शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्य प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में सैन्य वर्दी नहीं पहनेंगे

By भाषा | Published: April 15, 2021 05:22 PM2021-04-15T17:22:23+5:302021-04-15T17:22:23+5:30

Senior members of the royal family will not wear military uniform at Prince Philip's funeral | शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्य प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में सैन्य वर्दी नहीं पहनेंगे

शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्य प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में सैन्य वर्दी नहीं पहनेंगे

लंदन, 15 अप्रैल (एपी) प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्य असैनिक कपड़े पहनेंगे और इसके साथ ही वह संभावित स्थिति टल गयी है कि किस सदस्य को सैन्य वर्दी पहनने की अनुमति होगी।

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के फैसले का अर्थ है कि प्रिंस हैरी अपने दादा के अंतिम संस्कार के दौरान शाही परिवार के ऐसे एकमात्र सदस्य नहीं होंगे जो सैन्य वर्दी में नहीं होंगे।

प्रिंस फिलिप का पिछले सप्ताह 99 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।

शाही परिवार के सदस्य अक्सर ब्रिटिश सेना, नौसेना और वायुसेना में अपनी मानद भूमिकाओं के आधार पर सार्वजनिक कार्यक्रमों में सैन्य वर्दी पहनते हैं। लेकिन हैरी ने अपना मानद सैन्य खिताब उस समय खो दिया था, जब पिछले साल उन्होंने अपना शाही खिताब छोड़ने का फैसला किया।

ब्रिटेन के प्रेस एसोसिएशन ने खबर दी है कि इसके फलस्वरूप, प्रोटोकॉल के अनुसार सेना में काम कर चुके हैरी शाही कार्यक्रमों में पदक के साथ सूट पहन सकते हैं। हैरी अफगानिस्तान में सैन्य ड्यूटी कर चुके हैं।

प्रिंस फिलिप का अंतिम संस्कार शनिवार को विंडसर कैसल में होने वाला है। कोरोना वायरस प्रतिबंध के कारण इस कार्यक्रम में 30 लोग भाग ले सकते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Senior members of the royal family will not wear military uniform at Prince Philip's funeral

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे