनकोव की टिप्पणी तब आई जब यूक्रेन के उप प्रधान मंत्री ने मास्को पर फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और अन्य पश्चिमी नेताओं को प्रभावित करने का आरोप लगाया, ताकि यूक्रेन में किसी भी मानवीय गलियारे को रूस या बेलारूस से बाहर निकलने की मांग की जा सके। 

Web Title: Ukraine rejects Moscow-proposed humanitarian corridors to Belarus Russia reports

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे