नाइजीरिया में आतंकवादियों ने मस्जिद पर किया हमला, 19 लोगों का अपहरण, दो को मारी गोली

By अनिल शर्मा | Published: December 5, 2022 08:24 AM2022-12-05T08:24:47+5:302022-12-05T08:29:22+5:30

स्थानीय लोगों ने कहा कि आतंकवादियों ने प्रार्थना का नेतृत्व कर रहे मुख्य इमाम और एक अन्य उपासक को गोली मारकर घायल कर दिया और अन्य लोगों को ले गए।

Terrorists attack mosque in Nigeria kidnap 19 people shoot two | नाइजीरिया में आतंकवादियों ने मस्जिद पर किया हमला, 19 लोगों का अपहरण, दो को मारी गोली

नाइजीरिया में आतंकवादियों ने मस्जिद पर किया हमला, 19 लोगों का अपहरण, दो को मारी गोली

Highlightsअगवा किए गए  44 लोगों में से 19 मुस्लिम उपासक थे। आतंकवादी प्रार्थना के वक्त मस्जिद में घुसे और उन्हें अगवा कर लिए।

अबुजा: बंदूकधारियों ने नाइजीरिया के कैटसिना राज्य में एक मस्जिद में धावा बोल दिया और मस्जिद के अंदर इस्लामिक शाम की नमाज अदा कर रहे 19 लोगों का अपहरण कर लिया। स्थानीय नाइजीरियाई समाचार पत्र पंच के मुताबिक आतंकवादियों द्वारा अगवा किए गए  44 लोगों में से 19 मुस्लिम उपासक थे। वे मैगामजी समुदाय में अपनी मस्जिद के अंदर इस्लामी शाम की प्रार्थना कर रहे थे।

स्थानीय लोगों ने कहा कि आतंकवादियों ने प्रार्थना का नेतृत्व कर रहे मुख्य इमाम और एक अन्य उपासक को गोली मारकर घायल कर दिया और अन्य लोगों को ले गए। यह भी पता चला कि पुलिस और निगरानी दल की एक संयुक्त टीम ने शनिवार को पीड़ितों में से दो को बचाया, जबकि चार अन्य को रविवार को बचाया गया।

पंच समाचार पत्र के अनुसार कैटसिना स्टेट पुलिस कमांड के प्रवक्ता का हवाला देते हुए, एसपी गैंबो इसा ने बताया कि आतंकवादी मस्जिद में घुस गए और इमाम और एक अन्य व्यक्ति को गोली मार दी।

इसा ने कहा, "आतंकवादियों ने मैगामजी में मस्जिद पर धावा बोल दिया, जब लोग इस्साही का पालन कर रहे थे। उन्होंने इमाम और एक अन्य व्यक्ति को गोली मार दी और घायल कर दिया। उनका एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

इसा ने पंच समाचार पत्र के बताया कि आतंकवादियों ने उस रात कुछ उपासकों का अपहरण भी किया, लेकिन पुलिस और निगरानी दल की एक संयुक्त टीम ने उस रात पीड़ितों में से दो को बचा लिया। सुरक्षाकर्मियों ने रविवार को चार अन्य पीड़ितों को भी बचाया, कुल छह पीड़ितों को बचाया गया," पंच ने उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया।

उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान में 13 पीड़ित आतंकवादियों की हिरासत में हैं और ऑपरेटिव यह सुनिश्चित करने के प्रयास कर रहे हैं कि उन्हें बचाया जाए। पंच के अनुसार, राज्य के बटसरी एलजीए में करारे और कोकिया गांवों के निवासियों ने कहा है कि आतंकवादियों ने शुक्रवार तड़के 31 लोगों का अपहरण कर लिया।

निवासियों ने आरोप लगाया कि आतंकवादी गांवों में घुस आए और पीड़ितों को अपने साथ ले गए। हालांकि, पुलिस प्रवक्ता ने रिपोर्ट की पुष्टि करने के लिए समय मांगा। पंच ने बताया कि इस रिपोर्ट को दाखिल करने के समय तक उन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया था।

Web Title: Terrorists attack mosque in Nigeria kidnap 19 people shoot two

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे