ट्विटर फाइल्सः एलन मस्क 'हंटर बाइडन स्टोरी' के पीछे का सच लाएंगे सबके सामने, आज विवादित इमेल को लेकर करेंगे कई खुलासे

By अनिल शर्मा | Published: December 3, 2022 09:09 AM2022-12-03T09:09:58+5:302022-12-03T10:48:35+5:30

 मस्क ने कहा है कि ट्विटर ने 'हंटर बाइडन स्टोरी' के साथ क्या किया था, इसका खुलासा शाम 5 बजे  ट्विटर पर करेंगे। मस्क ने ट्वीट में कहा- यह शानदार होगा।

Twitter Files Elon Musk will bring the truth behind Hunter Biden Story controversial email today | ट्विटर फाइल्सः एलन मस्क 'हंटर बाइडन स्टोरी' के पीछे का सच लाएंगे सबके सामने, आज विवादित इमेल को लेकर करेंगे कई खुलासे

ट्विटर फाइल्सः एलन मस्क 'हंटर बाइडन स्टोरी' के पीछे का सच लाएंगे सबके सामने, आज विवादित इमेल को लेकर करेंगे कई खुलासे

Highlightsमस्क ने स्वतंत्र पत्रकार और लेखक मैट टैबी के अकाउंट का लिंक ट्वीट किया है।टैबी ने जो बाइडन के बेटे हंटर बाइडन के विवादित ईमेल को लेकर कई ट्वीट किए हैं।

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को आंतरिक 'ट्विटर फाइलें' जारी कीं। वहीं शनिवार को मस्क ने कहा कि वे ट्विटर पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर बाइडन के कारनामों की कहानी (hunter biden story) को सेंसर करने के रहस्यों को उजागर करेंगे। उन्होंने बताया कि इसके खुलासे के दौरान लाइव सवाल-जवाब का भी सेशन होगा।

मस्क ने स्वतंत्र पत्रकार और लेखक मैट टैबी के अकाउंट का लिंक ट्वीट किया, जिन्होंने हंटर बाइडन की लैपटॉप स्टोरी की सेंसरशिप के पीछे के फैसले के बारे में आंतरिक कहानी का खुलासा करते हुए कई ट्वीट्स किए हैं। टैबी ने ट्वीट किया "द ट्विटर फाइल्स, पार्ट वन: ट्विटर ने हंटर बाइडन लैपटॉप स्टोरी को कैसे और क्यों ब्लॉक किया" ।

 मस्क ने कहा है कि ट्विटर ने 'हंटर बाइडन स्टोरी' के साथ क्या किया था, इसका खुलासा शाम 5 बजे  ट्विटर पर करेंगे। मस्क ने ट्वीट में कहा- यह शानदार होगा। मस्क ने यह भी बताया कि हम इसके कुछ तथ्यों की दोबारा जांच कर रहे हैं।  मस्क "14 अक्टूबर, 2020 की द न्यूयॉर्क पोस्ट का एक रिपोर्ट खंगाल रहे हैं जो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर के लैपटॉप से निकले विवादित ईमेल पर आधारित है। 

हंटर से संबंधित यह विवादित रिपोर्ट अमेरिकी चुनाव से एक महीने पहले आई थी। इससे पहले 2020 में द न्यू यॉर्क पोस्ट ने खुलासा किया था कि हंटर बाइडन ने अपने पिता को यूक्रेनी एनर्जी फर्म में एक टॉप एग्जीक्यूटिव से एक साल से भी कम समय पहले मिलवाया था। उस समय बाइडन ने यूक्रेन में सरकारी अधिकारियों पर गोलीबारी के लिए दबाव डाला था, जो कंपनी की जांच कर रहे थे। 

उधर, डेली मेल ने दावा किया था कि तस्वीरों, दस्तावेजों, ईमेल और टेक्स्ट मैसेज से पता चला है कि 2013 से 2016 तक 6 मिलियन डॉलर से ज्यादा की इनकम होने के बाद भी उनके लापरवाह खर्चों ने उन्हें कर्ज में डुबो दिया था। रिपोर्ट में बताया गया कि जब हंटर की कई बिजनेस डील रद्द हो गई थी और उनके खिलाफ फेडरल इन्वेस्टिगेशन चल रही थी, तब उन्होंने एक ईमेल लिखा था जिसमें उन्होंने खुद को जेल भेजे जाने की आशंका जाहिर की थी। एलन मस्क इस मामले को फिर से उजागर करने का काम कर रहे हैं।

वहीं टैबी के अनुसार, ट्विटर ने न्यूयॉर्क पोस्ट की हंटर बाइडेन लैपटॉप स्टोरी को "दबाने के लिए असाधारण कदम उठाए थे। यही नहीं लिंक हटा दिए गए थे और चेतावनी पोस्ट की गई थी कि यह "असुरक्षित" हो सकता है। उन्होंने डायरेक्ट मैसेज के जरिए इसके प्रसारण को भी अवरुद्ध कर दिया जो अबतक चरम मामलों में होता है। जैसे चाइल्ड पोर्नोग्राफी हुआ।

 

Web Title: Twitter Files Elon Musk will bring the truth behind Hunter Biden Story controversial email today

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे