ईंधन के लिए श्रीलंका ने विभिन्न देशों से किया अनुरोध, कहा- जो हमारी मदद करेगा हम उसकी सराहना करते हैं

By मनाली रस्तोगी | Published: July 16, 2022 02:30 PM2022-07-16T14:30:36+5:302022-07-16T14:31:55+5:30

श्रीलंका के ऊर्जा मंत्री कंचना विजेसेकेरा ने कहा कि हम रूसी सरकार के साथ भी चर्चा कर रहे हैं...शुरुआती बैठकें रूस में हुई हैं। विजेसेकेरा ने कहा कि हमने अपनी जरूरतें बता दी हैं और हम उस पर काम कर रहे हैं। हम यह सुनने का इंतजार कर रहे हैं कि श्रीलंका को किस तरह की सुविधा दी जाएगी। 

Sri Lanka have made requests for fuel to different countries | ईंधन के लिए श्रीलंका ने विभिन्न देशों से किया अनुरोध, कहा- जो हमारी मदद करेगा हम उसकी सराहना करते हैं

ईंधन के लिए श्रीलंका ने विभिन्न देशों से किया अनुरोध, कहा- जो हमारी मदद करेगा हम उसकी सराहना करते हैं

Highlightsश्रीलंका के ऊर्जा मंत्री कंचना विजेसेकेरा ने कहा कि इस समय  भारत सरकार ही एकमात्र ऐसा देश है जिसने हमें एक क्रेडिट लाइन प्रदान की है।श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त गोपाल बागले ने संसद अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्धने को एक मुलाकात में यह आश्वासन दिया।

कोलंबो: श्रीलंका सात दशकों में सबसे खराब आर्थिक संकट से जूझ रहा है, जिसके चलते लोग खाद्य पदार्थ, दवा, ईंधन और अन्य जरूरी वस्तुएं खरीदने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इस बीच 2.2 करोड़ की आबादी वाले देश श्रीलंका के ऊर्जा मंत्री कंचना विजेसेकेरा ने शनिवार को कहा कि हमने विभिन्न देशों से (ईंधन के लिए) अनुरोध किया है। इसलिए, कोई भी देश जो हमारी मदद के लिए आता है, हम उसकी सराहना करते हैं।

उन्होंने कहा कि इस समय  भारत सरकार ही एकमात्र ऐसा देश है जिसने हमें एक क्रेडिट लाइन प्रदान की है। हम रूसी सरकार के साथ भी चर्चा कर रहे हैं...शुरुआती बैठकें रूस में हुई हैं। विजेसेकेरा ने कहा कि हमने अपनी जरूरतें बता दी हैं और हम उस पर काम कर रहे हैं। हम यह सुनने का इंतजार कर रहे हैं कि श्रीलंका को किस तरह की सुविधा दी जाएगी। 

बता दें कि भारत ने श्रीलंका में अभूतपूर्व राजनीतिक संकट और आर्थिक बदहाली के बीच शनिवार को उसे आश्वस्त किया कि वह देश के लोकतंत्र, स्थिरता और आर्थिक बहाली में सहयोग करता रहेगा। श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त गोपाल बागले ने संसद अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्धने को एक मुलाकात में यह आश्वासन दिया। यह मुलाकात ऐसे समय हुई जब एक दिन पहले अभयवर्धने ने गोटबाया राजपक्षे का राष्ट्रपति पद से इस्तीफा मंजूर कर लिया था।

Web Title: Sri Lanka have made requests for fuel to different countries

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे