टेस्ला के सीईओ एलन मस्क बने टाइम मैगज़ीन के 'पर्सन ऑफ द ईयर 2021'

By रुस्तम राणा | Published: December 14, 2021 11:04 AM2021-12-14T11:04:07+5:302021-12-14T11:13:30+5:30

टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क को इस वर्ष के लिए टाइम पत्रिका का 'पर्सन ऑफ द ईयर' नामित किया गया है। मैगज़ीन का कहना है कि एलन मस्क समाज में बदलाव का सबसे बड़ा चेहरा बनकर उभरे हैं। 

Tesla CEO Elon Musk announced Time magazine's Person of the Year for 2021 | टेस्ला के सीईओ एलन मस्क बने टाइम मैगज़ीन के 'पर्सन ऑफ द ईयर 2021'

टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क को इस वर्ष के लिए टाइम पत्रिका का 'पर्सन ऑफ द ईयर' नामित किया गया है।

Highlightsजेफ बेजोस को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर इंसान बने हैं एलन मस्कमैगज़ीन ने कहा- मस्क समाज में बदलाव का सबसे बड़ा चेहरा बनकर उभरे हैं

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स में से एक हैं। उन्हें विश्व की प्रतिष्ठित टाइम मैगज़ीन के द्वारा इस वर्ष का 'पर्सन ऑफ द ईयर' का खिताब दिया गया है। एलन मस्क अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी जेफ बेजॉस को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर इंसान बने हैं। मस्क के दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनने के साथ ही यूएस-आधारित इलेक्ट्रिक-वाहन स्टार्टअप $ 1 ट्रिलियन की कंपनी बन गई है। 

बदलाव का सबसे बड़ा चेहरा बनकर उभरे हैं एलन मस्क

टाइम पत्रिका की ओर से कहा गया कि इलेक्ट्रिक कारों के अलावा अंतरिक्ष को लेकर एलन मस्क की रुचि के लिए उन्हें पर्सन ऑफ द ईयर 2021 चुना गया है। मैगज़ीन का कहना है कि एलन मस्क समाज में बदलाव का सबसे बड़ा चेहरा बनकर उभरे हैं।

स्पेस एक्स के भी संस्थापक हैं एलन मस्क

एलन मस्क स्पेस एक्स के संस्थापक और सीईओ भी हैं। वे ब्रेन-चिप स्टार्टअप न्यूरालिंक और इंफ्रास्ट्रक्चर फर्म द बोरिंग कंपनी को भी लीड करते हैं। जो अब एलीट कंपनी में शामिल हो गई हैं, जिसमें फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और अमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस भी शामिल हैं। 

टेस्ला की मार्केट वैल्यू 1 ट्रिलियन से भी अधिक

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी टेस्ला ने इस साल शेयर बाजार में अच्छा प्रदर्शन किया है। कंपनी का बाजार मूल्य 1 ट्रिलियन से भी अधिक का हो गया है जो फोर्ड मोटर और जनरल मोटर्स की तुलना में अधिक मूल्यवान है। आपको बता दें कि पिछले साल अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को टाइम मैगज़ीन ने पर्सन ऑफ द ईयर चुना था।

जल्द ही भारत में निवेश करेगी कंपनी

एलन मस्क की टेस्ला, दुनिया की इलेक्ट्रिक कारों को बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है, इसका मुख्य बाजार अमेरिका, चीन और यूरोप में है। इसके साथ ही कंपनी जल्द ही भारत में प्रवेश करने की भी योजना बना रही है।

Web Title: Tesla CEO Elon Musk announced Time magazine's Person of the Year for 2021

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे