केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के लिए तैयार, दावा रिपोर्ट

एक "आईपीएल फ्रेंचाइजी के बहुत हाई-प्रोफाइल मालिक, जो बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के बहुत करीब हैं" ने कथित तौर पर क्रिकबज को बताया कि भारत के कोच के रूप में गंभीर की नियुक्ति एक "डील हो चुकी है और घोषणा जल्द ही होगी"।

By रुस्तम राणा | Published: May 28, 2024 10:13 PM2024-05-28T22:13:37+5:302024-05-28T22:16:00+5:30

KKR mentor Gautam Gambhir ready to become the head coach of Team India, claims report | केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के लिए तैयार, दावा रिपोर्ट

केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के लिए तैयार, दावा रिपोर्ट

googleNewsNext
Highlightsखबरों के मुताबिक कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर टीम इंडिया के अगले मुख्य कोच बनने के लिए तैयार हैंकथित तौर पर भारत के कोच के रूप में गंभीर की नियुक्ति एक "डील हो चुकी है और घोषणा जल्द ही होगी"हालाँकि, गंभीर ने अपनी सेवानिवृत्ति के बाद से किसी भी अंतरराष्ट्रीय टीम को कोचिंग नहीं दी है

नई दिल्ली: खबरों के मुताबिक कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर टीम इंडिया के अगले मुख्य कोच बनने के लिए तैयार हैं। एक "आईपीएल फ्रेंचाइजी के बहुत हाई-प्रोफाइल मालिक, जो बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के बहुत करीब हैं" ने कथित तौर पर क्रिकबज को बताया कि भारत के कोच के रूप में गंभीर की नियुक्ति एक "डील हो चुकी है और घोषणा जल्द ही होगी"।

लेख में यह भी उल्लेख किया गया है कि एक "हाई प्रोफाइल कमेंटेटर" ने उन्हें बताया कि केकेआर मेंटर को शामिल करने के लिए गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं। विशेष रूप से, अगर आईपीएल 2024 विजेता मेंटर इस समझौते पर सहमत होते हैं, तो उन्हें टी20 विश्व कप के बाद कोच की भूमिका निभाने और राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए केकेआर में अपनी नौकरी छोड़नी होगी।

गंभीर को कोलकाता वापस लाने का निर्णय टीम प्रबंधन और केकेआर फ्रेंचाइजी मालिकों का मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ क्योंकि उन्होंने 26 मई को फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता था। प्रशंसक और क्रिकेट पंडित केकेआर के पुनरुत्थान और लीग में जीत की राह पर लौटने का श्रेय गंभीर को दे रहे हैं। वह एक खिलाड़ी/कप्तान (2012, 2014) और मेंटर (2024) के रूप में आईपीएल जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं।

हालाँकि, गंभीर ने अपनी सेवानिवृत्ति के बाद से किसी भी अंतरराष्ट्रीय टीम को कोचिंग नहीं दी है। पिछले रविवार को चेन्नई में केकेआर को ट्रॉफी दिलाने में मदद करने से पहले उन्होंने कुछ आईपीएल सीज़न के लिए लखनऊ सुपर जाइंट्स को मेंटर किया था।

बीसीसीआई को प्राप्त हुए 3000 से अधिक उम्मीदवारों के आवेदन

भारतीय क्रिकेट में हाई-प्रोफाइल नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए बोर्ड द्वारा उम्मीदवारों के लिए निमंत्रण खोलने के बाद बीसीसीआई को कथित तौर पर कोच पद के लिए 3000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पिछले हफ्ते पुष्टि की थी कि रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर के दावों के विपरीत, बोर्ड ने किसी भी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क नहीं किया है।

Open in app