स्कूल में रुपए इकट्ठा करने के लिए छात्रों ने चूमे पैर, वीडियो वायरल होने के बाद जांच के आदेश हुए जारी

By आकाश चौरसिया | Published: March 3, 2024 11:26 AM2024-03-03T11:26:27+5:302024-03-03T11:44:29+5:30

26 सेकेंड के वीडियो क्लिप में स्कूल में पढ़ने वाले छात्र पैसे इकट्ठा करने के लिए पैरों को चूमते हुए नजर आ रहे हैं। सामने आ रही खबरों की मानें तो यह वाक्या बीते गुरुवार यानी 29 फरवरी का है।

Students kissed feet to collect money in school orders for investigation issued after viral video | स्कूल में रुपए इकट्ठा करने के लिए छात्रों ने चूमे पैर, वीडियो वायरल होने के बाद जांच के आदेश हुए जारी

स्कूल में रुपए इकट्ठा करने के लिए छात्रों ने चूमे पैर, वीडियो वायरल होने के बाद जांच के आदेश हुए जारी

Highlightsअमेरिका के ओक्लाहोमा राज्य से चौंकाने वाले वीडियो सामने आया हैइस वीडियो में छात्रों को एक-दूसरे के पैर चूमते हुए देखा गयालेकिन ओक्लाहोमा राज्य के सुप्रीटेंडेंट ने वीडियो के सामने आने के बाद जांच के आदेश दिए

नई दिल्ली: अमेरिका के ओक्लाहोमा स्कूल का इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। 26 सेकेंड के वीडियो क्लिप में स्कूल में पढ़ने वाले छात्र पैसे इकट्ठा करने के लिए पैरों को चूमते हुए नजर आ रहे हैं। सामने आ रही खबरों की मानें तो यह वाक्या बीते गुरुवार यानी 29 फरवरी का है। अब इस मामले के प्रकाश में आने पर ओक्लाहोमा राज्य के सुप्रीटेंडेंट ने जांच के आदेश दे दिए हैं। रयान वालटर्स ने इसे घिनौना कृत्य करार दिया। 

सामने आए वीडियो में, डियर क्रीक हाई स्कूल के कम से कम चार छात्रों को जिम के फर्श पर पेट के बल लेटे हुए अपने सहपाठियों के नंगे पैरों से मूंगफली का मक्खन चाटते हुए दिखाया गया है।

जब मॉडरेटर इस विचित्र प्रतियोगिता को देख रहे होते हैं, तो कई छात्र प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाते हुए देखे जाते हैं। एक छात्र को यह कहते हुए सुना जाता है, "वह उन्हें खा रहा है!"

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाखों बार देखा गया और ओक्लाहोमा राज्य शिक्षा विभाग द्वारा इसकी जांच की गई। ओक्लाहोमा राज्य के अधीक्षक रयान वाल्टर्स ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर जाकर भयावह फुटेज पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा, "यह घृणित करने वाला है। हम ओक्लाहोमा के स्कूलों में इस गंदगी को साफ कर रहे हैं। हमारी एजेंसी जांच कर रही है।" एक अन्य पोस्ट में उन्होंने कहा, "यह बाल शोषण है।"

डियर क्रीक स्कूल डिस्ट्रिक्ट के अनुसार, वीडियो 29 फरवरी, 2024 को क्लैश ऑफ क्लासेस असेंबली के दौरान शूट किया गया, जो पास के कॉफी शॉप के लिए खास जरुरतों के लिए विशेष अभियान के तहत ऐसा किया गया था। 

कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्रों ने विभिन्न प्रकार की कक्षा प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए स्वेच्छा से अपना समय दिया, जैसे कि पैर की अंगुली-चूसने का टूर्नामेंट, जिसमें भाग लेने के लिए उनके सहपाठियों को भुगतान करना पड़ता था। स्कूल के वंडरफुल वीक ऑफ फंडरेजिंग में छात्रों की भागीदारी की प्रशंसा करने के बाद, जिसमें 152,830.38 डॉलर जुटाए गए, प्रशासकों ने माता-पिता और छात्रों से माफी मांगी।

Web Title: Students kissed feet to collect money in school orders for investigation issued after viral video

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे