पाकिस्तान की अदालत के आदेश के बावजूद शहबाज शरीफ को विदेश जाने से रोका गया: पीएमएल-एन

By भाषा | Published: May 8, 2021 02:50 PM2021-05-08T14:50:36+5:302021-05-08T14:50:36+5:30

Shahbaz Sharif stopped from going abroad despite Pakistan court order: PML-N | पाकिस्तान की अदालत के आदेश के बावजूद शहबाज शरीफ को विदेश जाने से रोका गया: पीएमएल-एन

पाकिस्तान की अदालत के आदेश के बावजूद शहबाज शरीफ को विदेश जाने से रोका गया: पीएमएल-एन

(एम जुल्करनैन)

लाहौर, आठ मई इलाज के लिए विदेश जाने की अदालत से अनुमति मिलने के बावजूद पाकिस्तान में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ को ब्रिटेन जाने से शनिवार को रोक दिया गया।

शहबाज की पार्टी की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने बताया कि शरीफ को लाहौर उच्च न्यायालय ने इलाज के लिए विदेश जाने की शुक्रवार को अनुमति दे दी थी, लेकिन शीर्ष जांच एजेंसी ने उनका नाम ‘‘किसी अन्य सूची’’ में कथित रूप से डाल दिया और उन्हें देश से बाहर जाने से रोक दिया।

अदालत ने शहबाज को इलाज के लिए आठ मई से तीन जुलाई तक ब्रिटेन में इलाज कराने की ''सशर्त अनुमति'' दी थी और भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे शहबाज लंदन में अपने बड़े भाई एवं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के पास जाने के लिए तैयार थे।

‘डॉन न्यूज’ ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) (पीएमएल-एन) प्रवक्ता मरियम औरंगजेब के हवाले से कहा कि शहबाज (69) को शनिवार को कतर के जरिए ब्रिटेन जाने के लिए लाहौर हवाईअड्डे से विमान में सवार नहीं होने दिया गया।

उन्होंने बताया कि संघीय जांच प्राधिकरण (एफआईए) ने शहबाज का नाम ‘‘किसी अन्य सूची’’ में कथित रूप से डाल दिया, जिसके कारण वह देश से बाहर नहीं जा सकते।

इस बीच, एफआईए आव्रजन अधिकारियों ने बताया कि शहबाज का नाम गृह मंत्रालय ने अभी तक काली-सूची से नहीं हटाया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Shahbaz Sharif stopped from going abroad despite Pakistan court order: PML-N

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे