ट्विटर ने BBC के अकाउंट को दिया 'सरकारी वित्त पोषित मीडिया' का लेबल, न्यूज चैनल ने जताई आपत्ति, जानें क्या कहा

By मनाली रस्तोगी | Published: April 10, 2023 10:09 AM2023-04-10T10:09:02+5:302023-04-10T10:14:19+5:30

ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) ने अपने एक ट्विटर अकाउंट पर "सरकारी वित्त पोषित मीडिया" के रूप में लेबल किए जाने पर आपत्ति जताई है।

Twitter labels BBC government-funded media it objects | ट्विटर ने BBC के अकाउंट को दिया 'सरकारी वित्त पोषित मीडिया' का लेबल, न्यूज चैनल ने जताई आपत्ति, जानें क्या कहा

(Photo credit: Twitter)

Highlightsट्विटर ने बीबीसी के अकाउंट को 'सरकारी वित्त पोषित मीडिया' का लेबल दिया है।बीबीसी ने इस लेबल को लेकर आपत्ति जताई है।बीबीसी ने कहा कि वह इस मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने के लिए लेबल के बारे में ट्विटर से बात कर रहा है।

न्यूयॉर्क: ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) ने अपने एक ट्विटर अकाउंट पर "सरकारी वित्त पोषित मीडिया" के रूप में लेबल किए जाने पर आपत्ति जताई है। बीबीसी के ट्विटर अकाउंट को लाखों यूजर्स फॉलो करते हैं हैं। अपने ट्विटर अकाउंट पर बीबीसी अपने टेलीविजन कार्यक्रमों, रेडियो शो और पॉडकास्ट और ब्रेकिंग न्यूज के बारे में अपडेट साझा करता है।

लेबल ट्विटर की सहायता वेबसाइट पर एक पृष्ठ को जोड़ता है जो कहता है कि सरकार-संबद्ध मीडिया खाते ऐसे आउटलेट हैं जहां सरकार वित्तीय संसाधनों, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष राजनीतिक दबावों और/या उत्पादन और वितरण पर नियंत्रण के माध्यम से संपादकीय सामग्री पर नियंत्रण रखती है। बीबीसी ने कहा कि वह इस मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने के लिए लेबल के बारे में ट्विटर से बात कर रहा है। 

हालांकि बीबीसी न्यूज (वर्ल्ड) और बीबीसी ब्रेकिंग न्यूज सहित बीबीसी के अन्य खातों को उसी तरह से लेबल नहीं किया जा रहा है। बीबीसी ने एक बयान में कहा, "हम इस मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने के लिए ट्विटर से बात कर रहे हैं। बीबीसी स्वतंत्र है, और हमेशा से रहा है। हम ब्रिटिश जनता द्वारा लाइसेंस शुल्क के माध्यम से वित्त पोषित हैं।"

Web Title: Twitter labels BBC government-funded media it objects

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे